Chhattisgarh News: रायपुर से अयोध्या के लिए शुरू की जाए सीधी फ्लाइट, BJP अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मांग
Advertisement

Chhattisgarh News: रायपुर से अयोध्या के लिए शुरू की जाए सीधी फ्लाइट, BJP अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मांग

Raipur to Ayodhya Flight: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या तक सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग हुई है. इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष ने मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा है. 

रायपुर TO अयोध्या

Raipur News: अयोध्या में भगवान श्रीरामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही राममंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है, देशभर से लोग अयोध्या में रामलला के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग उठी है. छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात कर फ्लाइट सेवा शुरू करने की मांग की है. 

सिंधिया को सौंपा पत्र 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री को इस मामले में पत्र भी सौंपा है. उन्होंने पत्र के जरिए कहा कि रायपुर से अयोध्या तक हवाई सेवा शुरू की जाए, ताकि भगवान राम के ननिहाल से राम की नगरी तक श्रद्धालुओं को सीधी हवाई सेवा मिल सके. क्योंकि सीधी उड़ान ना होने से श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से यात्रा करने में फिलहाल परेशानी होती है. ऐसे में रायपुर से अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू की जाए. किरणदेव साय ने सिंधिया से कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम की माता कौशल्या की जन्मस्थली है, ऐसे में छत्तीसगढ़ के लोग भगवान श्रीराम को अपना भांजा मानते हैं.'

वहीं सीएम विष्णुदेव साय ने मामले में कहा कि उड्डयन मंत्री को हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र लिखा है. हवाई जहाज की व्यवस्था हो. अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण हो चुका है. निश्चित रूप से हमारे प्रदेश अध्यक्ष जी ने मांग किया है तो उड्डयन मंत्री जी विचार करेंगे. ताकि प्रदेश के लोगों को इसका फायदा मिल सके. 

छत्तीसगढ़ सरकार भी करा रही दर्शन 

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार भी राज्य के लोगों को अयोध्या भेजकर भगवान श्रीरामलला के दर्शन करा रही है. सीएम साय ने खुद ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर यात्रियों को अयोध्या रवाना किया था. इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी छत्तीसगढ़ की तरफ से पूरा सहयोग दिया गया था. छत्तीसगढ़ से स्पेशल चावल और सब्जियां भगवान राम की नगरी अयोध्या भेजी गई थी.

ये भी पढ़ेंः Amit Shah: 22 फरवरी को छत्‍तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बस्तर सहित 3 सीटों को लेकर होगी बड़ी बैठक

Trending news