LIVE MP-CG: Balrampur जिले के दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1331253

LIVE MP-CG: Balrampur जिले के दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,सरकार पर साधा निशाना

LIVE MP-CG 2 september september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: Balrampur जिले के दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,सरकार पर साधा निशाना
LIVE Blog

LIVE MP-CG 2 september september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

02 September 2022
22:42 PM

Bhopal Latest News: 46 नगरीय निकायों के चुनाव 27 सितंबर को होंगे.30 को आएगा परिणाम. दो चरणों में नगरीय निकाय चुनाव के बाद प्रदेश में अब एक बार फिर निकाय चुनाव होंगे. इस बार 46 नगर पालिका और नगर परिषद के चुनाव कराए जाएंगे. इनका कार्यकाल सितंबर में पूरा हो रहा है.

 

22:23 PM

Bhopal Latest News: सीएम शिवराज ने खनिज विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि आस्था के केंद्र सिद्धा पहाड़ के निकट नहीं हो कोई भी उत्खनन न हो.

 

21:57 PM

Dhar Latest News: जिले में विभिन्न शहरों के युवा अग्निवीर परीक्षा के लिए 1 सितंबर से धार में पहुंच रहे हैं. जहां युवाओं को भोजन की परेशानी ना हो, इसके लिए धार शहर के कैलाश नगर के रहने वाले सीनियर सिटीजन आगे आए.सीनियर सिटीजनों ने एक ग्रुप बनाया और फिर वह अग्निवीर के प्रतिभागियों को महज ₹20 में भरपेट स्वादिष्ट सब्जी पूरियां खिला रहे हैं.

 

21:24 PM

Jashpur Latest News: तीन घरों में गिरी आकाशीय गाज. गाज की चपेट में आकर 4 लोग घायल. घायलों को लगाया गया गोबर का लेप. 1 घंटे बाद भी नहीं पहुंची 108 एम्बुलेंस तो ग्रामीणों ने खाट के सहारे पहुंचे अस्पताल. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरापाठ के सारे कर्मचारी अस्पताल से नदारद. जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने मौके पर पहुंचकर जताई व्यवस्था पर नाराजगी.

 

20:59 PM

Bilaspur Latest News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनों के बार-बार रद्द होने और छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से शुक्रवार को बिलासपुर में कांग्रेसियों का भारी आंदोलन देखने को मिला. शहर और जिला कांग्रेस कमेटी ने नेहरू चौक में धरना दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोल आंदोलन शुरू किया.

 

20:33 PM

Ratlam News: जाति आरक्षण के कारण देश में जाति, धर्म और क्षेत्र को लेकर नफरत फैल हो रही है.सामाजिक समरसता के लिए जाति आरक्षण को समाप्त करना जरूरी है.

 

19:31 PM

Raipur News: दिल्ली में 4 सितंबर को महंगाई के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने रवाना हुए कांग्रेस कार्यकर्ता. प्रदेश भर से कार्यकर्ता आज ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए हैं.

 

19:00 PM

Mohla-Manpur-Ambagarh News:प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी नये जिले की सौगात दी.

18:39 PM

Raipur Latest News: सिंगल यूज प्लास्टिक बैन होने के बाद भी अब तक प्लास्टिक का उपयोग कम नहीं हो पाया है. राजधानी रायपुर से निकलने वाले कचरे इस बात के सबूत है कि अब भी शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक बाजारों में मौजूद है.राजधानी रायपुर में रोजाना कई टन कचरा निकलता है. 

 

18:21 PM

कम उम्र में भाग रहे बच्‍चे, पुल‍िस ने बताया सच 

खरगौन: मध्‍य प्रदेश की खरगौन पुल‍िस ने जब दो महीने के आंकड़ें देखे तो वह दंग रह गई. इन महीनों में घर से भागने वालों बच्‍चों की संख्‍या ज्‍यादा देखने को म‍िली ज‍िनकी उम्र 13 से 17 साल थी.नाबालिग लड़के और लड़क‍ियों के अपहरण और गुमशुदगी के आंकड़ों को देखे तो खरगोन जिले में ही दो माह जुलाई और अगस्त में चौंकाने वाले हैं. जुलाई में 87 तो अगस्त में 44 का डाटा पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है जिसमें अधिकतर आयु 13 से 17 वर्ष की है. 

