सावधान: भिखारियों के भेष में घूम रहे चोर, इस तरह घरों को बना रहा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1458345

सावधान: भिखारियों के भेष में घूम रहे चोर, इस तरह घरों को बना रहा निशाना

chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इन दिनों चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. लेकिन चोरी की इन घटनाओं को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है, ऐसे में पुलिस ने अब लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. 

सावधान: भिखारियों के भेष में घूम रहे चोर, इस तरह घरों को बना रहा निशाना

chhattisgarh news: चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर। रायपुर में पिछले कुछ दिनों में चोरी की कई घटनाएं सामने आई हैं, चोरी की इन घटनाओं को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि रायपुर में इन दिनों भिखारियों के भेष में चोर घूम रहे हैं. जो सूने घरों को देखकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. क्योंकि चोरी की ऐसी कई घटनाएं सामने आई है, जहां भिखारी ने चोर बनकर सूने घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया हो. 

पुलिस ने चोरों को किया गिरफ्तार 
बीते दिनों सरस्वती नगर थाना इलाके के कोटा स्थित शिक्षक कॉलोनी में ऐसे ही एक गिरोह ने सूने घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जो पहले भिखारी बनकर घूम रहे थे, उसके बाद उन्होंने घर में चोरी की. हालांकि इन चोरों को पकड़ने में पुलिस कामयाब हो गई. पुलिस ने 2 महिला आरोपियो समेत 4 अंतर्राज्यीय आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ में बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. 

ओड़िशा के हैं चोर 
पुलिस ने बताया कि भिखारी बनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे चोर मूलतः ओडिशा के झारसुगड़ा के निवासी हैं. जो भिखारी बनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.  चोरों के पास से पुलिस ने 51 हजार रूपए जब्त किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी 20 नवंबर को कोटा के शिक्षक कॉलोनी में घटना को अंजाम दिया था. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा चोरों के पास से  पुलिस ने 1 नग सोने की अंगूठी, 1 जोड़ी चांदी के पायल के साथ ही 51 हजार 300 रुपए भी बरामद किया है.

सावधानी बरतने की अपील 
रायपुर पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है, उनका कहना है कि चोर भिखारी के भेष में घूम रहे हैं ऐसे में उन्हें पहचाना मुश्किल हो जाता है. इसलिए पुलिस ने सभी से सावधानी बरतने की अपील की है, ताकि चोरी की घटनाओं को रोका जा सके. 

ये भी पढ़ेंः Bharat Jodo Yatra में मिट्टी और 7 नदियों का जल लेकर शामिल होंगे यह नेता, राहुल गांधी के साथ करेंगे कदम ताल 

Trending news