Chhattisgarh politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, लेटर लिख बताई ये वजह
Advertisement

Chhattisgarh politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, लेटर लिख बताई ये वजह

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अंदर भूचाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अरुण सिसोदिया और सुरेंद्र दास वैष्णव ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. अब विजय साहू ने इस्तीफा दे दिया है.

Chhattisgarh politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, लेटर लिख बताई ये वजह

Vijay Sahu Resigns: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार करना भी शुरू कर दिया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में अंर्तकलह थमने का नाम नहीं ले रही है. नेता चुनाव से ठीक पहले दल बदल रहे हैं.
इसी बीच अब भिलाई में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. 

दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार में क्रेडा के सदस्य और हिमाचल प्रदेश चुनाव के सह पर्यवेक्षक विजय साहू ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र भी भेजा है.  दीपक बैज को पत्र लिखते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने उद्देश्यों से भटक गई है और अपने ही कार्यकर्ताओं का शोषण कर रहे हैं. जिसके चलते पार्टी संगठन का संचालन जुआ, सट्टा, और शराब माफिया जैसे असामाजिक तत्व के लोग कर रहे हैं.

भूपेश बघेल के करीबी
बता दें कि विजय साहू कांग्रेस पार्टी में 36 वर्षों से जुड़े हुए हैं. कांग्रेस की 5 साल की सरकार में विजय साहू को क्रेडा का सदस्य भी बनाया गया था. विजय साहू ने अपना इस्तीफा दीपक बैज को भेज दिया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं का मान सम्मान नहीं बचा है. कार्यकर्ताओं की सुनने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में स्थानीय कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की गई जिसका परिणाम कांग्रेस को हार से चुकाना पड़ा. लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी फिर से वही गलती दोहरा रही है. कांग्रेस पार्टी अपने हारे हुए विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वा रही है.

fallback

दूसरी पार्टी से ऑफर नहीं
बता दें कि साहू को भूपेश बघेल का करीबी बताया जाता है. हालांकि विजय साहू ने किसी अन्य पार्टी में जाने की बात पर कहा कि किसी से ऑफर की बात नहीं हुई है. गौरतलब है कि दुर्ग लोकसभा सीट से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया है. जबकि बीजेपी की तरफ से यहां विजय बघेल चुनाव लड़ रहे हैं. 

रिपोर्ट - हितेश शर्मा

Trending news