भूख से हुई 17 गायों की मौत, दलदल में से न‍िकाला गया बाहर, ज‍िंंदा 9 को भेजा गौशाला
Advertisement

भूख से हुई 17 गायों की मौत, दलदल में से न‍िकाला गया बाहर, ज‍िंंदा 9 को भेजा गौशाला

Cow Death: छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली में 26 गायों को एक बाड़ेनुमा जगह पर बंद करके रखा गया और कई द‍िनों तक खाना नहीं द‍िया गया. इस वजह से 17 गायों की मौत हो गई और 9 की हालत भी मरणासन्‍न जैसी हो गई. 

मरणासन्‍न हालत में म‍िली गायें.

राकेश स‍िंह ठाकुर/मुंगेली: छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक बड़ा मामला सामने आया है जहां भूख से 17 गायों की मौत हो गई. वहींं, 9 गायों का उपचार करा कर गौशाला भेजा गया है. पूरा मामला पथरिया नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 14 का है जहां एक बाड़ी में दो दर्जन से अधिक गायों को बंद कर के रखा गया था. वहींं, इन गायों को पिछले कई दिनों से कोई भी प्रकार का खाना नहीं दिया गया था.

भूख से 17 गायों की मौत 
गायों की चारा और पानी की कोई व्यवस्था करने वाला वहां कोई न था. इन गायों को किसी एक दलदल नुमा जगह पर बंदी बनाकर कर रखा गया था जहां भूख से 17 गायों की मौत हो गई है. वहीं 9 गाय जो बच गई हैंं, उनकी भी स्थिति मरणासन्न हो गई है. पिछले कई दिनों से इन गायों को चारा-पानी नहीं दिया गया है जिससे इनकी मौत हो गई. 

दलदल में दबी मृत गायों को बाहर निकाला गया
जब इस मामले की जानकारी प्रशासन को हुई तो पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने इन गायों को बहुत ही बुरी स्थिति में पाया. यहां 26 गायों में से 17 गाय मृत अवस्था में पाई गई. वहीं 9 गायें बहुत ही कमजोर स्थिति में पाई गईंं. गायों को ग्रामीणों की मदद से दलदल में दबी मृत गायों को बाहर निकाला गया और पशुचिकित्सक को बुलाकर मृत 17 गायों का पोस्टमार्टम किया गया और बाकी 9 गायों को पंडरभट्टा के गौशाला में भेजा गया है. 

पशु च‍िक‍ित्‍सक ने बताया गायों की मौत का कारण  
पथरिया के पशु चिकित्सक ने बताया क‍ि पोस्टमार्टम में इन 17 गायों को मौत भूख से होना पाया गया है. इन्हें पिछले कई दिनों से किसी प्रकार का कोई चारा नहीं दिया गया था जिससे उनकी मौत हो गई है.

फरार हो गया आरोपी 
वहींं, पथरिया थाना प्रभारी ने बताया क‍ि अभी तक ये किसकी गाय है, इसकी जानकारी नहीं हुई है और जिसके बाड़े से इन गायों को निकाला गया है, वो अभी फरार है. अगर गाय तस्करी का कोई मामला होगा तो उसके बारे में खोज की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

भोपाल के ITI कॉलेज में ब्लैकमेलिंग मामले में बड़ा खुलासा, छात्राओं से वसूली थी एक्सटॉर्शन मनी

 

Trending news