LIVE MP-CG: नहीं रहे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती; मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता का निधन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1346184

LIVE MP-CG: नहीं रहे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती; मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता का निधन

LIVE MP-CG 11 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: नहीं रहे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती; मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता का निधन
LIVE Blog

LIVE MP-CG 11 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

11 September 2022
22:51 PM

नेता प्रतिपक्ष ने क‍िया सरकार को घेरने का प्रयास 

नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने 'रेडी टू ईट' और 'पोषण आहार' में कोरोना काल में 2 अरब से ज्यादा की घोटाले का आरोप लगाकर सरकार को घेरने का प्रयास क‍िया है. डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा की आने वाले विधानसभा सत्र में कांग्रेस इस पोषण आहार घोटाले पर सदन में सरकार को घेरेगी, इस मुद्दे को पूरी दम से उठाया जाएगा.

22:30 PM

श्‍योपुर में खोले जाएंंगे 5 स्‍क‍िल ट्रेनिंग सेंटर

श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में PM के दौरे की तैयारियों को देखने CM शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. चीतों के आने के बाद श्योपुर में रोजगार के अवसर बढ़ाने का CM ने ऐलान कर द‍िया. श्योपुर में 5 स्‍क‍िल ट्रेनिंग सेंटर खोलकर सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर देगी. 

22:01 PM

सीएम और पार्टी महासच‍िव ने जताया दुख 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जी ने इंदौर के रॉबर्ट नर्सिंग होम में बीजेपी के प्रवक्ता स्वर्गीय उमेश शर्मा के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

21:35 PM

ल‍िफ्ट देने के बहाने नाबाल‍िग से गैंगरेप,खुद भी पी शराब और लड़की को भी प‍िलाई 

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है जहां तीन लोगों ने नाबाल‍िग के साथ हैवान‍ियत की घटना को अंजाम द‍िया. पहले एक शख्‍स ने ल‍िफ्ट देने के बहाने एक नाबाल‍िग को बाइक पर बैठाया. फ‍िर अपने दो दोस्‍तों को बुलाकर रेप की घटना को अंजाम द‍िया. इस दौरान नाबाल‍िग को शराब भी प‍िलाई. 

21:08 PM

छत्‍तीसगढ़ में प्रदेश भाजपा में बड़ा बदलाव, रवि भगत को बनाया गया युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष

देश भाजपा में बड़ा बदलाव हुआ है. ज़ी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ ने बड़े बदलाव की पहले ही संभावना जताई थी. कुछ मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बदले हैं.. युवा मोर्चा के अध्यक्ष अमित साहू को हटाकर रवि भगत को युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल को हटाकर पवन कुमार साहू को किसान मोर्चा अध्यक्ष बनाया गया है. अमित चिमनानी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. भाजपा नेता अमित चिमनानी प्रदेश मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं. अनुराग अग्रवाल बनाये सह-प्रभारी बनाए गए हैं. पूर्व मंत्री केदार कश्यप को भी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी म‍िली है. कश्यप प्रदेश महामंत्री बनाए गए हैं. विजय शर्मा और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी भी प्रदेश महामंत्री बनाए गए हैं. दोनों का कद बढ़ा है. तीन और नये प्रवक्ता बनाये गए. प्रवक्ताओं की संख्या 12 हुई. दीपक म्हस्के, नलिनेश ठोकने और अमित साहू प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए हैं. 

20:53 PM

इंदौर विकास प्राधिकरण बिल्डिंग में लगी आग 

इंदौर विकास प्राधिकरण बिल्डिंग के चौथी मंजिल पर भीषण आग लग गई है. चौथे माले पर मौके पर स्थित इंश्योरेंस के ऑफिस में ये भीषण आग लगी है. आग की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर मौजूद है और आग बुझाने का प्रयास जारी है.  

