Agniveer Recruitment 2022 Rally: छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती कल से शुरू, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1464742

Agniveer Recruitment 2022 Rally: छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती कल से शुरू, जानिए पूरी डिटेल

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जिले में 01 दिसंबर से 13 दिसंबर तक अग्निवीर रैली भर्ती होगी. इसके लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का आना भी शुरू हो गया है.

Agniveer Recruitment 2022 Rally: छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती कल से शुरू, जानिए पूरी डिटेल

हितेश शर्मा/दुर्गः (Agniveer Recruitment 2022 Rally) केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी अग्निवीर योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भर्ती से संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई है. यहां छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया है. बता दें कि दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में 1 से 13 दिसंबर तक अग्निवीर रैली भर्ती आयोजित की गई है. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है. अग्निवीर रैली भर्ती में करीब 60 हजार अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है.

सुरक्षा का कड़ा इंतजाम
अग्निवीर रैली भर्ती के लिए तैयारी जिला प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही हैं. भर्ती के लिए सेना के 200 जवान भी पहुंच गए हैं. दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में जिला प्रशासन और सेना के अधिकारी द्वारा स्टेडियम के चारों ओर सुरक्षा को लेकर कड़ा इंतजाम किया गया है. वहीं भर्ती परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. भर्ती स्थान पर प्रवेश के लिए अधिकारी कर्मचारी ही यहां प्रवेश कर पाएंगे.

जानिए अभ्यर्थी कहां से करेंगे प्रवेश
भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बाहर से आने वाले अभ्यार्थी के लिए पूरा व्यवस्था बना ली गई है. अभ्यार्थियों का स्टेडियम के भीतर प्रवेश के लिए दादा दादी नाना नानी पार्क से रास्ता बनाया गया है. इस क्षेत्र में भी बेरिकेडिंग का काम पूरा हो गया हैं. यहां एक टेंट भी लगाया गया हैं. भर्ती रैली परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे पूरी गतिविधियों की निगरानी की जाएगी. इसके अलावा अभ्यर्थियों के लिए सुराना कालेज मैदान, जीआरडी स्कूल मैदान बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में हेल्प डेस्क बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है. इसके अलावा 3 से 4 जगहों पर पूछताछ केंद्र भी बनाया गया है. 

इन जगहों पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित
बुधवार को दुर्ग में जिले के अतिरिक्त कलेक्टर अरविंद एक्का ने सेना आग्निवीर भर्ती के तैयारी के लिए जिले के विभिन्न विभागों को अग्निवीर भर्ती के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. अग्निवीर भर्ती के लिए आने वाले युवाओं और तैनात किए गए आधिकारी और कर्मचारियों के लिए रतन चंद सुराना कालेज में रहने और खाने की व्यवस्था की गई है. इस कालेज में निगरानी के लिए शिक्षा विभाग के करीब 200 से अधिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा अन्य विभाग से भी अफसर और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. भर्ती रैली के लिए एसपी बंगला, चर्च रोड में बेरिकेडिंग की गई है. इस रोड में भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. मांस भवन दुर्ग में सेना के जवानों का कार्यालय बनाया गया है. भर्ती संबंधी गतिविधियों का संचालन भी किया जायेगा.

ये भी पढ़ेंः MP Education: सरकारी स्कूलों में होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, लोक शिक्षण आयुक्त ने दिए निर्देश

Trending news