IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल 2023 पर मंडराया मैच फिक्सिंग का खतरा! सिराज से मांगी गई ये अंदरुनी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1659572

IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल 2023 पर मंडराया मैच फिक्सिंग का खतरा! सिराज से मांगी गई ये अंदरुनी जानकारी

IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल के ऊपर एक बार फिर स्पॅाट फिक्सिंग (spot fixing)का खतरा मंडरा रहा है. बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से एक व्यक्ति ने RCB की अंदरुनी जानकारियों की मांग की है. इसके बदले मोटी रकम देने की बात कही है.

IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल 2023 पर मंडराया मैच फिक्सिंग का खतरा! सिराज से मांगी गई ये अंदरुनी जानकारी

IPL 2023: आईपीएल 2023 में आज का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॅायल्स के बीच खेला जाएगा. इस आईपीएल में अभी तर लगभग 25 मुकाबले खत्म हो चुके हैं. इसी बीच रॅायल्स चैंलेजर बैंगलोर (Royals Challengers Bangalore)के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)ने स्पॅाट फिक्सिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि आरसीबी के अंदर की जानकारी के लिए एक ड्राइवर ने उन्हें मोटी रकम देने की बात कह रहा है.

सिराज ने दी सूचना
सिराज के पास व्यक्ति ने आरसीबी के अंदर की जानकारी के लिए मोटी रकम देने की बात कही. जिसके बाद तेज गेंदबाज ने इसकी सूचना बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट को दी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए करप्शन की टीम ने मैसेज के जरिए ऑफर देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: क्या अर्जुन तेंदुलकर ने दी कैमरा मैन को गाली? लिप सिंक के जरिए ये कह रहे हैं लोग

ये हुआ खुलासा

सिराज को मिले ऑफर के बाद बीसीसीआई की टीम ने जांच पड़ताल शुरु की और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि मैसेज करने वाला व्यक्ति सटोरिया नहीं है बल्कि वह सट्टा लगाने का आदी है. वो सट्टे में बहुत पैसा गंवा दिया है और इसलिए उसने जानकारी हासिल करने के लिए सिराज के पास मैसेज किया था.

ये भी पढ़ें:RR VS LSG: राजस्थान- लखनऊ के बीच टक्कर आज, ये 11 खिलाड़ी जिताएंगे लाखों

हो चुकी फिक्सिंग
आईपीएल में इसके पहले भी कई बार फिक्सिंग का खतरा मडरा चुका है. बता दें कि फिक्सिंग मामले को लेकर तेज गेंदबाज एस श्री संत, अंकित चाह्वाण और अजित चंदीला को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन भी स्पॅाट फिक्सिंग के लपेटे में आए थे. 

जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी और भ्रष्टाचार के मामले की वजह से ही चेन्नई और राजस्थान को दो वर्ष के लिए बैन कर दिया गया था. इसके अलावा शाकिब अल हसन को भी आईपीएल में ऐसे ही मामले में साल 2021 में निलंबित कर दिया गया था. साल 2013 में हुई फिक्सिंग के बाद बीसीसीआई ने सटोरियों से निपटने के लिए कठोर नियम बनाया है.

Trending news