 

20:15 PM

नाले में डूबने से बच्‍चे की मौत 

उमरिया जिले के ग्राम कोडार में रविवार को दोपहर बाद एक हृदय विदारक घटना सामने आई है जिसके बाद पूरा गांव शोक में डूब गया है. दरअसल, दो साल का मासूम अपने दोस्तों के साथ गांव के बाहर नाले के समीप खेल रहा था और अचानक नाले के गिर गया जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई. 

20:02 PM

धार्मिक-अध्‍यात्‍म में उलझाकर ठगी की वारदात 

खरगोन में कार से अलग-अलग प्रदेशों में ठगी करने वाले गैंग के दो आरोपी पकड़े. ये लंबी दूरी तय कर लोगों को धार्मिक-अध्‍यात्‍म में उलझाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. नागा साधु का रूप धारण कर खरगोन के व्यापारी को भी चपत लगाई थी. खरगोन के नवनीत भंडारी के गले की सोने की पांच तोले की चैन भी आरोपी ले उड़े थे.  

19:26 PM

भोपाल: विवाह विच्छेद यज्ञ हुआ रद्द

  • लगातार विरोध के कारण रद्द हुआ आयोजन
  • फर्म हाउस के मालिक ने कैंसिल कर दी थी बुकिंग
  • 18 सितंबर को भोपाल में 18 पुरुष तलाक लेने का करने वाले थे सेलिब्रेशन
  • वरमाला के विसर्जन समेत होनी थी 7 कदम, 7 प्रतिज्ञा रस्में
  • भाई वेलफेयर सोसायटी का आयोजन, 200 से अधिक लोग होने वाले थे शामिल
  • 24 घंटे में ही पूरे देश में होने लगी थी इस आयोजन की चर्चा
19:05 PM

सीएम बघेल ने स्वरूपानंद सरस्वती के निधन पर जताया दुख
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट करके दुख जाताया और कहा कि पूज्य जगत गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज के देवलोकगमन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ऐसे महान संत पृथ्वी को आलोकित करते हैं. उनके श्रीचरणों में बैठकर आध्यात्म का ज्ञान और आशीर्वाद के क्षण सदैव याद आएँगे. ॐ शांति.

18:58 PM

शंकराचार्य के निधन पर सीएम ने जताया दुख
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा 'भगवान शंकराचार्य द्वारा स्थापित पश्चिम आम्नाय श्रीशारदापीठ के पूज्य शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के प्राणांत की सूचना अत्यंत दुःखद है. पूज्य स्वामी जी सनातन धर्म के शलाका पुरुष एवं सन्यास परम्परा के सूर्य थे. भारतीय ज्ञान परम्परा में आपके अतुलनीय योगदान को अखिल विश्व अनंत वर्षों तक स्मरण रखेगा. पूज्य शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी के चरणों में अनंत श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं.'

18:45 PM

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता का निधन
मध्‍य प्रदेश भाजपा के प्रवक्‍ता उमेश शर्मा निधन हो गया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गुजरात चुनाव में ड्यूटी से लौटने के बाद शर्मा को आज सीने में दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद उन्‍हें निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां उनका निधन हो गया. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है.

18:31 PM

रतलाम में पुलिस जवान ने एनसीसी ब्लॉक में किराए के मकान में फांसी लगा ली, सूचना मिलते ही हड़कंप मचा और आनन फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे ,फिलहाल मृतक पुलीसकर्मी के परिजन को सूचना कर दी गयी है.

18:00 PM

17 सिंतम्बर को श्योपुर के कुनो नेशनल पॉर्क में चिंता प्रोजेक्ट योजना का शुभारंभ करने पहुचे रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्योपुर दौरे की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को श्योपुर के आदिवासी विकास खण्ड कराहल के मॉडल स्कूल परिसर पहुचे ओर CM ने PM मोदी की आगवानी को लेकर चल रही जिले के अफसरो की तैयारियों को लेकर जानकारी ली.

17:47 PM

bijapur news: आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोग घायल
बीजापुर में तेज बारिश और अंधड़ के साथ अब आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोग घायल, जिले के चिन्नाकवाली में आकाशीय बिजली गिरने से घायलों को घंटो तक इंतजार करना पड़ा था, नदी नाले उफान पर हैं जिसकी वजह से देरी हुई, प्रशासन ने बोट से रेस्क्यू कर एम्बुलेंस में जिला अस्पताल लाया गया है.

