CG: गांजा-भांग के नशे को प्रमोट कर रहे पूर्व मंत्री, कृष्णमूर्ति का व‍िवाद‍ित बयान आया सामने
Advertisement

CG: गांजा-भांग के नशे को प्रमोट कर रहे पूर्व मंत्री, कृष्णमूर्ति का व‍िवाद‍ित बयान आया सामने

छत्‍तीसगढ़ के पेण्ड्रा में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी का विवादित बयान सामने आया है. उन्‍होंने गांजा एवं भांग के नशे को प्रमोट क‍िया. उनका कहना है क‍ि झगड़ा-लड़ाई, हत्या, बलात्कार यह दारू पीने वाले शराब पीने वाले लोग करते हैं. भांग खाने वाले कभी हत्या, बलात्कार, चोरी, डकैती नहीं करते. 

मस्‍तूरी एमएलए कृष्णमूर्ति बांधी.

दुर्गेश सिंह बिसेन/ पेंड्रा: मस्तूरी विधानसभा से विधायक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी ने शराबबंदी पर नया विवादित बयान दिया है. कृष्णमूर्ति बांधी के अनुसार छत्तीसगढ़ में लोगों को शराब की जगह भांग एवं गांजा की ओर आगे बढ़ना चाहिए. इतना ही नहीं गांजा एवं भांग की ओर जनता को ले जाने के लिए उन्होंने शराबबंदी के लिए बनी विधानसभा समितियों को भी कार्य करने को कहा है. 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने द‍िया विवादास्पद एवं हास्यास्पद बयान 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं मस्तूरी से विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल शराबबंदी अब तक लागू नहीं करने के सवाल का जवाब देते हुए बड़ा ही विवादास्पद एवं हास्यास्पद बयान दिया है. उन्होंने शराब की जगह गांजे एवं भांग का सेवन करने के लिए लोगों को कह दिया. 

पूर्व मंत्री ने माना क‍ि भावना में द‍िया था बयान  

डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा," 27 तारीख को हम विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं. इस दिन इन सब मामलों में वृहद चर्चा भी होगी पर मैंने कभी विधानसभा में अध्यक्ष से अपनी एक भावनात्मक बात कही थी. मैंने कहा था कि जो बलात्कार, झगड़ा हो रहा है. वह कहीं ना कहीं हमारी प्रवृत्ति एवं दारू, शराब की वजह से हो रहा है. मैंने विधानसभा में कभी पूछा था कभी भांग खाने वाले ने किसी से लड़ाई-झगड़ा, हत्या, बलात्कार किया हो तो बता दें. झगड़ा- लड़ाई, हत्या, बलात्कार या दारू शराब पीने वाले लोग करते हैं.

गांजा एवं भांग पीने वाला लड़ाई-झगड़ा, हत्या, बलात्कार नहीं करता

पूर्व मंत्री ने कहा क‍ि नशे की जरूरत है और नशे की जरूरत कैसे पूरा करें? शराब बंद करने के लिए विधानसभा में समितियां भी बनी हैं. समितियों को चाहिए कि भांग की ओर, गांजे की ओर हम कैसे आगे बढ़ेंं. लोगों को अगर नशा चाहिए तो ऐसा नशा दें जिसमें हत्या, बलात्कार, लड़ाई-झगड़ा ना हो. कृष्णमूर्ति बांधी के अनुसार, गांजा एवं भांग पीने वाला लड़ाई-झगड़ा, हत्या बलात्कार नहीं करता. 

कांग्रेस ने क‍िया पलटवार 

भाजपा विधायक कृष्णमूर्ति  के बयान को पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस के कांग्रेस संचार व‍िभाग के अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला ने बयान को घोर आपत्तिजनक बताया है. साथ ही कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा युवाओं को नशे की राह पर जाने के लिए प्रेरित कर रही है. शराबबंदी के लिए बनी समिति में आज तक भाजपा विधायकों ने नाम नहीं भेजेऔर अब शराब की जगह लोगों को गांजा और भांग खाने की सलाह दे रहे हैं.

कृष्णमूर्ति बांधी के बयान के बाद कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी का पलटवार
पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी के गांजा और भांग के मसले पर दिए बेतुके बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला के निशाना साधने पर बीजेपी का पलटवार. बीजेपी नेता अमित चिमनानी ने कहा- कांग्रेस को इस मसले पर कुछ भी बोलने का हक नहीं क्योंकि जिस कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया लेकिन न शराबबंदी किया ऊपर से एक्स्ट्रा सेस वसूल रहे, वो किस मुंह से इस पर बात करेंगे.

देश में लगी है गांजे पर रोक 

डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी अपना बयान देते समय शायद यह भूल गए कि छत्तीसगढ़ सहित देश में गांजे की खरीदी बिक्री पर रोक लगी हुई है. डॉक्टर साहब ने नशा मुक्ति केंद्र या नशे से दूर रहने की हिदायत देने के बजाय शराब के समानांतर नशे का विवादित सुझाव दे दिया.

छत्तीसगढ़ के सपूत ने सुनाया कारगिल युद्ध का किस्सा, कैसे दो लोग, सैंकड़ों पाकिस्तानों से भिड़ गए!

 

Trending news