एक झटके में मिल जाते लाखों, लेकिन नहीं डोला ईमान, CM बघेल ने भी की हवलदार की तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1271649

एक झटके में मिल जाते लाखों, लेकिन नहीं डोला ईमान, CM बघेल ने भी की हवलदार की तारीफ

छत्तीसगढ़ के एक ट्रैफिक हवलदार ने ऐसा काम किया है, जिसे सुनकर सब उसकी तारीफ कर रहे हैं. खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर हवलदार की तारीफ की है. जबकि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उसके काम से खुश होकर हवलदार को सम्मानित करने की बात कही है. 

एक झटके में मिल जाते लाखों, लेकिन नहीं डोला ईमान, CM बघेल ने भी की हवलदार की तारीफ

रायपुर। आज के वक्त में अगर किसी को लावारिस हालत में लाखों रुपए मिल जाए तो लोग अक्सर उसे अपना ही समझ लेते हैं. लेकिन अगर उन पैसों कोई उसके असली हकदार तक पहुंचा दे तो वहीं असली ईमानदार होता है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक यातायात विभाग में पदस्थ कांस्टेबल नीलांबर सिन्हा ने कुछ ऐसा ही काम किया है. जिसे सुनकर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी तारीफ की है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. 

45 लाख रुपए लौटाए 
दरअसल, रायपुर ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल नीलांबर सिन्हा को सड़क पर लावारिस हालात में एक बैग मिला था. जिसमें 45 लाख रुपए रखे हुए थे. बैग मिलने के बाद सिन्हा ने ईमानदारी दिखाते हुए तुरंत इस बात की जानकारी यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर को दी. जिसके बाद डीएसपी के निर्देश पर उन्होंने वह बैग रायपुर के सिविल लाइन थाने में जमा कर दिया. उनकी इस ईमानदारी की जानकारी जब सीएम बघेल को लगी तो उन्होंने भी नीलांबर सिन्हा को ट्वीट कर बधाई दी. 

सीएम ने किया ट्वीट 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नीलांबर सिन्हा की तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा ''ट्रैफिक आरक्षक नीलांबर सिन्हा जैसे ईमानदार लोग समाज के लिए आज के समय में ईमानदारी का पर्याय हैं. नीलांबर को लावारिस हालत में 45 लाख रुपए से भरा बैग प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने एसएसपी रायपुर को लौटा दिया. ऐसे ईमानदार व्यक्तित्व समाज के लिए आदर्श हैं. हम सब इनको सलाम करते हैं.'' इसके अलावा दूसरे लोग भी नीलांबर सिन्हा की तारीफ कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने काम ही इतना अच्छा किया है. 

कांस्टेबल नीलांबर ने बताया कि वह हर दिन की तरह एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैंप आ रहे थे. इसी दौरान उन्हें राय पब्लिक स्कूल के सामने रोड में उन्हें एक सफेद रंग का बैग लावारिस हालत में पड़ा दिखा. जब उन्होंने इस बैग को खोलकर देखा तो उसमें 2000 और 500 रुपए के नोट रखेत थे. ऐसे में उन्होंने तुरंत पूरी जानकारी डीएसपी को दी. जिसके बाद उन्होंने बैंग थाने में जमा करा दिया, नोटों की गिनती पर पता चला कि पूरा पैसा 45 लाख रुपए हैं. फिलहाल पुलिस ने बैग के असली मालिक की खोज शुरू कर दी है. 

नीलांबर को किया जाएगा सम्मानित 
वहीं नीलांबर सिंह की ईमानदारी से खुश होकर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें सम्मानित करने की बात कही है. आइजी ओपी पाल और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने उन्हें बधाई देते हुए सम्मानित करने की बात कही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news