Advertisement
photoDetails1mpcg

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में बस्तर में होगी वोटिंग, निर्वाचन आयोग ने तेज की तैयारियां, हेलीकॅाप्टर से भेजा गया मतदान दल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. इसे लेकर निर्वाचन आयोग अपनी तैयारियां करने में जुटा है. मतदान को अच्छे तरीके से कराने के लिए नक्सल प्रभावित लोकसभा क्षेत्रे में मतदान दलों को हेलीकॅाप्टर से रवाना किया गया. इस दौरान कलेक्टर के साथ मतदान दल के अधिकारियों ने सेल्फी भी ली. बता दें कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 14 लाख 66 हजार से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 

1/7

बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव करवाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. इसके लिए मतदान क्षेत्रों में हेलीकॅाप्टर के जरिए मतदान दलों को भेजा गया है. 

2/7

मतदान दलों  में चापर बैठने की खुशी जाहिर करते हुए कलेक्टर के साथ सेल्फी भी ली. बता दें कि बस्तर नक्सल प्रभावित जिले में आता है. 

3/7

19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है जिसमें बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 14 लाख 66हजार  से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 

4/7

जिले के सभी मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है. इसके अलावा नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जवान तैनात किए गए हैं. 

5/7

शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा चुनाव संपन्न करवाने के बाद एक बार फिर लोकसभा चुनाव में मतदान करवाना एक बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. 

6/7

कोंडागांव जिले के दो मतदान केंद्र जो अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं वहां पर मतदान दलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से रवाना किया गया है. 

7/7

आज दलों को पुलिस कैंपों पर ही रखा जाएगा कोंडागांव जिले में चार लाख 31 हजार 823 मतदाता है  जिनके लिए 242 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.