लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक BJP में शामिल
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक BJP में शामिल

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है. इस बीच बलौदाबाजार से पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक BJP में शामिल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा बीजेपी में शामिल हो गए हैं. दोनों नेता रायपुर स्थित बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए हैं. उन्होंने सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में सदस्यता ली है. दोनों नेताओं समेत 300 लोग बीजेपी में शामिल हुए हैं. 

कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे प्रमोद शर्मा
बालोदाबाजार के ​पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा कुछ समय पहले ही JCCJ से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही प्रमोद शर्मा  कांग्रेस में आए थे. दरअसल, पूर्व CM अजीत जोगी के निधन के बाद प्रमोद शर्मा और अमित जोगी के बीच मतभेदों के चलते प्रमोद शर्मा ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

 

जोगी कैबिनेट में उद्योग मंत्री रह चुके हैं विधान मिश्रा
वहीं पूर्व विधायक विधान मिश्रा भी पहले कांग्रेस में थे, फिर जेसीसीजे में चले गये. विधान मिश्रा जोगी कैबिनेट में उद्योग मंत्री रह चुके हैं. 1998 में धरसींवा विधानसभा से विधायक रहे विधान मिश्रा जोगी कैबिनेट में उद्योग और कृषि मंत्री थे. जब अजीत जोगी ने अपनी नई पार्टी 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी' बनाई तो विधान मिश्रा भी उसमें शामिल हो गए.  2023 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने जेसीसीजे छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: 2000 करोड़ के शराब घोटाले में अरुणपति त्रिपाठी को बेल, 9 माह पहले ED ने किया था गिरफ्तार

 

भाजपा आप सबकी चिंता करेगी- सीएम विष्णु देव साय
इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सभी का स्वागत है. हमारी पार्टी में लोकतंत्र कायम है, हर 3 साल में पार्टी में संगठन के चुनाव होते हैं. एक कार्यकर्ता अपनी योग्यता के अनुसार ही बड़े-बड़े पदों पर पहुंचता है.  पार्टी में लोकतंत्र है तभी संभव है कि विष्णु देव साय जैसा छोटा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री जैसे पद पर पहुंच सकता है.

Trending news