17:30 PM

Mandsaur News: मंदसौर में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी
मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस ने महिला की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए अपने ही छोटे भाई की पत्नी से रेप कर हत्या करने के आरोपी जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला मंदसौर जिले के धुंधडका का है. 6 सितंबर को दलोदा पुलिस को यह सूचना मिली थी की धुंधडका निवासी एक महिला की सीढ़ियों से गिरने से मृत्यु हो गई है. इसे पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए जांच में लिया था.

17:15 PM

katani: कटनी में चक्का जाम
कटनी के कैमोर थाना अंतर्गत 4 साल की बच्ची के साथ गलत हरकत करने वाली आरोपी भाग गया, जिसके विरोध में लोगों ने चक्का जाम कर दिया. स्थानीय लोगों ने पुलिस कर्मियों पर ही उन्हें भगाने का आरोप लगाय, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने दोषी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर आरोपियों को जल्द हिरासत में लेने की बात कही है.

17:00 PM

धर्म सम्राट कहे जाने वाले जगतगुरु स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती शंकराचार्य महाराज का निधन हो गया है. उन्होंने नरसिंहपुर के मणिदीप आश्रम महुआ में अंतिम सांस ली. उनके निधन के बाद से उनके भक्तों में शोक है.

15:51 PM

कार पर लिखा हाईकोर्ट और कर रहे तस्करी
सतना जिले के अमरपाटन पुलिस को मुखबिर की सूचना पर की एक सफेद कलर की चार पहिया वाहन जिस पर हाईकोर्ट लिखा है. उस वाहन से सतना से अमरपाटन अवैध शराब खपाने तस्कर आ रहे है. अमरपाटन रामपुर बघेलान मार्ग में बर्रेह गांव के पास पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रुकवाया. जब कार की तलाशी ली तो इस दौरान कार से 13 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब, 2 पेटी मशाला शराब जब्त की और मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया है.

15:10 PM

सक्ति मुख्य मार्ग में किया गया सांकेतिक चक्काजाम
नवीन जिला सक्ति के अंतर्गत गोबरा से जैजैपुर मुख्य सड़क निर्माण का जो कि लगभग 125 करोड़ की लागत से ADB द्वारा बनाया जा रहा है. जिसमें देरी और लापरवाही को लेकर आज दिनांक 11 सितंबर को मिशन चौक में ग्रामीणों और सामाजिक कार्यकर्ताओ द्वारा जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा के मुख्य आथित्य में यह चक्काजाम किया गया. बता दें कि क्षेत्रवासियों और ग्रामीणों द्वारा दिनांक 5 सितंबर को सक्ति ओएसडी और मालखरौदा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया था. जहां उनकी मांग पूरा न होने पर आज तारीख 11 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया गया. अंत में मालखरौदा तहसीलदार और सक्ति एसडीओपी को ज्ञापन सौंपकर और आधिकारिक आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया.

15:09 PM

छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू
छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने की मांग उठने लगी है. छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ से जुड़े विभिन्न संगठनों ने इस मांग को उठाया है. किसान संगठनों का कहना है कि अक्टूबर से धान की कटाई का कार्य प्रारंभ होता है, 1 नवंबर से धान खरीदी की शुरुआत होती है तो किसानों को राहत मिलेगी.

14:49 PM

बस्तर जिले का चोर गिरोह गिरफ्तार
बस्तर जिले के अलग-अलग इलाकों से मोटरसाइकिल की चोरी करने वाले एक गिरोह को बस्तर की परपा थाना पुलिस ने धर दबोचा है. गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है. पुलिस का दावा है कि ये चारों मिलकर मोटरसाइकिल व अन्य उपकरण चुराने का गिरोह चला रहे थे.

