Himachal Elections: ये है CM बघेल का हिमाचल जीत का फॉर्मूला, पहली कैबिनेट में होंगे 2 बड़े फैसले
Advertisement

Himachal Elections: ये है CM बघेल का हिमाचल जीत का फॉर्मूला, पहली कैबिनेट में होंगे 2 बड़े फैसले

Himachal Elections: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल में पार्टी के प्रचार में जुटे हैं. चुनावों माहौल के बीच जी मीडिया के मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ और जी हरियाणा, पंजाब, हिमाचल के शो 'सत्ता का सिंहासन' में सीएम बघेल पहुंचे. उन्होंने अपने साक्षात्कार छत्तीसगढ़ मॉडल के जरिए हिमाचल जीत का फॉर्मूला बताया.

Himachal Elections: ये है CM बघेल का हिमाचल जीत का फॉर्मूला, पहली कैबिनेट में होंगे 2 बड़े फैसले

Himachal Elections: नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल में चुनावी प्रचार चल. कांग्रेस की ओर से पार्टी के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिमाचल जीत की जिम्मेदारी दी गई है. छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल भी वहां पार्टी के लिए तममन से जुटे हैं. चुनावी महौल के बीच जी मीडियो के शो 'सत्ता का सिंहासन' में बघेल पहुंचे और उन्होंने बताया कि हिमाचल में पार्टी कैसे छत्तीसगढ़ मॉडल के जरिए सरकार में आएगी और उसके बाद क्या योजना होगी.

छत्तीसगढ़ मॉडल से होगी जीत
हिमाचल में छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करने और दोनों राज्यों की समानता के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि दोनों ही राज्यों की भौगोलिक स्थिति में अंतर है, लेकिन दोनों जगह किसान है. इस लिए जिस तरह हमने फसलों का वैल्यू एडिशन किया वैसे ही हिमाचल भी होना चाहिए. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की तरह स्कूली शिक्षा के लिए हुए प्रयास हिमाचल में किए जा सकते हैं, इससे प्रदेश को काफी फायदा होगा.

सीएम बघेल ने कहा कि बर्मी खाद की हिमाचल में भारी जरूरत है, लेकिन इसके लिए राज्य को अन्य प्रदेशों पर निर्भर रहना पड़ता है. इसलिए छत्तीसगढ़ की तरह ही यहां बर्मी कंपोस्ट बनाया जाएगा, जिससे किसानों का आय में बढ़ोतरी होगी और लोगों को रोजगार मिलने के साथ कृषि का भारी फायदा होगा.

पहली कैबिनट में होगा ये फैसला
पहली कैबिनेट के फैसलों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम जनता के पास अपनी 10 गारंटी लेकर जा रहे हैं. उसपर विश्वास करें और हमें मेंडट दें. मेंडेट के बाद हम उसको लागू करेंगे. प्रियंका गांधी ने पहले ही कह दिया है कि हमें मेंडेट मिलने के बाद पहले कैबिनेट में OPS और एक लाख युवाओं को नौकरी देने का फासला होगा.

बिजली बिल सीजी में हाफ हिमाचल में माफ क्यों?
छत्तीसगढ़ में बिजली बिल हाफ और हिमाचल में माफ करने की घोषणा को लेतर सीएम बघेल ने कहा कि हिमाचल की जनता महंगाई से परेशान है और ये समस्या केंद्र सें संबंधित है. हालांकि बिजली बिल का मामला आर्थिक नीति का है. हमारे घोषणा पत्र में हमने लोगों की आय बढ़ाने के लिए कोशिश करने की बात कही है. बिजली बिल को बोझ हटने से आम हिमाचली की आय बढ़ेगी और वो महंगाई ले लड़ पाएगी.

Trending news