Lok Sabha Chunav: मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण का अभियान शुरू 7 मई को 7 सीटों पर होगी वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2224044

Lok Sabha Chunav: मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण का अभियान शुरू 7 मई को 7 सीटों पर होगी वोटिंग

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग खत्म हो गई है. अब तीसरे चरण के लिए जोर आजमाइश शुरू हो रही है. छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 लोकसभा सीटों पर जोर लगाएगी. इसके लिए राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे खुद मैदान में उतरेंगे.

Lok Sabha Chunav: मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण का अभियान शुरू 7 मई को 7 सीटों पर होगी वोटिंग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 की दो चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. अब राज्य में तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग बची हुई है, जो 7 मई को होना है. इस चरण में सबसे ज्यादा 7 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. अब तक पहले चरण में 1 और दूसरे चरण में 3 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. तीसरे चरण के लिए कांग्रेस का अभियान शुरू हो रहा है. तीसरे चरण के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान जोर पकड़ेगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा होगा.

राहुल गांधी 29 अप्रैल को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान वे बिलासपुर लोकसभा सीट पर जनसभा के जरिए चुनाव प्रचार करेंगे. 30 अप्रैल को मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ आएंगे. वे जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा करेंगे. बता दें कि तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी. अब तक बस्तर, कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए वोटिंग हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर दूसरे चरण की वोटिंग खत्म, जानें कहां कितना हुआ मतदान

तीसरे चरण में कहां-कौन है प्रत्याशी?

लोकसभा सीट       भाजपा                          कांग्रेस
रायपुर            ब्रजमोहन अग्रवाल विकास उपाध्याय
बिलासपुर       तोखन साहू                      देवेंद्र सिंह यादव
कोरबा           सरोज पांडे                     ज्योत्सना महंत
रायगढ़          राधेश्याम राठिया डॉ. मेनका देवी सिंह
जांजगीर चांपा   कमलेश जांगड़े डॉ. शिवकुमार डहरिया
दुर्ग                 विजय बघेल                      राजेंद्र साहू
सरगुजा          चिंतामणि महाराज शशि सिंह

आज छत्तीसगढ़ में पायलट
इधर, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट का शनिवार को आ रहे हैं. सचिन पायलट शाम 6.30 बजे रायपुर पहुंचेंगे. यहां पार्टी के बैठक में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे. प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से चुनाव की रिपोर्ट मांगेंगे. दो चरणों के चुनाव पर फीडबैक लेंगे. इसके अलावा पायलट अलग-अलग जिलों का दौरा भी करेंगे. राहुल गांधी ने छत्तसीगढ़ में चुनावी शंखनाद इस बार बस्तर से किया था. उन्होंने 13 अप्रैल को बस्तर में जनसभा से चुनावी प्रचार की शुरुआत की थी. इसके अलावा  प्रियंका गांधी ने राजनांदगांव लोकसभा सीट और कांकेर सीट के लिए चुनाव प्रचार किया था.

रिपोर्ट: राजेश निलशाद, रायपुर

Trending news