राजनांदगांव: थाने की दहलीज पर बैठी मह‍िला, पुल‍िस स्‍टेशन में ही शुरू कर द‍िया धरना-प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278404

राजनांदगांव: थाने की दहलीज पर बैठी मह‍िला, पुल‍िस स्‍टेशन में ही शुरू कर द‍िया धरना-प्रदर्शन

छत्‍तीसगढ़ की एक व‍िवाह‍िता ने अपने पत‍ि और ससुराल वालों के ख‍िलाफ दहेज एक्‍ट में केस तो दर्ज करा द‍िया लेक‍िन थाने से उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस बात से खफा होकर महि‍ला थाने की दहलीज पर ही धरने पर बैठ गई.  

धरने पर बैठी मह‍िला.

किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव: छत्‍तीसगढ़ में राजनांदगांव शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट लिखी जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती देखी तो अजीब कदम उठा ल‍िया. आज बसंतपुर थाना परिसर में बैठकर धरना प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

कुछ महीने पहले ही हुई शादी 
शुचिता जैन की शादी साल 2022 में रायपुर निवासी दीपक सुराणा से हुई थी. शादी के कुछ महीने सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन बाद में शुचिता से ससुराल पक्ष से दहेज की मांग की जाने लगी्. वह घरेलू हिंसा का शिकार होने लगी. 

ससुराल वालों के ख‍िलाफ कराया केस दर्ज 
काफी महीनों तक शुचिता सब कुछ बर्दाश्त करती रही. ससुराल में पति, सास और ननद से दहेज और अन्य मामलों से प्रताड़ित होकर शुचिता अपने मायके राजनांदगांव आ गई. इसके बाद उसने बीते 16 मार्च 2022 को अपने पति दीपक सुराणा, सास व ननद के खिलाफ राजनांदगांव थाना बसंतपुर में एफआईआर दर्ज करवाई थी. 

काफी मशक्‍कत के बाद ल‍िखी गई थी र‍िपोर्ट 
इस मामले में कार्रवाई नहीं होती देख आज शुचिता ने बसंतपुर थाना परिसर में बैठकर धरना प्रदर्शन किया. पीड़िता शुच‍िता जैन का कहना है कि उसकी रिपोर्ट भी काफी मशक्कत के बाद लिखी गई थी. इस मामले में एफआईआर तो दर्ज कर ली गई लेकिन उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई. 

पुल‍िस पर लगाया ये आरोप 
महिला ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके ससुराल पक्ष के लोग केवल पुलिस को नहीं मिल रहे हैं जबकि वे सब अपने घर पर ही हैं और सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल हो रहे हैं. वहीं महिला ने कहा क‍ि उसकी सास, पति और ननद के खिलाफ उसने एफआईआर करवाई है. वे लोग कार की मांग करते थे और उसे अलग-अलग तरीकों से प्रताड़ित भी करते थे. वे केस वापस लेने का दबाव बनाते हैं.

थाना पर‍िसर में धरना कर द‍िया शुरू 
मार्च से एफआईआर होने के बाद भी ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती देख महिला ने न्याय की मांग करते हुए थाना परिसर पर ही धरना देना शुरू कर दिया. कार्रवाई को लेकर पुलिस की समझाइश के बाद महिला थाना परिसर से उठी. 

पुलि‍स ने बचाव में दी ये दलील  
इस मामले में पुलिस का कहना है क‍ि मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई बाकी है. कोर्ट के निर्देश के बाद ही वे गिरफ्तारी  की कार्रवाई कर पाएंगे. 

ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप 
थाना परिसर में धरना पर बैठी शुचिता ने अपने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं उसने अपने बच्चे का इलाज भी ससुराल वालों द्वारा नहीं करवाए जाने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में महिला ने अपने ससुराल पक्ष पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

ड‍िंंडौरी: ड्यूटी से नदारद रहे डॉक्‍टर तो पोस्‍टमॉर्टम के ल‍िए तरसे पर‍िजन, सांप के काटने से हुई थी माैत

Trending news