CG में चल रहा हरियाणा का सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने किया जीत का दावा, BJP बोली-होगी क्रॉस वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1210238

CG में चल रहा हरियाणा का सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने किया जीत का दावा, BJP बोली-होगी क्रॉस वोटिंग

कांग्रेस ने हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के लिए राजीव शुक्ला को पर्यवेक्षक बनाया है, ऐसे में आज उन्होंने रायपुर पहुंचकर हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों से मुलाकात की. विधायकों से मुलाकात के बाद उन्होंने बड़ा दावा किया. 

CG में चल रहा हरियाणा का सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने किया जीत का दावा, BJP बोली-होगी क्रॉस वोटिंग

रायपुर। राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को होने वाली वोटिंग पर सबकी नजरे टिकी हुई है. वहीं हरियाणा कांग्रेस का सियासी ड्रामा छत्तीसगढ़ में चल रहा है. रायपुर के रिसार्ट में रुके हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों से पार्टी के सीनियर नेता लगातार संपर्क में हैं, कांग्रेस के सीनियर नेता राजीव शुक्ला और मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज सभी विधायकों से मुलाकात की बताया जा रहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जल्द ही हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों से मुलाकात करेंगे. 

राजीव शुक्ला ने किया जीत का दावा 
कांग्रेस ने हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के लिए राजीव शुक्ला को पर्यवेक्षक बनाया है, ऐसे में आज उन्होंने रायपुर पहुंचकर हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों से मुलाकात की. विधायकों से मुलाकात के बाद उन्होंने चुनाव में जीत का दावा किया, राजीव शुक्ला ने कहा कि ''कांग्रेस की जीत होगी, सभी एकजुट हैं, कहीं कोई नाराजगी नहीं है, जो विधायक नहीं पहुंचे, वो भी साथ हैं, कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक होगी, रणनीति बनाई जाएगी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी पलटवार किया, शुक्ला ने कहा कि भाजपा खरीद-फरोख्त की राजनीति करती है, लेकिन सफल नहीं होगी, उदयपुर चिंतन शिविर के बाद, हरियाणा कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है.''

सीएम बघेल भी कर सकते हैं मुलाकात 
वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी सभी विधायकों से बातचीत की है. बताया जा रहा है कि अचानक से रायपुर में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. सियासी सरगर्मी तेज होने के साथ ही रिसोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है, नोटिस चस्पा करके अगले एक हफ्ते तक किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश रिसोर्ट में वर्जित कर दिया गया है.

बीजेपी ने साधा निशाना 
वहीं रायपुर में हुई हरियाणा कांग्रेस के विधायकों की बाड़ेबंदी पर बीजेपी ने निशाना साधा है, छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि ''राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग होगी, विधायक क्रॉस वोटिंग करेंगे, क्योंकि उन्होंने मन बना लिया है. कांग्रेस को विधायकों पर और विधायकों को पार्टी पर भरोसा नहीं है. विधायकों को रुकवाकर फिजूलखर्ची की जा रही है.''

बता दें कि हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक छत्तीसगढ़ में डेरा जमाए हुए हैं और पार्टी का आला नेतृत्व भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. बता दें कि हरियाणा में 10 जून को राज्यसभा की वोटिंग होगी, बताया जा रहा है कि वोटिंग के दिन ही सभी विधायकों को वापस हरियाणा ले जाया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः सीएम बघेल और टीएम सिंहदेव को पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

WATCH LIVE TV

Trending news