PM Modi Gift to Kanker: कांकेर को PM मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, अब यहां से चलेगी एक और ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1769516

PM Modi Gift to Kanker: कांकेर को PM मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, अब यहां से चलेगी एक और ट्रेन

PM Modi Gift to Kanker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi News) ने आज छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले को एक बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि पीएम ने अंतागढ़ से चलने वाली एक नई ट्रेन का वर्चुअली शुभारंभ किया है.

PM Modi Gift to Kanker: कांकेर को PM मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, अब यहां से चलेगी एक और ट्रेन

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ ( PM Modi Gift Chhattisgarh)की राजधानी रायपुर के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने कई प्रदेश वासियों को कई परियोजनाओं की सौगात दी. इसी दौरान उन्होंने कांकेर जिले (Kanker News)के लोगों को भी एक बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि पीएम ने जिले की अंतागढ़ को एक डेमू ट्रेन की सौगात दी है. पीएम ने इसका वर्चुअली शुभारंभ किया. इसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी.

अंतागढ़ को मिली ट्रेन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअली रूप से कांकेर जिले के अंतागढ़ से चलने वाली डेमू ट्रेन का शुभारंभ किया. इसके बाद कांकेर के सांसद मोहन मंडावी ने स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.  बता दें कि ये ट्रेन सुबह 11 बजे से अंतागढ़ से रवाना होगी और 3.30 पर राजधानी रायपुर पहुंचेगी. इस ट्रेन की मांग लंबे समय से स्थानीय लोग कर रहे थे. उद्घाटन के दौरान अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग, कलेक्टर प्रियंका शुक्ला सहित कई लोग मौजूद थे.

Railway News: सावन के महीने में IRCTC का शिवभक्तों को तोहफा, भारत गौरव के तहत इस दिन चलेगी विशेष ट्रेन

इन रास्तों से होकर गुजरेगी ट्रेन 
यह ट्रेन मिलने की वजह से रेल से सफर करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होने वाली है.  बता दें कि ये ट्रेन कांकेर के अंतागढ़ से होकर  केंवटी , दल्लीराजहरा, दुर्ग होते हुए राजधानी रायपुर से जाएगी. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये काफी अहम तोहफा माना जा रहा है.

इतने दिन पहले चली थी पहली ट्रेन 
कांकेर जिले के अंतागढ़ को मिलने वाली ये दूसरी ट्रेन है. लेकिन पहली ट्रेन के बाद दूसरी ट्रेन काफी कम समय में स्थानीय लोगों को मिली है. बता दें कि लगभग पांच महीने पहले अंतागढ़ से रायपुर , दुर्ग तक पैसेंजर ट्रेन की शुरूआत हुई थी. इसका शुभारंभ सांसद मोहन मंडावी ने किया था. ये ट्रेन दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर रायपुर और दुर्ग के लिए अंतागढ़ से रवाना होती है. ऐसे में कुछ ही समय के अंदर आज पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों को एक ट्रेन की और सौगात दी है.

Trending news