UP के CM योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला युवक छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, इस तरह मिली लोकेशन
Advertisement

UP के CM योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला युवक छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, इस तरह मिली लोकेशन

Chhattisgarh Police: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देना वाला युवक छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किया गया है. छत्तीसगढ़ और यूपी पुलिस ने मिलकर युवक के पकड़ा है. 

यूपी के सीएम को धमकी देना वाला युवक रायपुर से गिरफ्तार

Raipur News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ पुलिस की स्पेशल टीम और छत्तीसगढ़ पुलिस ने मिलकर आरोपी कमलेन्द्र सिंह गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपी को धरदबोचा. बता दें कि शनिवार की रात में युवक ने पुलिस के फोन पर कॉल करके सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. 

आइटी मार्केटिंग में काम करता है आरोपी 

पुलिस ने बताया कि सीएम योगी को धमकी देना वाला युवक रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र के संजय नगर में रहता है, वह आइटी मार्केटिंग में काम करता है और थ्रो-बाल का प्लेयर भी रहा है. धमकी मिलने के बाद ही दोनों राज्यों की टीम ने युवक की तलाश शुरू कर दी थी, जहां मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस उस तक पहुंची और युवक को गिरफ्तार किया. 

दरअसल, इस फोन कॉल के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया था, ऐसे में पुलिस ने तुरंत एक्टिव हुई और जांच शुरू कर दी. पुलिस ने सबसे पहले जिन नंबर से कॉल आया था उसकी पूरी डिटेल निकाली और आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने नंबर को सर्विलांस पर लिया था, जिससे उसकी लोकेशन मिली और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. 

कांस्टेबल उधम सिंह ने दी थी पूरी जानकारी 

लखनऊ की महानगर कोतवाली में रात में ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल उधम सिंह ने बताया कि उनके मोबाइल पर शनिवार की रात 10 बजे के आसपास एक फोन कॉल आया था. कॉल पर बात करने वाले युवक ने कहा 'सीएम योगी को बम से उड़ा दिया जाएगा, जब कांस्टेबल ने युवक से उसका नाम पूछा तो कॉल कट हो गई.' जिसके बाद कांस्टेबल उधम सिंह ने तत्काल मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी और मामले पर एक्शन शुरू हुआ. 

यूपी-सीजी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई 

मोबाइल नंबर की लोकेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर में मिली थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस से संपर्क किया और आरोपी की तलाश शुरू हुई थी. यूपी और सीजी की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पूछताछ के बाद ही पूरे मामले की जानकारी सामने आ पाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: साय सरकार का बड़ा फैसला, NIA की तरह छत्तीसगढ़ में होगा SIA का गठन

Trending news