14:48 PM

25 चीते अफ्रीका से आएंगे
ग्वालियर मे केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने बड़ा बयान दिया हैं. जन्मदिन पर पीएम के चम्बल आगमन पर बोले केंद्रीय मंत्री यादव चम्बल सबको शरण देने वाला है. पर्यावरण के प्रति पीएम का जताया आभार और कहा भारत में चीता विलुप्त हो रहा था. पुनर्स्थापना के प्रयास प्रयास किए जा रहे है. शुरू में नामीबिया से 8 चीते आएंगे. कुल मिलाकर नामीबिया और साउथ अफ्रीका से 25 चीते आएंगे.

 

14:46 PM

बीजापुर में बाढ़ का कहर
बीजापुर में 24 घंटों की मूसलधार बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. भारी बारिश अभी भी जारी है. कई इलाकों में बाढ़ से बेहद भयावह हालात बने हैं. निचले इलाकों में प्रशासन लगातार एडवाइजरी जारी करके सुरक्षित जगहों पर जाने को कह रहा है. नेशनल हाइवे सहित कई नदी नाले उफान पर हैं. बीजापुर से गंगालुर सड़क पर पोंजेर नाले में आई बाढ़ के पानी से सीआरपीएफ 85 बटालियन के कैम्प में करीब 6-7 फ़ीट पानी भर गया था. एहतियातन कैम्प के निचले इलाके से जवानों और सामान को हटाया गया. अभी भी कैम्प के निचले क्षेत्र में भवन पानी मे डूबे हैं। मोर्चा, बाथरूम, बैरक और आवासीय कमरे पानी मे अभी भी डूबे हुए हैं.

14:25 PM

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि देश में यूरिया और डीएपी की कोई कमी नहीं है. ग्वालियर दौरे पर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पर्याप्त मात्रा में सब्सिडी देकर पर्याप्त फर्टिलाइजर उपलब्ध कराने की कोशिश की है. जो लोग काला बाजारी करेंगे, राज्य सरकारों को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. 

13:45 PM

1 नवंबर से धान खरीदी करने की मांग

छत्तीसगढ़ में किसान मजदूर महासंघ ने 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग की है. आने वाले दिनों में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने के संबंध में राज्य सरकार को महासंघ की तरफ ज्ञापन सौंपा जाएगा.  महासंघ की ओर से तर्क दिया गया है कि 15 दिनों में धान की हरुना किस्म की जो फसल है वो पक कर आना शुरू हो जाएगा. ऐसे में 1 नवंबर से धान खरीदी जरूरी है

13:44 PM

सीएम शिवराज पहुंचे कूनो पार्क 

CM शिवराज सिंह चौहान पहुंचे कराहल, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सीएम के साथ मौजूद. 17 सितम्बर को PM के दौरे को लेकर कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को देखने पहुंचे हैं सीएम, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी CM शिवराज के साथ. कराहल और कूनो में PM के कार्यक्रम की तैयारियों को देखेंगे CM शिवराज सिंह. 

13:21 PM

बीते 24 घंटो की मूसलाधार बारिश से बीजापुर पानी पानी हो गया है. कई नदी नाले उफान पर हैं. सैंकड़ों गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है. चेरपाल, पोंजेर और धनोरा में बाढ़ ने आवाजाही पूरी तरह रोक रखी है. कई मवेशी बाढ़ में बह गए. नगर सेना ने आज बच्चों और महिलाओं का रेस्क्यू किया है. बाढ़ से ज्यादा हालात नेशनल हाइवे 63 मोदकपाल में स्थिति भयावह है. रात 3 बजे से चढ़ा बाढ़ का पानी स्कूल और 3 घरों में घुसा है। मोदकपाल थाने में भी पानी घुसा है.

