छत्तीसगढ़ में बीजेपी बदल रही नेता प्रतिपक्ष, इस विधायक के नाम की चर्चा सबसे तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1306519

छत्तीसगढ़ में बीजेपी बदल रही नेता प्रतिपक्ष, इस विधायक के नाम की चर्चा सबसे तेज

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष बदलने जा रही है. बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने इस बात की पुष्टि कर दी है. खास बात यह है कि पार्टी के एक सीनियर विधायक ने रायपुर पहुंचने पर उनकी आगवानी की है. जिनका नाम नेता प्रतिपक्ष की रेस में भी चल रहा है. 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी बदल रही नेता प्रतिपक्ष, इस विधायक के नाम की चर्चा सबसे तेज

रजनी ठाकुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी नेता प्रतिपक्ष बदले जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है कि प्रदेश में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष बदलने जा रही है. उन्होंने कहा कि बैठक के बाद नए नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा. इससे पहले प्रदेश के एक वरिष्ट विधायक ने रायपुर पहुंचने पर उनकी आगवानी की. जिससे प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है. 

विधायक नारायण चंदेल ने की आगवानी 
दरअसल, विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंची छत्तीसगढ़ बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी की आगवानी विधायक नारायण चंदेल ने की. बताया जा रहा है कि नए नेता प्रतिपक्ष के पद पर नारायण चंदेल के नाम की चर्चा काफी तेज है. इसके अलावा पूर्व सीएम रमन सिंह, शिवरतन शर्मा, पुन्नूलाल मोहिले, बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर में से किसी एक पर बीजेपी दांव लगा सकती है. 

वहीं बैठक में शामिल होने से पहले डी पुरंदेश्वरी से जब नए नेता प्रतिपक्ष को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बैठक के बाद विधायक दल के नए नेता का नाम का होगा ऐलान, उसके बाद सभी को पता चल जाएगा. वहीं पुरंदेश्वरी ने मोर्चा संगठनों में बदलाव को लेकर कहा कि अभी बैठकों का दौर होगा और आगामी रणनीति भी तैयार की जाएगी. हालांकि उनके इस बयान से यह बात अब क्लीयर हो चुकी है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में अपना नेता प्रतिपक्ष बदलने जा रही है. 

आज है विधायक दल की बैठक 
रायपुर में आज दोपहर 1 बजे से बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन भी बैठक में शामिल होंगे. जिसमें नये नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर चर्चा होनी है. 

2023 की तैयारी 
बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. यही वजह है कि बीजेपी 2023 से पहले संगठन में बदलाव कर रही है. आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने प्रथम कड़ी के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति अरुण साव के रूप में की हैं. जबकि अब नेता प्रतिपक्ष और कुछ जिलों के प्रभारियों की भी नियुक्ति होने की अटकलें तेज हैं.  प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नए चेहरे के नियुक्ति से प्रदेश का समीकरण बदल गया है. दरअसल, बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव बिलासपुर के सांसद हैं, जबकि वर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी बिलासपुर जिले से आते हैं, ऐसे में संगठन के दोनों नेता एक ही जिले से हैं. ऐसे में क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए बीजेपी अब नेता प्रतिपक्ष बदल सकती है. इस बात को चर्चा इसलिए भी मिल रही है कि हाल ही में धरमलाल कौशिक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

Trending news