Live News MPCG: CM शिवराज का बेटियों को गिफ्ट, 2023 चुनाव से पहले कांग्रेस की सरकार को घेरने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1420988

Live News MPCG: CM शिवराज का बेटियों को गिफ्ट, 2023 चुनाव से पहले कांग्रेस की सरकार को घेरने की तैयारी

Live News MPCG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: CM शिवराज का बेटियों को गिफ्ट, 2023 चुनाव से पहले कांग्रेस की सरकार को घेरने की तैयारी
LIVE Blog

Live News MPCG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

02 November 2022
20:36 PM

दमोह - शहर के जटाशंकर बीड़ी कालोनी में महिला सहित दो बच्चियों के शव फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिले.

19:30 PM

रायपुर कलेक्टर ने की धान खरीदी की समीक्षा की
साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में विभागीय कामकाज की भी समीक्षा की
सभी नोडल अधिकारी उर्पाजन केन्द्रों का नियमित निरीक्षण करें: रायपुर कलेक्टर
साथ ही सड़कों के मरम्मत कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
धान खरीदी को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश
प्रीतम के प्रभाव को कम करने के लिए पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला प्रभारी बनाये गए

 

18:59 PM

बलरामपुर जिले में मंदिर हुई चोरी की मूर्ती के मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और चोरी की गई नौ मूर्तियों के साथ शिवलिंग को भी बरामद करने में सफलता हासिल हुई है.

18:30 PM

 दूषित भोजन करने एक बच्ची की हुई मौत, 100 लोग बीमार

18:00 PM

छिन्दवाड़ा की मोहखेड़ तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम राजेगांव में किसान ने की खुदकुशी. पुलिस और प्रशासन जांच में जुटा.

17:19 PM

विदिशा जिले के सिरोंज में शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय में नवजात बच्चे की मौत के मामले में को लेकर परिजनों ने हंगामा मचाया है.

16:03 PM

11 नवंबर को होने जा रही भाजपा की महतारी हुंकार रैली का पोस्टर लांच किया गया है.इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और सहप्रभारी नीतिन नबीन मौजूद रहे. रैली को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि महतारी हुंकार रैली में एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

15:41 PM

लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 की लॉन्चिंग के बीच सियासत शुरू.कमलनाथ ने निशाना साधते हुए कहाक कि बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और सरकार इवेंट में जुटी हुई है.

 

14:58 PM

BHOPAL: दलितों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस सड़क पर है. कांग्रेस पार्टी का एमपी में दलित अत्याचार को लेकर पैदल मार्च जारी है. इसे लेकर पीसीसी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है.

12:33 PM

Bhopal News: 2023 के चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुरू की सरकार की घेराबंदी की तैयारी. दलित पर अत्याचार के मामलों को लेकर कांग्रेस आज मार्च निकालेगी. दोपहर 2 बजे कांग्रेस का अनुसूचित जाति विभाग पैदल मार्च निकालेगा. कांग्रेस कार्यालय स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा से निकाला जाएगा मार्च. हाल ही में पीसीसी दफ्तर में कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की बैठक हुई है.  दमोह घटना को लेकर कांग्रेस की सरकार के खिलाफ हल्ला बोल की तैयारी है.

 

11:04 AM

अगले 24 घण्टे हल्की बारिश के आसार
Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम लगातार शुष्क बना हुआ है. अगले 24 घंटे में प्रदेश की दक्षिणी छोर में हल्की बारिश के आसार भी बताए जा रहे हैं, लेकिन तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं हैं. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश में उत्तर से शुष्क व ठंडी हवाओं का आगमन लगातार जारी हैं.साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवा भी आ रही है, जिसके चलते आज दक्षिण में हल्की बारिश की संभावना है. 

10:14 AM

Sagar News: सागर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सिरोंज में एक शख्स के बिस्तर में कोबरा सांप घुस गया, जिसके बाद स्नेक कैचर ने पहुंचकर उसे पकड़ा. गोविंद प्रजापति नाम का आदमी  जब अपने कमरे में सोया तो उसे बिस्तर में सांप के होने का एहसास हुआ तो वह बिस्तर छोड़ कर उठ बैठा.गोविंद ने देखा तो उसे कोबरा प्रजाति का सांप दिखा. सांप करीब 5 फीट लंबा बताया जा रहा है.

 

 

09:18 AM

मुरैना में बड़ा सड़क हादसा 

मुरैना जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया, घटना में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना नूराबाद थाना इलाके के नेशनल हाईवे की है, बताया जा रहा है कि बिटोली गांव के कुछ लोग बोलेरो गाड़ी में सवार होकर एक मरीज को उपचार के लिए ग्वालियर लेकर आए थे, वापस लौटते वक्त कार को तेज रफ्तार डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी. घटना में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई.

09:04 AM

भारत बांग्लादेश के बीच मैच आज 

टी-20 विश्वकप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच होगा. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है. भारत अपना पिछला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हार चुका है. ऐसे में आज का मैच भारत के लिए जीतना जरूरी है. 

09:01 AM

ग्वालियर में बड़ा सड़क हादसा 

ग्वालियर में तेज रफ्तार एसयूवी कार की चपेट में आए स्कूटर सवार युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना सोमवार की शाम रेलवे स्टेशन के पास पड़ाव ओवर ब्रिज के नीचे की बताई जा रही है. जहां तेज रफ्तार एसयूवी कार ने स्कूटी सवार युवक को टक्कर मार दी थी. पवन राठौर नाम के युवक ने जयारोग्य अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि कार चालक नशे में था. 