12:45 PM

बांसुरी की धुन मन-मस्तिष्क को शांति देती है. यूं तो आपने कई कलाकारों को बांसुरी बजाते कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी को नाक से बांसुरी बजाते देखा है. चौंक गए ना...जी हां, बेमेतरा के रामायण तिवारी ऐसे ही कलाकार है. जो अपनी नाक से ऐसी मधुर बांसुरी बजाते है. कि फिजा सुरमयी हो जाती है. व्यक्ति के मन में दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो मुश्किल काम भी आसान हो जाता है ऐसे ही बेमेतरा के रामायण तिवारी है जो नाक से बहुत से गया कर लोगों का मन मोह रहे है. बांसुरी में लोकगीत सहित कई गाने का धुन निकालते हैं. उन्होंने बताया की उनके मन में बांसुरी बजाने की ललक जागी और वे इसका रियाज करने लगे और धीरे धीरे 2 -3 वर्ष के बाद उनके नाक से मुंह की तरह बांसुरी की तान निकलने शुरू हो गई .

12:44 PM

जांजगीर चांपा में दिखा रफ्तार का कहर. यहां एक कैप्सूल वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक बिलासपुर जिले का रहने वाला है. घटना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के गांव मेहंदी की है. वहीं घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम कर दिया है. 

12:18 PM

दुर्ग के भिलाई तीन क्षेत्र में 10 दिन पहले डेढ़ लाख रुपए लूट की घटना के आरोपी विनोद पोपटानी को महाराष्ट्र के कल्या णसे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से लूट की रकम में से एक लाख 44 हजार रुपए जप्त किए गए हैं. आरोपी ने मोटर सायकल पर बैग में पैसा लेकर जा रहे व्यक्ति को निशाना बनाया था जिसके बाद से ही पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी.

12:08 PM

चिकन-अंडे पर सरकार का यू-टर्न

बाल सुधार गृह संप्रेक्षण गृह और विशेष गृह में चिकन और अंडा परोसे जाने वाले आदेश को संशोधित किया गया, बालगृह-संप्रेषण गृहों नहीं दिया जाएगा चिकन-अंडा. महिला बाल विकास विभाग ने 25 अगस्त की अधिसूचना में शामिल इन प्रावधानों को संशोधित कर हटा दिया. साथ ही 9 सितंबर को इसको नोटिफाई कर दिया. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी चिकन-अंडा दिया जाने का विरोध किया था. अब विभाग ने नोटिफिकेशन को संशोधित कर दिया अब चिकन अंडे की वजह पनीर और गुड़ मूंगफली सभी को दी जाएगी. 

11:50 AM

अनूपपुर में पकड़ा गांजा 

अनूपपुर कोतमा अनुभाग अंतर्गत पुलिस ने दो प्रकरणों में घेराबंदी कर 83 किलो 700 ग्राम गांजा पकड़ा गया. गांजे की कीमत 08 लाख रूपये पुलिस ने आरोपियों सहित दो वाहन, जिनकी कीमत 12 लाख रूपये भी जब्त किया है. 

11:36 AM

बलरामपुर जिले में पुलिस ने 6 सिंतबर को हुई महिला की हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी बहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि जादू टोना के शक में बहु ने सास की हत्या कर दी थी. 

11:29 AM

शिक्षक बने शिवराज के मंत्री 

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षक बनकर छात्रों की कापियां चेक की. शिक्षा मंत्री ने अच्छी हैंडराइटिंग वाले छात्रों की प्रशंसा. शिक्षा मंत्री के ऑफिशियल ट्वीटर पेज पर शेयर किया गया वीडियो..

11:19 AM

CM भूपेश बघेल ने जेपी नड्डा पर साधा निशाना 

पिछले दिनों में छत्तीसगढ़ में 71 आदिवासियों की मौत के भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दावे पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान. सीएम भूपेश बघेल ने कहा- ऐसा तो नहीं कि भाजपा ऐसा कोई षड्यंत्र कर रही है. उनके दिमाग में ऐसा हो और पहले ही बोल दिया हो. मौत का ये दावा सफेद झूठ है. और इसके लिए जेपी नड्डा को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. 

11:18 AM

छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अनुमान लगाया है. जबकि प्रदेश के बाकि हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के हिसाब से प्रदेश में कई वेदर सिस्टम एक साथ एक्टिव होने की वजह से भारी बारिश का अनुमान. 