18:07 PM

Dindori News: डिंडोरी में मेहदवानी विकासखंड के केवलारदर पंचायत के रोहा नाला में बनाये गए चेकडेम निर्माण में गड़बड़ी उजागर होने के बाद सब इंजीनियर फिरोज खान नवनिर्मित चेकडेम में आई दरारों को भरने के लिए रंग रोगन व छपाई का काम गुपचुप तरीके से कराते कैमरे में कैद हो गए.बता दें कि तीन महीने पहले ही अमृत सरोवर योजना के तहत करीब 33 लाख रुपये की लागत से चेकडेम का निर्माण कराया गया था. 

17:46 PM

Bhopal Latest News: बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा को मदरसों पर भरोसा नहीं है.इसीलिए मदरसों की जांच की भाजपा विधायक ने मांग की है.

 

17:20 PM

Janjgir-Champa News: अकलतरा नगरपालिका व स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. रिहायशी इलाके में पोस्टमार्टम भवन बनवा दिया गया है. रिहायशी इलाके से पोस्टमार्टम भवन हटाकर अन्यत्र बनवाने की वार्डवासी मांग कर रहे हैं.

16:40 PM

Balrampur News: बलरामपुर जिले के दौरे पर पहुंचे भाजपा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री के शराब और सड़क को लेकर दिए गए बयान को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

13:55 PM

Chhattisgarh crime news: जांजगीर चांपा में हसदेव नदी के किनारे नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैस गई है. हत्या कर नदी में शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है. बच्चे के गले में रस्सी का फंदा लटका हुआ है.चांपा पुलिस जांच में जुटी है. 

13:06 PM

Raipur News: रायपुर में कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने हड़ताल स्थगित कर दी है. मंत्री रविन्द्र चौबे से चर्चा के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली. बीते 12 दिन से हड़ताल पर थे प्रदेशभर के शासकीय कर्मचारी-अधिकारी.

12:37 PM

Narayanpur news: नारायणपुर जिले के शासकीय GAD और दीनदयाल कालोनी में पीलिया फेलने से मचा हड़कंप. पीलिया के 15 मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ विभाग के अमले ने जांच और साफ सफाई शुरू कर दी है.  साथ ही गर्म पानी पीने की दी सलाह दी है. कालोनी में मोबाइल वैन भी लगा दी गई है, जिससे पीलिया पर काबू पाया जा सके. सिविल सर्जन डॉक्टर एम. के. सूर्यवंशी ने बताया कि पानी की वजह से पिलिया फैलने की आशंका है. 

 

11:47 AM

Bhopal News: आज प्रदेश के सरकारी अस्पताल में पहली रोबोटिक सर्जरी होगी. हमीदिया अस्पताल में 2 मरीजों की नी एन्ड हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी होगी. एक सर्जरी सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है. दूसरी सर्जरी दोपहर 2.30 बजे होगी. खास बात ये है कि सर्जरी का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा. लाइव सेंट्रल जोन इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सम्मेलन में दिखाया जाएगा.

10:44 AM

कटनी में एक सौतेले पिता ने अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म किया. मामला कटनी जिले के बडवारा थाना के ग्राम भदावर का है. महिला अपने दूसरे पति और बेटी के साथ रहती है. हरतालिका तीज त्योहार के दिन लड़की की मां अपने मायके गई. उसी का फायदा उठाकर पिता ने नाबालिग बेटी के साथ शराब के नशे में बलात्कार कर डाला. बेटी12 साल की है. 

10:27 AM

Bhopal News: सागर के सीरियल किलर को भोपाल से किया गया गिरफ्तार.खजूरी थाना इलाके से हुआ गिरफ्तार. भोपाल में भी एक मर्डर किया था. बैरागढ़ में मार्बल दुकान के चौकीदार की हत्या की थी. चौकीदारो को ही निशाना बनाता था. मर्डर करने के बाद मोबाइल अपने साथ ले जाता था. आरोपी को सागर पुलिस अपने साथ ले गई.

09:33 AM

मध्यप्रदेश में स्कूल बैग पॉलिसी नए सिरे से लागू 

मध्यप्रदेश में स्कूल बैग पॉलिसी नए सिरे से लागू हो गई है. अब प्रदेश में बस्ते और होमवर्क का बोझ कम होगा. पांचवी तक के बच्चों का बस्ता ढाई किलो से ज्यादा नहीं होगा. दूसरी क्लास तक बच्चों को होमवर्क नहीं देना होगा. 3 से 5वीं तक के बच्चों को प्रतिसप्ताह अधिकतम 2 घण्टे का देना होगा होमवर्क. 9वीं-10वीं के बच्चों के बस्ते का वजन 4.5 किलोग्राम तक होगा.

