CG NEWS: चुनाव से पहले रायपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सियासी हलकों में हो रही अब ये चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1860551

CG NEWS: चुनाव से पहले रायपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सियासी हलकों में हो रही अब ये चर्चा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रदेश में लगातार केंद्रीय नेताओं का दौरा हो रहा है. अब कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मैदान में उतर आए हैं. वे कल राजनंदगांव में  भरोसे के सम्मेलन शामिल होंगे.

CG NEWS: चुनाव से पहले रायपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सियासी हलकों में हो रही अब ये चर्चा

CG Election: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. गुरुवार देर शाम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान प्रदेश के तमाम दिग्गज नेता भी मौजूद थे. हालांकि, खड़के मीडिया से बिना कुछ बातचीत किए रवाना हो गए. जानकारी के मुताबिक, फेयर रिसोर्ट में डिनर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से प्रदेश के हालात पर चर्चा करेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार को राजनांदगांव में भरोसे के सम्मेलन शामिल होंगे. उनके इस दौरे पर भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और कांग्रेस पार्टी सनातन विरोधी है. पहले भी उनका दौरा हुआ था. कुर्सियां खाली थी. इनका बेटा स्टालिन का समर्थन कर रहा है. इससे साफ है कि ये लोग सनातन विरोधी हैं. इनके दौरे से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

क्या है खड़गे के दौरे के मायने
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर राजनीतिक विश्लेषक अजय चंद्राकर कहते हैं कि खड़गे का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जहां खड़गे आने वाले हैं वह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का गढ़ माना जाता है. इसके अलावा इसके आसपास के विधानसभा क्षेत्रों में अनुसूचित जाति के लोगों की संख्या ज्यादा है. खड़गे खुद अनुसूचित वर्ग से आते हैं. ऐसे में उनका यह दौरा कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

मोदी का छत्तीसगढ़ का दौरा भी अहम
दूसरे ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 14 दिन में छत्तीसगढ़ के 2 दौरे करने वाले हैं. इसको लेकर अजय चंद्राकर कहते हैं कि केंद्रीय नेतृत्व का लगातार छत्तीसगढ़ में दौरा हो रहा है. इसकी मुख्य वजह बीते दिनों दिल्ली में आरएसएस और शीर्ष नेतृत्व के बीच हुई बैठक है. इस बैठक में जो निर्णय लिया गया है उसी के आधार पर लगातार केंद्रीय नेतृत्व का छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है. पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा भी काफी महत्वपूर्ण है. वे केंद्र सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी देंगे. साथ विपक्ष के खिलाफ भी हमला बोलेंगे. उनके दौरे के दौरान उनका जनता को क्या संबोधन होगा यह देखने वाली बात होगी.

रिपोर्ट: रूपेश गुप्ता/ राजेश निलशाद

Trending news