Lok Sabha Election: मोदी, शाह और नड्डा की 2 दिन में 7 रैलियां, इन 10 सीटों के लिए BJP ने झोंकी ताकत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215921

Lok Sabha Election: मोदी, शाह और नड्डा की 2 दिन में 7 रैलियां, इन 10 सीटों के लिए BJP ने झोंकी ताकत

Lok Sabha Election: 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में 3 सीटों पर वोटिंग होगी. इससे पहले भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक दी है. अगले 3 दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित की कुल 7 रैलियां होने जा रही हैं. 

Lok Sabha Election: मोदी, शाह और नड्डा की 2 दिन में 7 रैलियां, इन 10 सीटों के लिए BJP ने झोंकी ताकत

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए हर एक सीट पर जोर लगाने से पीछे नहीं हट रही है. 11 लोकसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में भी भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक दी है. पहले चरण में 1 सीट पर वोटिंग हो चुकी है, बाकी 10 सीटों पर अगले 2 चरणों में होना बाकी है. इससे पहले PM मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज और कल ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. 

छत्तीसगढ़ में रात गुजारेंगे मोदी
नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को 2 दिन के प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में तीन सभा करेंगे. 23 अप्रैल को जांजगीर लोकसभा में प्रधानमंत्री की सभा होगी. लगभग एक बजे जांजगीर के सक्ति में सभा होगी. फिर प्रधानमंत्री की सभा दोपहर तीन बजे महासमुन्द लोकसभा के धमतरी में होगी. इसके बाद मोदी राजधानी रायपुर लौटेंगे. रायपुर में राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. 24 अप्रैल को सरगुजा के अंबिकापुर में सभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- वोटिंग से पहले सिंधिया की सीट पर कांग्रेस को झटका, इधर, दमोह में BSP भी टूटी

नड्डा का तूफानी दौरा
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज छत्तीसगढ़ में तूफानी दौरा होने जा रहा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा सबसे पहले बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के लोरमी में जनसभा को संबोधित करेंगे. दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के भिलाई में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा रायपुर लोकसभा क्षेत्र के चंद खुरी में भी जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

शाह भी करेंगे करेंगे प्रचार
इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कांकेर जाएंगे. शाह कांकेर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कांकेर प्रत्याशी भोजराज नाग के पक्ष में प्रचार करेंगे. शाह12 बजे रायपुर से कांकेर के लिए रवाना होंगे. दोपहर एक बजे कांकेर में सभा को संबोधित करेंगे. सभा के बाद रायपुर लौटकर महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे.

दूसरे चरण में इन सीटों पर वोटिंग
लोकसभा चुनाव के लिए 26  अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होगी. छत्तीसगढ़ में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. कांकेर में भाजपा के भोजराज नाग और कांग्रेस के बीरेश ठाकुर के बीच, हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव में भाजपा के संतोष पांडे और कांग्रेस के भूपेश बघेल के बीच और महासमुंद में भाजपा की रूप कुमारी चौधरी और कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू के बीच मुकाबला है. 

Trending news