भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किसान ने जताया सीएम बघेल का आभार, कहा नरवा योजन से आई खुशहाली!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1359335

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किसान ने जताया सीएम बघेल का आभार, कहा नरवा योजन से आई खुशहाली!


मुख्यमंत्री भुपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बालोद जिले के डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मालीघोरी पहुंचे. यहां पर किसान ने नरवा योजना से आई खुशहाली के लिए सीएम बघेल का आभार जताया.

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किसान ने जताया सीएम बघेल का आभार, कहा नरवा योजन से आई खुशहाली!

रायपुरः भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भुपेश बघेल बालौद जिले के डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के मालीघोरी पहुंचे. यहां सबसे पहले मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कुकरदेव मंदिर में पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की. इसके बाद पद यात्रा कर भेंट मुलाकात स्थल पुहंचे. भेंट मुलाकात के दौरान कुदारी के किसान परसादीराम भी पहुंचे और नरवा योजना से आई खुशहाली के लिए सीएम बघेल का आभार जताया.

कुआं का बढ़ा जलस्तर
कुदारी के किसान परसादीराम ने बताया कि जब कका ( मुख्यमंत्री भूपेश बघेल) ने नरवा योजना लाई तो पता नहीं था इससे मेरे खेत के कुआं का जलस्तर भी बढ़ जाएगा. 2 साल पहले जब योजना बन गई तो पहले साल में जलस्तर 2 फीट बढ़ गया. फिर अगले साल 2 फीट और बढ़ गया. कुआं गर्मी के मौसम में सूख जाता था. अब जून  माह में भी पानी रहता है. इससे सब्जी की फसल लेने लगा हूं. इस साल 21 हजार रुपये की सब्जी बेची है.

नरवा योजना से आई है खुशहाली 
बंजारीडीह के ललित देशमुख ने बताया कि मेरे खेतों के लिए नरवा योजना से खुशहाली आई है. मेरे गांव और आसपास के गांव भरीटोला, कुच्चेटोला में जलस्तर काफी बढ़ गया है. खेती किसानी के लिए 6 किमी में फैला गाड़ाघाट नाला वरदान बन गया है. उनहोनें कहा कि सैकड़ों किसान अब गर्मी फसल लेने लगे हैं. हम मुख्यमंत्री महोदय को धन्यवाद देने आए हैं.

कई योजानाओं की घोषणाएं की
मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने मालीघोरी में कई विकास कार्यों की सौगात देने के साथ जनसामान्य की शिक्षा, स्वास्थय, समाजिक सुविधाओं के विस्तार की घोषणाएं की. यहां पर उन्होंने पॉलिटेक्निक कॉलेज बालोद के भवन का लोकार्पण किया. पॉलिटेक्निक में सिविल, इलेक्ट्रिकल तथा माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग ट्रेड के पाठ्यक्रम संचालित किये जाएंगे. इससे आसपासे के क्षेत्र के विद्यार्थियों को शिक्षा के अवसर मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बालोद पहुंचे सीएम बघेल, ग्रामीणों की मांग पर की अनेक घोषणाएं

Trending news