CG News: चुनावी साल में छत्तीसगढ़ में फिर हुआ प्रशासनिक फेरबदल! 39 अधिकारियों के हुए ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1687636

CG News: चुनावी साल में छत्तीसगढ़ में फिर हुआ प्रशासनिक फेरबदल! 39 अधिकारियों के हुए ट्रांसफर

Chhattisgarh Administrative Reshuffle News: राज्य में विधानसभा से पहले एक बार फिर छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. जिसमें राज्य प्रशासनिक सेवा के 39 अधिकारियों का तबादला किया गया है.

Chhattisgarh Administrative Reshuffle News

Chhattisgarh Administrative Reshuffle News: 2023 आते ही छत्तीसगढ़ (CG News) विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Vidhasabha Chunav 2023) की आहट सुनाई देने लगी है. इसलिए कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ में जीत के लिए कमर कस चुकी है. पिछले कुछ दिनों में प्रशासन में कई बदलाव देखने को मिले. अब चुनावी साल में राज्य प्रशासनिक सेवा के 39 अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. बता दें कि संयुक्त कलेक्टर, अपर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर लेवल के अधिकारियों का तबादला हुआ है. रायपुर में पदस्थ संयुक्त कलेक्टर निर्भय कुमार साहू को भेजा गया बलौदा.

सीएमओ छत्तीसगढ़ ने किया ट्वीट
सीएमओ छत्तीसगढ़ ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'राज्य शासन द्वारा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी.'

 

गौरतलब है कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसलिए हर जिले में अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं. पूर्व में भी कई जिलों में पुलिसकर्मियों के तबादले हुए हैं. जारी आदेश के तहत बेमेतरा, मुंगेली, दुर्ग, गरियाबंद, बिलासपुर, राजनांदगांव, रायगढ़, सुकमा जैसे शहरों के डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) को प्रशासन द्वारा बदल दिया गया है.

Kuno National Park: कूनो नेशनल पार्क में मादा चीता 'दक्ष' की मौत! 40 दिनों में तीसरी जान गई

पिछले महीने भी हुआ था बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
बता दें कि इससे पहले पिछले महीने भी बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया था. सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार 26 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था. वहीं, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी इस आदेश के तहत राज्य सेवा के 8 अधिकारियों का भी तबादला किया गया था. सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार 6 जिलों के कलेक्टर में  बदलाव किया था. आदेश के के अनुसार रिमिजियुस एक्का, बलरामपुर-रामानुजगंज के कलेक्टर, नरेन्द्र कुमार दुग्गा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के कलेक्टर, चंदन कुमार, बलौदाबाजार-भाटापारा के कलेक्टर,  संजय अग्रवाल, कलेक्टर, सूरजपुर  के कलेक्टर,  विजय दयाराम, बस्तर  के कलेक्टर और गोपाल वर्मा खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई  के कलेक्टर बनाए गए थे.

रिपोर्ट: सत्य प्रकाश (रायपुर)

Trending news