CG News: छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी जारी! अब 14 IAS अधिकारियों के हुए तबादले
Advertisement

CG News: छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी जारी! अब 14 IAS अधिकारियों के हुए तबादले

CG News: छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल चल रहा है, जिसके तहत अब 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. बता दें कि बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को कोरबा का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है.

Chhattisgarh IAS Transfer

Chhattisgarh IAS Transfer: छत्तीसगढ़ (CG News) में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके चलते राज्य में प्रशासनिक सर्जरी लगातार जारी है. अब छत्तीसगढ़ में एक बार 14 IAS अधिकारियों के तबादले हुए हैं. इसमें एक कलेक्टर भी शामिल है. बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को मिली कोरबा कलेक्टर की जवाबदारी. वहीं अमृत खलखो को समाज कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया. साथ ही अलरमेलमंगई डी श्रम विभाग की सचिव बनाई गईं हैं और अंकित आनंद को सीएम का सचिव बनाया गया. इसके अलावा उन्हें वित्त विभाग के सचिव की जिम्मेदारी मिली है.

CG Election: लता उसेंडी को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी! जानिए बस्तर की सीटों पर क्या पड़ेगा असर

सौरभ कुमार बने कोरबा के नए कलेक्टर 
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार प्रशासनिक बदलाव जारी, जिसके चलते अब एक बार फिर राज्य में 14 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को कोरबा का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है, जबकि अमृत खलखो को समाज कल्याण विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है. वहीं, अलरमेलमंगई डी ने श्रम विभाग के सचिव के रूप में कार्यभार संभाला है, और अंकित आनंद अब वित्त विभाग को संभालने के साथ-साथ मुख्यमंत्री के सचिव के रूप में काम करेंगे. बता दें कि  हाल ही में छत्तीसगढ़ में 533 उप-निरीक्षकों और 66 निरीक्षकों के साथ 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला होने से प्रशासनिक बदलाव हुआ था.

 

 

बता दें कि प्रशासनिक फेरबदल में जितेंद्र कुमार शुक्ला को पर्यटन विभाग का प्रबंध संचालक नियुक्त किया गया है और वे खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संचालक की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे. वहीं प्रभाकर पांडे को कोरबा नगर निगम कमिश्नर पद से हटाकर मुंगेली जिला पंचायत सीईओ का पद सौंपा गया है. साथ ही 2018 बैच की अधिकारी प्रतिष्ठा ममगाई को कोरबा नगर निगम का आयुक्त और अभिषेक कुमार को अंबिकापुर नगर निगम का आयुक्त नियुक्त किया गया है.

Trending news