10:13 AM

कटनी जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कैमोरे झुकेही मार्ग पर आकोश्रित ग्रामीणों ने किया चक्का जाम. नाबालिक बच्ची के साथ रेप का मामला विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र कैमोर एसीसी सीमेंट अमेहटा का मामला. आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भागा. ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोपी को भगाने का लगाया आरोप. मौके पर भरी पुलिस बल मौजूद. 

10:09 AM

रायपुर में बिजली गुल होने की सूचना अब मोबाइल पर मिलेगी 

रायपुर में बिजली गुल होने की सूचना अब मोबाइल पर ब्रेकडाउन पर मिलेगी. विद्युत अवरोध की सूचना देने के लिए पावर कंपनी की नई पहल आधे घंटे से ज्यादा समय होने पर दी जाएगी, ब्रेकडाउन की सूचना कब ठीक होगी ये भी बताएगी. पावर कंपनी पावर कंपनी ने तैयार किया कॉल सेंटर्स के लिए एप कॉल सेंटरों के कंप्यूटर स्क्रीन पर भी दिखेगी सूचना उपभोक्ताओं को दी जाएगी जानकारी. 

10:01 AM

बीजेपी विधायक दल की बैठक 

मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक कल. भाजपा विधायक दल की कल शाम 7 बजे होगी बैठक, सीएम शिवराज की अध्यक्षता में होगी विधायकों की बैठक. विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर बनाई जाएगी रणनीति. विपक्ष की रणनीति को काउंटर करने की होगी प्लानिंग. सीएम शिवराज सहित सभी बडे़ नेता होंगे शामिल. 

09:52 AM

कोतवाली में पदस्थ पुलिसकर्मी 

राजगढ़ में कोतवाली थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी का रुपये का लेनदेन करते हुए वीडियो हुआ वायरल. पुलिसकर्मी फरियादी से कोर्ट में चालन डायरी पेश नहीं होने देने और आरोपी को जेल पहुंचा देने के बाद पैसे ले रहा है. पुलिसकर्मी फरियादी से कुछ पैसे लेते हुए भी वीडियो में नजर आ रहे हैं. 

09:43 AM

वीडी शर्मा ने बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ की बैठक 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शिवपुरी में जिले के पदाधिकारियों की बैठक की, रात 1 बजे वीडी शर्मा ने मंत्री सुरेश धाकड़, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, मंत्री दर्जा प्राप्त जशवंत जाटव, नरेंद्र बिरथरे, प्रह्लाद भारती समेत जिले सभी नेताओं के साथ बैठक की. वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी में ही संभव है कि रात 1 बजे भी कार्यकर्ता बैठे हुए है, मध्यप्रदेश में बीजेपी का आदर्श संगठन है. इसलिए इतनी रात को अनुशासन और कर्मठता के साथ बैठक में सभी मौजूद है. 

09:42 AM

रायसेन जिले के उदयपुरा में दो समुदायों में विवाद 

रायसेन जिले के उदयपुरा में गणेश विसर्जन को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया. गणेश विसर्जन के समय दो समुदाय में विवाद के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. घटना के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

09:32 AM

बेमतरा में बड़ा हादसा 

बेमतरा में बड़ा हादसा, चरगवां ग्राम पंचायत की सरपंच एवं उसकी पत्नी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, अज्ञात वाहन की ठोकर से हुई मौत, सरपंच संघ द्वारा रायपुर में किए गए धरना प्रदर्शन में शामिल होकर वापस लौट रहे थे सरपंच. शनिवार और रविवार की दरमियानी रात की नवागढ़ थाना क्षेत्र के प्रतापपुर, नगपुरा की घटना. 

09:22 AM

एमपी में कांग्रेस की कास्ट पॉलिटिक्स 

कांग्रेस नें बुलाया सिंधी समाज का सम्मलेन, पीसीसी चीफ कमलनाथ होंगे शामिल, 2023 के लिए मजबूती में जुटी कांग्रेस. आज प्रदेश स्तरीय सिंधी समाज का सम्मेलन सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित होगा सम्मेलन. पूर्व सीएम कमलनाथ भी सम्मेलन में होंगे शामिल. 