09:20 AM

रतलाम में बिगड़ती जा रही यातयात व्यवस्था

रतलाम में यातयात व्यवस्था बिगड़ती जा रही व्यवस्था को सुधारने के लिए निगम कमिश्नर बीती देर रात चौराहो पर घूमे, ट्रैफिक डीएसपी भी इस दौरान साथ में मौजूद रहे. दरअसल लंबे समय से कई चौराहों पर यातायात व्यवस्थित करने के लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाने की उठ रही थी मांग, वही पुराने लगे ट्रैफिक सिग्नल भी बंद हो जाने से यातयात व्यवस्था बिगड़ गयी. 

09:09 AM

आगर मालवा जिले में दो बालिकाओं की मौत 

आगर मालवा जिले में दो अलग अलग हादसों में डूबने से 2 बालिकाओं की मौत हो गई. ग्राम तनोड़िया में अपने भाई के साथ तालाब में नहाने गई 12 वर्षीय बालिका डूब गई. ग्राम बराई में 3 बहनों के साथ कालीसिंध नदी में नहाने गई 16 वर्षीय लड़की की भी डूबने से मौत हो गई. जबकि उसकी दोनों बहनों को ग्राम वासियों की मदद से बचाया गया वहीं 1 बालिका तमन्ना मेघवाल की डूबने से मौत हुई. बराई गांव के माता मंदिर के पास से गुजर रही कालीसिंध नदी में नहाने गई थी तीनों बालिकाएं. 

09:08 AM

बड़वानी जिले में बारिश से फूटा तालाब

बड़वानी जिले के पाटी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत रोसर में अमृत सरोवर योजना के तहत बनाया जा रहा तालाब फूट गया. तालाब फूटने से 3 किसानों की फसल बर्बाद हो गई. वहीं इस घटना में ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगाया है. करीब 10 लाख की लागत से बने इस तालाब के निर्माण में गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देने की बात सामने आई है. 

08:38 AM

बलौदाबाजार जिले में अवैध मुरुम रेत खनन एवं परिवहन के तेजी से चल रहा है. जिस पर जिले के कलक्टर ने अवैध खनन और भंडारण पर कार्रवाई का आदेश जारी किया गया था. खनिज विभाग द्वारा सिमगा तहसील अंतर्गत ग्राम करही चंडी में अवैध मुरुम परिवहन करते हुए कुल 6 वाहन पकड़े गए है. छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम की धारा के तहत वाहन मालिकों पर जुर्माना की जा रही कार्रवाई. 

08:08 AM

Seoni Latest News: सिवनी जिले की आदिवासी भीमगढ़ पंचायत में सचिव की मनमानी के चलते नवगठित महिला आदिवासी सरपंच सहित पंच आज कलेक्ट्रेट पहुंचे.जहां उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन देकर शिकायत की कि सचिव की मनमानी के चलते आज तक ग्राम पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन नहीं किया गया है.

 

08:07 AM

रायपुर में 200 से ज्यादा स्वाइन फ्लू मरीज 

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. प्रदेश में 200 के करीब पहुंची स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मरीजों की संख्या हो गई है. स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 199 हुई. इनमें से 112 एक्टिव मरीजों का इलाज प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. प्रदेश के 18 जिलों में फैले स्वाइन फ्लू से केवल रायपुर से दो और दुर्ग से एक मिलाकर तीन पॉजिटिव नए मरीजों की पुष्टि.

07:50 AM

मंत्री को महिलाओं ने घेरा

मंदसौर के सुवासरा से विधायक और शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग के घेराव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बनी का है, जहां पर नाले की समस्या से परेशान महिलाओं ने मंत्री हरदीप सिंह डंग का रास्ता रोक लिया. हालांकि आक्रोशित महिलाओं को किसी तरह समझा-बुझाकर और समस्या के जल्द निराकरण का वादा कर स्थानीय नेताओं ने रास्ते से हटाया जिसके बाद मंत्री जी की गाड़ी निकल पाई. 

