छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, रायपुर में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड
Advertisement

छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, रायपुर में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

नए साल पर छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रशंसकों को बहुत बड़ा तोहफा मिलने वाला है. जनवरी के 2023 में न्यूजीलैंड का भारत दौरा रहेगा. तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में खेला जाएगा.

छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, रायपुर में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

रुपेश गुप्ता/रायपुर: नए साल पर छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रशंसकों को बहुत बड़ा तोहफा मिलने वाला है. जनवरी के 2023 में न्यूजीलैंड का भारत दौरा रहेगा. तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में खेला जाएगा. यह पहली बार है जब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंटरनेशनल का मैच खेला जाएगा. 

गौरतलब है कि इससे पहले रायपुर में आईपीएल और रोड सेफ्टी मैच का ही आयोजन होता रहा है. अब राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में यह मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

पहली बार रायपुर को मेजबानी
बता दें कि बीसीसीआई पहली बार छत्तीसगढ़ को अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी सौंप रहा है. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ क्रिकेट बोर्ड के दे दी है. जानकारी के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच का दूसरा मैज 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा.

जानिए स्टेडियम में अबतक कितने मैच हुए
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह मैदान पर कभी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है. साल 2013 में यहां आईपीएल के 2 मैच खेले गए थे. इसके अलावा साल 2015 में दूसरी बार यहां आईपीएल व 2016 में घरेलू रणजी ट्रॉफी के मैच खेले गए थे. इसके अलावा मुश्ताक अली टी-20 और टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच भी खेले गए है. अब घरेलू क्रिकेट के आधार और सफलता पूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ करते आ रहा है. इसे देखते हुए अब बीसीसीआई ने इंटरनेशनल मैच की ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

वनडे सीरीज : भारत और न्यूजीलैंड
पहला मैच : 18 जनवरी को हैदराबाद में
दूसरा मैच : 21 जनवरी को रायपुर में
निर्णायक मैच : 24 जनवरी को इंदौर में

Trending news