09:21 AM

सीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम 

भेंट मुलाकात के दूसरे चरण के कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायगढ़ जिले की 3 विधानसभाओं का दौरा करेंगे, सीएम बघेल लैलूंगा, धर्मजयगढ़ और खरसिया विधानसभा में पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री 12 सितंबर से 14 सितंबर तक जिले के तीनों विधानसभा में दौरा करेंगे. 

08:53 AM

यूपी की तर्ज पर एमपी में भी होगी मदरसों की छानबीन

उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में भी मदरसों की छानबीन हो रही है. मदरसा संचालकों से मांगा जा रहा हिसाब-किताब. प्रदेश में अवैध मदरसों की जांच जारी. अबतक एमपी में चार अवैध मदरसे मिले जिन्हें बंद करवाया गया. बाल संरक्षण आयोग जांच में जुटी स्कूल शिक्षा विभाग से मांगी पंजीकृत मदरसों की जानकारी. मंत्री उषा ठाकुर, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया और विधायक रामेश्वर शर्मा मदरसों की जांच का मुद्दा उठा चुके हैं. 

08:46 AM

बलरामपुर घर से 70 बोरी शासकीय चावल हुआ बरामद

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में 70 बोरी शासकीय चावल हुआ बरामद. चावल को ट्रक में लोड कर बेचने के फिराख में थे आरोपी. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस. 70 बोरी चावल के साथ एक ट्रक हुआ जब्त. मामले में दो आरोपी हुए गिरफ्तार, बलंगी पुलिस चौकी के गुड़रु गांव का मामला. 

08:32 AM

संविदा शिक्षक भर्ती में आरोपियों को सजा 

संविदा शिक्षक भर्ती मामले में मुन्ना भाई और सॉल्वर को 4- 4 साल की सजा हुई है. संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा 2012 फर्जीवाड़ा का मामला, आरोपी गुलाब सिंह पटले और जितेंद्र जाटव को चार- चार साल की सजा. दोनों पर 26 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाई सजा. 19 फरवरी 2012 को हुई थी संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा, जितेंद्र जाटव की जगह गुलाब सिंह ने दी थी परीक्षा.

08:29 AM

जबलपुर विशप मामले में आयकर विभाग की एंट्री 

जबलपुर बिशप मामले में अब आयकर विभाग की एंट्री भी हो गई है. आयकर विभाग विदेशी फंडिंग की छानबीन करेगा. जबलपुर के विशप पीसी सिंह से 1.65 करोड़ रुपये केश ओर फॉरेन करंसी बरामद होने के बाद मामले में आयकर विभाग की एंट्री हुई है. EOW ने आयकर विभाग को पूरे मामले की जानकारी भेजी. विशप के चार दर्जन बैंक अकाउंट की छानबीन से विदेशी फंडिंग ओर धर्मांतरण का एंगल भी देखा जा रहा है. विशप अबतक विदेशी मुद्रा को लेकर संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया है. जांच में ईडी भी शामिल हो सकती है. 

08:17 AM

कमलनाथ का बड़ा बयान 

दिल्ली की राजनीति में जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का बड़ा बयान, अब एमपी में ही रहूंगा. दिल्ली की राजनीति में नहीं जाऊंगा. पार्टी शीर्ष कमान को पहले ही कह चुका हूं. कई बार पार्टी ने आमंत्रित किया पर लेकिन में एमपी की राजनीति में ही रहूंगा.

