CG News: छोले-भटूरे खाने के बाद दर्जनों जवानों को आने लगे चक्कर,CRPF ने मामले में साधी चुप्पी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1578042

CG News: छोले-भटूरे खाने के बाद दर्जनों जवानों को आने लगे चक्कर,CRPF ने मामले में साधी चुप्पी

दंतेवाड़ा (Dantewada News) के CRPF 230 बटालियन नेरली हेडक्वाटर (230 Battalion Nerli Headquarters) के लगभग 25 जवान (25 jawans of CRPF) फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गये हैं.

Dantewada News

Dantewada News: दंतेवाड़ा (Dantewada News) के CRPF 230 बटालियन नेरली हेडक्वाटर (230 Battalion Nerli Headquarters) के लगभग 25 जवान (25 jawans of CRPF) फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गये हैं. जिनका इलाज एनएमडीसी अपोलो अस्पताल बचेली (NMDC Apollo Hospital Bacheli) में चल रहा है.हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद 20 जवानों को डिस्चार्ज कर दिया गया, वहीं 5 जवान अभी भी भर्ती हैं.जिनका इलाज किया जा रहा है.

दर्जनों जवानों के पेट मे दर्द
बता दें कि घटना नेरली 230 बटालियन के हेडक्वाटर कैम्प की हैं. जहां जवानों ने छोले भटूरे खाया था और  खाने के आधे घण्टे के बाद ही दर्जनों जवानों के पेट में दर्द, उल्टी दस्त और चक्कर आने की शिकायत हुई.जिनका कैम्प के मेडिकल में ही उपचार किया गया, जिसके बाद राहत नहीं मिल पाने से बीमार 25 जवानों को NMDC के अपोलो अस्पताल (NMDC's Apollo Hospital) में भर्ती किया गया था. इस मामले में CRPF के उच्चाधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

ऐसी कोई गंभीर समस्या नहीं थी: डॉ. एसएम हक
वहीं मामले में एनएमडीसी अपोलो अस्पताल के मुख्य चिकित्सा प्रशासक डॉ. एसएम हक ने कहा कि यह नहीं कहा जा सकता कि उन्हें फूड प्वाइजनिंग की समस्या थी. डॉ. एसएम हक ने कहा कि दोपहर में मुझे सीआरपीएफ से सूचना मिली कि हमारे कुछ जवान उल्टी-दस्त और अन्य समस्याओं से पीड़ित हैं. जिसके बाद मैंने उनसे कहा कि आप उन्हें अस्पताल लेकर आइए, जिसके बाद करीब 25 जवान हमारे पास के अस्पताल में आ गए. उनमें से कुछ जवान घबराए हुए थे. वैसे ऐसी कोई गंभीर समस्या नहीं थी और इसलिए इनमें से 18 जवानों को तुरंत छुट्टी दे दी गई. अभी 4-5 जवान भर्ती है,ये कहा नहीं जा सकता कि उन्हें फूड प्वाइजनिंग की समस्या है. उन्हें वहां पर्सनल हाइजीन के कारण भर्ती किया गया है. किसी का बीपी बढ़ा हुआ है, किसी का प्लेटलेट्स कम है.

Trending news