राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1357020

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया है, सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पेश किया, जिस पर पार्टी के सभी नेताओं ने सहमति जताई. इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया. 

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

चुन्नीलाल देवागन/रायपुर। एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर हैं, दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख भी नजदीक आ रही है. कांग्रेस के कई बडे़ नेता राहुल गांधी को ही दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कह रहे हैं. वहीं अब इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस को लेकर भी कई बड़े प्रस्ताव पास किए गए हैं. 

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पेश किया गया 
दरअसल, आज हुई छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक दो अहम प्रस्ताव पास किए गए, जिसमें राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेश किया, जिसका समर्थन बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने किया, सीएम बघेल के प्रस्ताव करने के बाद सभी डेलीगेट्स ने भी हाथ उठाकर दी सहमति. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर विचार करना चाहिए. 

राहुल गांधी को विचार करना चाहिए
राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर पारित प्रस्ताव पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि " छत्तीसगढ़ और  राजस्थान में कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है. इस संदर्भ में राहुल गांधी जी को विचार करना चाहिए. मैं समझता हूं वह कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करेंगे. अन्य राज्यों से भी यह प्रस्ताव पारित होता है तो राहुल गांधी जी को इस पर विचार करना चाहिए. राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से मना किया है. इस सवाल के जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह चर्चा सिर्फ मीडिया में है. राहुल गांधी ने ऐसा नहीं कहा है"

बता दें कि भूपेश बघेल से पहले भी कांग्रेस के कई बड़े नेता राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं. हालांकि राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के अन्य कई नेताओं के नाम भी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सामने आए हैं, बता दें कि राहुल गांधी पहले भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सोनिया गांधी संभाल रही हैं. 

अक्टूबर में मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष 
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो रही है. उसी दिन से नामांकन पत्र मिलने लगेंगे. 24 सितंबर से नामांकन शुरू होगा. अध्यक्ष चुनाव के लिए 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है. अगर एक से अधिक व्यक्तियों ने नामांकन किया तो चुनाव की नौबत आएगी. इसके लिए 17 अक्टूबर को मतदान की तिथि तय की गई है. मतगणना 19 अक्टूबर को होगा. 

Trending news