Curry Leaves Benefits: गर्मियों में लगाएं करी पत्ते से बना फेस पैक, दाग- धब्बों से मिलेगी पलभर में छुट्टी
Advertisement

Curry Leaves Benefits: गर्मियों में लगाएं करी पत्ते से बना फेस पैक, दाग- धब्बों से मिलेगी पलभर में छुट्टी

Curry Leaves Benefits: अगर आपके चेहरे पर गर्मियों के दिनों में दाग धब्बे पड़ते हैं तो आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं. अब आप करी पत्ते से बना फेस पैक इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा.

Curry Leaves Benefits: गर्मियों में लगाएं करी पत्ते से बना फेस पैक,  दाग- धब्बों से मिलेगी पलभर में छुट्टी

benefits of curry leaves: करी पत्ते का सेवन लोग अपना स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं. देखा जाता है कि घरों में इसका इस्तेमाल दाल को फ्राई करने और सब्जियों के मसालों में करते हैं. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि ये न केवल स्वाद बढ़ाता है बल्कि खूबसूरती को बढ़ाने में भी काफी ज्यादा मदद करता है. गर्मियों के दिनों में इसका इन तरीकों से इस्तेमाल करने से चेहरे का निखार बढ़ जाता है और अगर दाग धब्बा हट जाता है.

करी पत्ता नींबू रस
अगर आपके चेहरे पर किसी प्रकार का दाग है इस लेकर आप परेशान है तो आप करी पत्ते को पीसकर इसमें नींबू का रस मिला लीजिए और 10 से 15 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाए रहिए. रोज ऐसे करने से आपके चेहरे का निखार बढ़ जाएगा और . 15 से 20 दिन में इसका असर दिखने लगेगा.

 

 

मुल्तानी मिट्टी के साथ
मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल चेहरे के लिए हमेशा से ही फायदेमंद माना जाता है. करी पत्ते के साथ ये और ज्यादा कारगर माना जाता है. अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बा है तो मुल्तानी मिट्टी को पीस लीजिए उसके बाद पीसे हुए करी पत्ते को गुलाब जल और दही में मिलाकर चेहरे पर लगा लें. रोजाना ऐसा करने से कई फायदे मिलेंगे.

हल्दी को साथ
करी पत्ता और हल्दी का एक साथ उपयोग करने के चेहरे पर काफी ज्यादा निखार आता है. इसके लिए आप करी पत्ते को पहले पीस लें और हल्दी के साथ मिला कर फेस पैक बना लें और अपने चेहरे पर लगाएं. चेहरे पर इसे 15- 20 मिनट तक लगा रहने दें. ऐसा रोजाना करने से आपको कई फायदे मिलेंगे.

शहद के साथ
करी पत्ते का शहद के साथ चेहरे पर इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद माना जाता है. बता दें कि इसके लिए सबसे पहले आप करी पत्ते को पीस लें और शहद और दही मिलाकर इसके फेस पैक बना लें. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर निखार आएगा और आपको दाग धब्बे और मुहासे से आराम मिलेगा.

Disclaimer: ये खबर सामान्य मान्यताओं और घरेलु नुस्खो पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news