CG Election: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में टिकैत की एंट्री,क्या किसान संगठन लड़ेंगे चुनाव?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1570047

CG Election: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में टिकैत की एंट्री,क्या किसान संगठन लड़ेंगे चुनाव?

Rakesh Tikait entry in Chhattisgarh: किसान नेता राकेश टिकैत आज रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर राकेश टिकैत का भव्य स्वागत किया गया। मीडिया से चर्चा के दौरान राकेश ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों की सराहना की.

Rakesh Tikait entry in Chhattisgarh

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ में साल के अंत में कई राज्यों के साथ विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. चुनावी साल में किसान नेता राकेश टिकैत की एंट्री छत्तीसगढ़ में हुई. रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.राकेश टिकैत ने वैसे तो भूपेश सरकार की तारीफ की, हालांकि, ये भी कहा कि कुछ मुद्दों पर सरकार को काम करना चाहिए.जिस में भूमि अधिग्रहण का मामला भी शामिल है. साथ ही में चुनाव लड़ने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

मीडिया से चर्चा के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करने जाएंगे. फसलों के दाम का बड़ा सवाल है, भूमि अधिग्रहण है,जब तक देश में एमएसपी कानून गारंटी नहीं बनेगा तो किसानों की फसलें ऐसी ही लुटती रहेंगी, 20 मार्च को दिल्ली में एक बड़ी पंचायत है. कोई भी सरकार किसानों के खिलाफ फैसले लेगी तो वहां जाकर हम मीटिंग करेंगे. टिकैत ने कहा कि भूमि अधिग्रहण का मामला छत्तीसगढ़ में भी चल रहा है. सरकार से बात करेंगे, पहले भी सरकार से चर्चा की गई थी, अब भी सरकार से चर्चा करेंगे ताकि मामले का निपटारा हो.

हनुमान भक्त Kamalnath को स्वीकार नहीं है हिंदू राष्ट्र, कहा 'भारत संविधान से चलता है'

छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ की
किसान नेता राकेश टिकैत ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा फसलों के दाम एमएसपी पर देने पर कहा कि पूरे देश में एमएसपी लागू होनी चाहिए. किसी एक स्टेट के देने से कुछ नहीं होगा. आदिवासी जो जंगलों में रहते हैं उनको भी लाभ मिलना चाहिए. छत्तीसगढ़ की सरकार की तारीफ करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार ठीक काम कर रही है,कुछ मामले हैं,उसे भी निपटा लेना चाहिए. जब तक देश में एमएसपी कानून गारंटी नहीं बनेगा तब तक किसानों को लाभ नहीं मिलेगा.

चुनाव लड़ने के सवालों पर ये कहा 
वहीं किसान नेता ने चुनाव लड़ने के सवालों पर कहा कि किसान चुनाव से दूर रहेंगे. किसी भी किसान संगठन को चुनाव में नहीं जाना चाहिए.किसान संगठनों को सरकारों से बातचीत करना चाहिए. आने वाले दिनों में वैचारिक क्रांति देश में आएंगी.

Trending news