08:52 AM

छत्तीसगढ़ में अंतरराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का दूसरा दिन 

छत्तीसगढ़ में चल रहे अंतरराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव का आज दूसरा दिन है, आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे, रात 8 बजे साइंस कॉलेज मैदान के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. अलग-अलग राज्यों और विदेशों से पहुंचे कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति, आज कार्यक्रम में हरियाणा के मंत्री बनवारी लाल शर्मा होंगे शामिल. दोपहर लगभग डेढ़ बजे रायपुर पहुंचेंगे हरियाणा के मंत्री बनवारी लाल शर्मा.

08:45 AM

जांजगीर चांपा जिले में 10 साल की बच्ची से अप्राकृतिक कृत्य

जांजगीर चांपा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में 10 साल की बच्ची के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला सामने आया है, घटना सोमवार की रात 8 बजे की है, बच्ची दुकान में खाने का सामान लेने गई थी जहां 55 साल के अधेड़ ने उसे दुकान के अंदर बुला कर अप्राकृतिक कृत्य करने की कोशिश की. घटना की जानकारी मिलने पर आस पास के लोगों ने आरोपी को पकड़ा और कोतवाली थाना में मामले की जानकारी दी, घटना के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

08:39 AM

भोपाल के लिंक रोड का बदला जाएगा नाम 

राजधानी भोपाल के लिंक रोड का नाम बदला जाएगा, अब लिंक रोड नम्बर-2 का नाम 'लाडली लक्ष्मी' होगा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की घोषणा की है. राज्य सरकार ने हर जिले की एक सड़क का नाम 'लाडली लक्ष्मी पथ' रखने का लिया है फैसला. आज को पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा लाडली लक्ष्मी उत्सव. मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि जिले के ऐसे एक मार्ग का नाम 'लाड़ली लक्ष्मी पथ' के रूप में रखा जाये, जिसका पहले अन्य किसी और नाम से नामकरण न हुआ हो. 

08:36 AM

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी आज होंगे कार्यमुक्त 

स्कूल शिक्षा विभाग में ट्रांसफर किए गए अधिकारियों को आज करना होगा कार्यमुक्त, जबकि नई जगह पर तत्काल कार्यभार ग्रहण करना होगा. स्कूल शिक्षा विभाग ने 21 और 22 अक्टूबर को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त संचालकों, जिला शिक्षा अधिकारयों औए सहायक संचालकों के स्थानांतरण किए हैं, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 9 नवबंर से अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का होगा सत्यापन, ऐसे में अधीकारियो का दूसरी जगह कार्यभार ग्रहण करना जरूरी. 

08:10 AM

मोरबी हादसे के बाद भोपाल में एहतियात

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के बाद भोपाल में भी अब एहतियात बरती जा रही है, भोपाल में सैर सपाटा पर बने केबल स्टे ब्रिज की जांच होगी, केबल स्टे ब्रिज की भार क्षमता और क्वालिटी की जांच के लिए महापौर ने लिखा पत्र, पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष को लिखे पत्र में जांच के लिए कहा. महापौर ने पत्र में कहा मोरबी जैसी घटना दोबारा न हो इसलिए सचेत रहने की जरूरत. करीब 15 साल पहले पर्यटन विकास निगम ने सैर सपाटा विकसित किया था.

08:09 AM

भोपाल नगर निगम अलर्ट 

भोपाल में क्लोरीन गैस रिसाव की दो घटनाओं के बाद नगर निगम अलर्ट हो गया है. महापौर मालती राय ने शहर के सभी वाटर फिल्टर प्लांट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं. वाटर फिल्टर प्लांट में मौजूद कर्मचारी सुरक्षा किट के साथ काम करें. कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण पहनकर ही करना होगा काम, क्लोरीन गैस कर लगाते और हटाते समय कर्मचारी को मास्क, ग्लव्स और विशेष ड्रेस पहनना अनिवार्य होगा. गौरतलब है कि सोमवार को वाल्व खोल रहे एक कर्मचारी की तबियत बिगड़ गई थी.

07:44 AM

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटी कांग्रेस 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस महीने मध्य प्रदेश आने वाली है, ऐसे में एमपी कांग्रेस की टीम राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटी है. भारत जोड़ों यात्रा के मप्र प्रभारियों के हैदराबाद दौरे का आज दूसरा दिन है, आज भी यात्रा में शामिल होंगे एमपी के प्रभारी. यात्रा के दौरान किस तरह की होती हैं तैयारियां इसके टिप्स लेंगे प्रभारी. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, सज्जन सिंह वर्मा समेत कई नेता भारत जोड़ो यात्रा का मैनेजमेंट जानेंगे. बता दें कि 20 नवम्बर को एमपी पहुचेगी राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा. 13 दिन तक एमपी में रहेंगे राहुल गांधी.

07:42 AM

पन्ना जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पन्ना जिले के दौरे पर रहेंगे, मुख्यमंत्री शाम पांच बजे पन्ना जाएंगे, जहां वे ग्राम देवरा में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियां तेज कर दी हैं. 

07:00 AM

बलरामपुर जिले में मंदिर हुई चोरी की मूर्ती के मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और चोरी की गई नौ मूर्तियों के साथ शिवलिंग को भी बरामद करने में सफलता हासिल हुई है.

Trending news