07:47 AM

उच्च शिक्षा विभाग में निकलेगी भर्तियां 

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग में बैकलॉग और अन्य रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती, सीएम शिवराज ने जल्द भर्ती करने के दिये निर्देश. युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये कॉलेजों में प्लेसमेंट सेल को किया जायेगा और मजबूत. इसके अलावा विद्यार्थियों को रोजगार से जोड़ने परिणाममूलक पाठ्यक्रम तैयार करने के निर्देश. ऐसे पाठ्यक्रम का निर्माण किया जाए, जिससे विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रोजगार प्राप्त कर सकें. भवन विहीन कॉलेजों के निर्माण कार्य समय पर करने के निर्देश. 

07:41 AM

रेप के आरोपियों को अब जेल में ही रहना होगा 

एमपी में आजीवन कारावास के लिए प्रस्तावित नीति 2022 में नए प्रावधान. बच्चियों से बलात्कार करने वाले, गैंगरेप के दोषियों, आतंकियों और नशीले पदार्थों के अवैध कारोबारियों को अब आखिरी सांस तक जेल में रहना होगा. दस राज्यों की नीतियों के अध्ययन के बाद तैयार की गई है पॉलिसी. जघन्य अपराधों में उम्रकैद की अवधि 14 साल का प्रावधान होगा खत्म. जघन्य अपराधो में अंतिम सांस तक रहना होगा जेल में.
फिलहाल प्रदेश में 2012 की नीति थी लागू. अभी प्रदेश के 131 जेलों में 12 हजार से ज्यादा कैदी काट रहे उम्रकैद की सजा. नई पॉलिसी में जघन्य अपराधियों को कोई राहत नहीं.

07:35 AM

रायपुर में ABVP का प्रदर्शन आज

कृषि विभाग में रिक्त पदों में भर्ती करने की मांग को लेकर रायपुर में आज ABVP का प्रदर्शन. कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के बंगले का करेंगे घेराव. हजारों की संख्या में ABVP के कार्यकर्ता बूढ़ातालाब में होंगे एकजुट. सुबह 11 बजे धरना स्थल से कृषि मंत्री के बंगले के घेराव करने निकलेंगे कार्यकर्ता.

07:33 AM

रायगढ़ दौरे पर सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे. आज रायगढ़ में विभिन्न योजनाओं और विभागों की करेंगे समीक्षा. रायगढ़ में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास और भूमिपूजन करेंगे. रायगढ़ में पत्रकार वार्ता को भी सम्बोधित करेंगे सीएम बघेल. 

07:31 AM

विंध्य संभाग के सियासी जमावट में जुटी बीजेपी

विधायकों के साथ सीएम की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का दौरा. आज रीवा, सीधी, सिंगरौली के दौरे पर रहेंगे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा. सीधी में जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे वीडी शर्मा. सीधी में कोर ग्रुप, जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, जिला संयोजक, मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्रियो की बैठक लेंगे प्रदेश अध्यक्ष.

07:29 AM

सीएम शिवराज का समीक्षा बैठकों का दौर जारी 

सीएम शिवराज सिंह चौहान की मैराथन बैठकों का दौर आज भी जारी रहेगा. कई विभागों की समीक्षा कारेंगे सीएम शिवराज, शाम 5:00 बजे चिकित्सा शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा के पाठ्यक्रम को हिंदी मीडियम से संचालित करने के संबंध में बैठक लेंगे मुख्यमंत्री. बुधनी की स्वास्थ्य सेवाओं की करेंगे समीक्षा बैठक, श्रम विभाग और खनिज साधन विभाग की भी लेंगे समीक्षा बैठक.

07:22 AM

छत्तीसगढ़ को मिलेगा आज 29वां जिला

छत्तीसगढ़ को मिलेगा आज 29वां जिला मिलेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का करेंगे शुभारंभ. दोपहर 1.15 बजे मुख्यमंत्री पहुंचेंगे मोहला. मोहला में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति का करेंगे अनावरण. मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का करेंगे शुभारंभ. कलेक्टर और एसपी दफ्तर का करेंगे उद्घाटन.

07:21 AM

सीएम शिवराज का इंदौर दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर जाएंगे. लवकुश चौराहा पर प्रस्तावित फ्लाईओवर ब्रिज का करेंगे भूमि पूजन. 56 करोड़ रूपये की लागत से 6 लेन का बनेगा ब्रिज. उज्जैन के साथ ही एरोड्रम, सुपर कॉरिडोर सहित अन्य स्थानों पर आने जाने में बेहद मदद मिलेगी. प्रधानमंत्री स्वनिधि और मुख्यमंत्री स्वनिधि योजना के इंदौर जिले के हितग्राहियों से संवाद करेंगे सीएम शिवराज. स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे मुख्यमंत्री. 

Trending news