छत्तीसगढ़ चुनाव जीतने के लिए पायलट का प्लान तैयार, जानें रूठों को मनाने के साथ-साथ और क्या दिए निर्देश
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव जीतने के लिए पायलट का प्लान तैयार, जानें रूठों को मनाने के साथ-साथ और क्या दिए निर्देश

Chhattisgarh News: आगामी लोकसभा चुनाव में जीत के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने मीटिंग कर प्लान तैयार किया. इस दौरान उन्होंने नेताओं को रूठों को मनाने के निर्देश दिए. साथ ही पार्टी के नेताओं को कई जिम्मेदारियां भी दी.

छत्तीसगढ़ चुनाव जीतने के लिए पायलट का प्लान तैयार, जानें रूठों को मनाने के साथ-साथ और क्या दिए निर्देश

Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने प्लान तैयार कर लिया है. शुक्रवार को सचिन पायलट ने रायपुर स्थित  प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की. इस बैठक में उन्होंने सीनियर नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक को जिम्मेदारी सौंपी. साथ ही सख्त निर्देश भी दिए. 

रूठों को मनाएंगे नेता
राजीव भवन में आयोजित हुई इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट के सामने पार्टी में फूट रहे लेटर बम और सार्वजनिक आरोप-प्रत्यारोप का मुद्दा उठा. इसके बाद  सचिन पायलट ने सख्ती बरतते हुए सीनियर नेताओं को रूठों को मनाने की जिम्मेदारी दी. ऐसे में अब कांग्रेस के सीनियर नेता रूठों को मनाने घर-घर जाएंगे. 

पूछा पसंदीदा प्रचारक
इस दौरान सचिन पायलट ने नेताओं-कार्यकर्ताओं से प्रचारक को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए प्रचार में कोई कमी हो तो तुरंत बताएं. जरूरत होगी तो और प्रचारकों को तैनात किया जाएगा. इस दौरान पायलट ने वहां मौजूद सभी लोगों से उनके सबसे पसंदीदा प्रचारक के बारे में भी पूछा. उन्होंने कहा- बताइए कौन है आपका पसंदीदा प्रचारक? आपकी पसंद का प्रचारक देंगे. साथ ही सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में एक्टिव होने के लिए भी कहा. 

नारी न्याय योजना के फॉर्म भरवाने की तैयारी में कांग्रेस
कांग्रेस की इस मीटिंग में एक और प्लान बनाया गया. राज्य में महतारी वंदन योजना की तर्ज पर कांग्रेस नारी न्याय योजना का फॉर्म भरवाने का भी फैसला लिया गया. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ता सहमति के रूप में महिलाओं से नारी न्याय योजना के फॉर्म भरवाएंगे. इस योजना के कांग्रेस ने BPL महिलाओं को 1 लाख रुपए सालाना देने का प्रचार करेगी. फॉर्म भरवाने के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता महिलाओं को इस योजना के बारे में जानकारी भी देंगे. 

ये भी पढ़ें-  CGPSC Prelims Result: CGPSC प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड, मेंस की तारीख भी घोषित

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण के चुनाव 26 अप्रैल को और 7 मई तीसरे चरण के चुनाव होंगे. बता दें कि राज्य की सभी 11 सीटों के लिए BJP ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस ने अभी 6 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. 

इनपुट- रायपुर से रूपेश गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  VIDEO: थाली में चेंच की भाजी, कोदो की खीर और मक्के की रोटी; CM मोहन ने लिया आदिवासी व्यंजनों का लुत्फ

Trending news