लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में होगा बड़ा खेला! कांग्रेस का दामन छोड़ आज BJP में शामिल हो सकते हैं '4 नेता'
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में होगा बड़ा खेला! कांग्रेस का दामन छोड़ आज BJP में शामिल हो सकते हैं '4 नेता'

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा समेत करीब 4 नेताओं के BJP में शामिल होने की संभावना है. पढ़ें पूरी खबर- 

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में होगा बड़ा खेला! कांग्रेस का दामन छोड़ आज BJP में शामिल हो सकते हैं '4 नेता'

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच पार्टी बदलने का क्रम जारी है. इस बीच खबरें आ रही हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा हाल ही में राज्य से होकर गुजरी. इसके बाद माना जा रहा है गुरुवार को कांग्रेस के करीब 4 नेता पंजे का दामन छोड़कर कमल यानी भाजपा के साथ आ सकते हैं. संभावनाएं हैं कि कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा समेत कई नेता CM विष्णुदेव साय की मौजूदगी में BJP की सदस्यता लेंगे. 

कांग्रेस में होगा खेला
लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खेला हो सकता है. संभावनाएं हैं कि पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा BJP में शामिल हो सकते हैं. इनके अलावा पूर्व विधायक राम सुंदरदास महंत और शिव नारायण द्विवेदी के भी BJP में शामिल होने की बात भी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 7 बजे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में BJP ऑफिस में नेता सदस्यता ले सकते हैं. 

कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे प्रमोद शर्मा
बालोदाबाजार के ​पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा कुछ समय पहले ही JCCJ से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही प्रमोद शर्मा  कांग्रेस में आए थे. दरअसल, पूर्व CM अजीत जोगी के निधन के बाद प्रमोद शर्मा और अमित जोगी के बीच मतभेदों के चलते प्रमोद शर्मा ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- MP के किसानों के लिए जरूरी खबर, ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर CM डॉ. मोहन यादव ने लिया बड़ा फैसला

प्रमोद शर्मा के अलावा विधान मिश्रा, राम सुंदरदास महंत और शिव नारायण द्विवेदी का नाम भी उस लिस्ट में शामिल हैं, जो गुरुवार को BJP का दामन थाम सकते हैं. महंत रामसुंदर दास पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. विधानसभा चुनाव में रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से प्रत्याशी महंत रामसुंदर दास को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें बृजमोहन अग्रवाल ने बड़े अंतर से हराया था. इसके बाद महंत ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया था. 

 

Trending news