08:05 AM

MP में लंपी वायरस का खौफ 

मध्य प्रदेश में लंपी वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है. राजस्थान से सटे श्योपुर ओर मुरैना में हाई अलर्ट, पशुओं के परिवहन पर रोक. राजस्थान और गुजरात से सटे मध्य प्रदेश के जिलों में लंपी वायरस को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. श्योपुर, मुरैना क्षेत्र में सवा लाख गायों का वैक्सीनेशन कराया गया. वायरस न फैले इसे ध्यान में रखते हुए श्योपुर और मुरैना के दीगर प्रदेश से होने वाले मवेशियों के ट्रांसपोर्टेशन पर तत्काल रोक लगाई है. राजस्थान और गुजरात में गोवंश पर लंबी वायरस कहर बरपा रहा है. मध्यप्रदेश में अबतक दो हजार से ज्यादा गाय इस वायरस की चपेट में है.

07:53 AM

MP में फिर जमा बादरों का डेरा 

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे किसानों की चिंता बढ़ सकती है. खरीफ की कटती फसल के बीच बारिश की संभावना. एमपी में फिर मौसम बदलने के आसार. रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर चंबल, भोपाल, इन्दौर, नर्मदापुरम संभाग में गरज चमक के साथ बौछार पढ़ने के आसार. देवास, उज्जैन, ग्वालियर-चम्बल, बड़वानी, जबलपुर, शहडोल, खंडवा, खरगोन में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना. आगामी दो दिनों में प्रदेश में फिर शुरू हो सकता है भारी बारिश का दौर.

07:50 AM

आज श्योपुर जाएंगे सीएम शिवराज, वीडी शर्मा और नरेंद्र सिंह तोमर 

श्योपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वेलकम की तैयारियां जोरों पर, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी रहेंगे साथ, कराहल और कूनो में PM के कार्यक्रम की तैयारियों को देखेंगे तीनों नेता. 

07:48 AM

रायपुर में निकाली जाएगी गणेश झांकियां 

रायपुर में आज निकाली जाएगी गणपति विसर्जन की झांकियां. बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना. रायपुर में आज शाम कई रास्तों में आवाजाही रहेगी बंद. गणपति विसर्जन की 70 से भी अधिक झांकियां निकलेंगी. शारदा चौक से होगी झांकी की शुरुआत, आजाद चौक, शास्त्री चौक, तेलघानी नाका, कोतवाली चौक इन सभी रास्तों का रूट डायवर्ट किया गया हैं, शाम 7 बजे से इन रास्तों में वाहनों की आवजाही रोक दी जाएगी. 

07:34 AM

आरएसएस की समन्वय समिति की बैठक का आज दूसरा दिन, संघ से जुड़े 36 संगठनों के 250 पदाधिकारी बैठक में शामिल. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में हो रही है बैठक. भाजपा से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष दूसरे दिन भी रहेंगे बैठक में मौजूद. 

07:31 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज के कार्यक्रम 

सीएम भूपेश आज रायपुर में कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. शाम 6:15 पर नवा रायपुर के श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल जाएंगे, सीएम श्री सत्य साईं संजीवनी मदर एवं चाइल्ड हॉस्पिटल के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. इसके अलावा भी अन्य कार्यक्रमों में होंगे शामिल. 

07:23 AM

पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां तेज

सीएम शिवराज सिंह चौहान का आज कूनो पार्क जाएंगे, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा. 17 सितंबर को पीएम मोदी आएंगे कूनो. नामीबिया से आने वाले चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे. महिला स्व सहायता समूह के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे पीएम. श्योपुर के कराहल में आयोजित होगा कार्यक्रम. सीएम आज 12:17 बजे श्योपुर के कराहल पहुचेंगे तैयारियों का जायजा लेंगे. 1 बजकर 15 मिनट पर कूनो पालमपुर पार्क पहुचेंगे. चीते बाड़े में छोड़ने की तैयारी का जायजा लेंगे सीएम!

07:22 AM

मध्य प्रदेश में दो दिन वीवीआईपी रहेंगे

मध्यप्रदेश में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री कूनो आ रहे हैं तो उसके अगले ही दिन 18 सितंबर को नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ पहली बार मध्यप्रदेश पधार रहे है. वह राजा शंकर शाह व कुंवर रघुनाथ शाह बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आमंत्रण पर मध्यप्रदेश में पहली बार आगमन होगा. 

Trending news