सुकमा में जादू-टोना के शक में हेड कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों की हत्या, बढ़ सकती है आरोपियों की संख्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432337

सुकमा में जादू-टोना के शक में हेड कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों की हत्या, बढ़ सकती है आरोपियों की संख्या

Chhattisgarh News: सुकमा जिले में रविवार को हुए जघन्य हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. यहां जादू टोना के शक में पूरे परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी. अब इस कहानी में नया मोड़ आ गया है. पुलिस अब और भी गिरफ्तारियां कर सकती है.

सुकमा में जादू-टोना के शक में हेड कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों की हत्या, बढ़ सकती है आरोपियों की संख्या

CG News: जादू टोना के शक में हेड कॉन्स्टेबल समेत परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले में गांव के कई लोगों की गिरफ्तारी जारी है. कई लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया. सभी कोंटा थाना में ही पूछताछ हो रही है. मामले में 5 आरोपियों ने कल ही सरेंडर कर दिया था. एतकल गांव के 15 से 20 और लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए लाया गया. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपियों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

एसपी किरण चव्हाण के निर्देश पर दो एडिशनल एसपी व तीन डीएसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं. पुलिस मामले की हर एक पहलुओं पर जांच कर रही है. वहीं मृतकों का पीएम किया जा रहा है. जगदलपुर से फोरेंसिक टीम भी एतकल गांव पहुंची हुई थी, जो घटनास्थल का मुआयना करके वापस लौट गई है.  साथ ही 10 से 15 और ग्रामीणों को थाने लाया गया. पूछताछ जारी है. इस मामले में अभी और कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  PM मोदी आज दिखाएंगे दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत को हरी झंडी, जानें किराया, टाइमिंग और स्टोपेज

एक ही परिवार के थे सभी लोग
रविवार को जादू टोना के शक में एक ही परिवार के पांच लोगो की हत्या कर दी गई. यह घटना कोंटा थाना के मुरलीगुड़ा के इतकल गांव की है. बताया जा रहा है कि गांव के लोगों ने ही जादू टोने करने के शक में की सभी को मौत के घाट उतार दिया. मृतक में तीन महिला व दो पुरुष शामिल हैं. हत्या के आरोपियों को कोंटा पुलिस अपने हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ कर रही है.  

ये भी पढ़ें- रानी कमलापति की मूर्ति के सामने डांस पर मचा बवाल, युवक पर NSA लगाने की उठ रही मांग

दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल
घटना के दौरान घर में दो बच्चे भी मौजूद थे, जो किसी तरह बच गए. उसके बाद पांचों आरोपी थाना पहुंचे और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी किरण चव्हाण सहित पुलिस अमला गांव पहुंचा. मामले की जांच शुरू की. फिलहाल घटना स्थल को पुलिस ने सील कर दिया है. पूरे मामले की जांच की जा रही हैं. इस दौरान गांव में भारी सुरक्षाबल तैनात हैं. मृतकों के दोनों बच्चे व परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हैं.

क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री?
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि राज्य में जादू टोना पर विश्वास करने वाले लोग हैं, जो चिंता के विषय है. इस प्रकार की घटना आती है उस पर सरकार सख्त है. केवल सरकार और कानून के भरोसे इस प्रकार की घटनाओं को पूर्णता समाप्त नहीं किया जा सकता. जब तक इसके लिए समाज में जागरुकता नहीं आएगी लोगों में अवेयरनेस नहीं आएगी. सभी का दायित्व है कि नीचे तक इस प्रकार के अंधविश्वास को जादू टोना को मानते हैं उन्हें जागरूक करना चाहिए. सरकार अपनी ओर से हेल्थ के क्षेत्र में पहल करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को निचे तक ले जाकर लोगों तक पहुंचा रहे हैं. विष्णु देव सरकार में स्वास्थ्य सुविधा की पहुंच दुरस्थ अंचलो तक अंतिम घरों तक होगी.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news