CG Cabinet Meeting: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक आज, कई फैसलों पर लगी सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2142946

CG Cabinet Meeting: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक आज, कई फैसलों पर लगी सकती है मुहर

Vishnudeo Sai Cabinet: छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट बैठक आज बुधवार को होगी. दो हफ्ते बाद हो रही इस बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. इसके अलावा महतारी वंदन योजना को लेकर भी कुछ जरूरी घोषणा हो सकती है.

CG Cabinet Meeting: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक आज, कई फैसलों पर लगी सकती है मुहर

Vishnudeo Sai Cabinet: छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट बैठक आज बुधवार को होगी. प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में होने वाली ये बैठक, शाम को मंत्रालय में होगी. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले होने वाली इस बैठक में सरकार कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है.

किन प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा
- जानकारी के मुताबिक इस कैबिनेट बैठक में महतारी वंदन योजना और धान किसानों के बोनस वितरण पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा मोदी की गारंटी वाली योजनाओं को लागू करने पर भी सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है. वहीं राज्य में तेंदूपत्ता की खरीदी समर्थन मूल्य में  किए जाने के साथ तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए चरणपादुका व बच्चों के लिए छात्रवृत्ति प्रारंभ किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है.

 बता दें महतारी वंदन योजना का शुभारंभ 7 मार्च को करने की तैयारी भी चल रही है. इसके लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी या तो छत्तीसगढ़ आ सकते हैं या फिर वो वर्चुअली जुड़ेंगे. 

शाम 5 बजे होगी बैठक
बता दें कि कैबिनेट की बैठक शाम 5 बजे मंत्रालय में होगी. ये बैठक दो हफ्ते बाद हो रही है. इस बैठक में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित होने पर भी शुभकामनाएं मिलेगी. जिसे औपचारिक विदाई के तौर पर भी देखा जा रहा है. वहीं 13-15 मार्च को आचार संहिता लगने की संभावना भी है. ऐसे में विष्णुदेव सरकार कैबिनेट मीटिंग में कई फैसलों पर मुहर लगा सकती है.

साय कैबिनेट में होगा बदलाव!
गौरतलब है कि बीजेपी ने वर्तमान के कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को लोगसभ प्रत्याशी बनाया है. अब अगर बृजमोहन अग्रवाल चुनाव जीते तो मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होगा. सरल शब्दों में कहे तो बृजमोहन चुनाव जीते तो सांसद बनने के बाद ये मंत्री पद खाली हो जाएगी. वर्तमान में उनके पास स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की जिम्मेदारी है. ऐसे में साय कैबिनेट में बदलाव भी दिखेगा.

Trending news