CG News: छत्तीसगढ़ में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2022549

CG News: छत्तीसगढ़ में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है. 22 दिसंबर को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. कल 12 बजे राजभवन में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. यह मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार है. इस मंत्रिमंडल में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तसीगढ़ के सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखा गया है. 

CG News: छत्तीसगढ़ में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है. 22 दिसंबर को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. कल 12 बजे राजभवन में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. यह मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार है. इस मंत्रिमंडल में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तसीगढ़ के सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखा गया है. 

22 दिसंबर को जो विधायक शपथ लेंगे उनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, केदार कश्यप, दयाल दास बघेल, श्याम बिहारी जायसवाल, लखन लाल देवांगन, ओपी चौधरी, लक्ष्मी रजवाड़े और टंकराम वर्मा का नाम शामिल है. साय सरकार में सरगुजा संभाग से मुख्यमंत्री के अलावा 3 मंत्री हो जाएंगे. इसके अलावा रायपुर संभाग से 2 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा.  दुर्ग संभाग से 1 डिप्टी सीएम के साथ 1 मंत्री, बिलासपुर संभाग से 1 डिप्टी सीएम और बस्तर संभाग 1 मंत्री को शामिल किया गया है. 

भाजपा ने बदला प्रदेश अध्यक्ष
भाजपा ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले नए प्रदेश अध्यक्ष की भी नियुक्ति की. भाजपा हाईकमान ने जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. किरण सिंह पार्टी में डिप्टी सीएम अरुण साव की जगह लेंगे. किरण सिंह जगदलपुर विधानसभा सीट से पहली बार चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं, हालांकि, वे पहले संगठन के कई पदों और महापौर रह चुके हैं. दिल्ली से लौटे नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव की अगवानी के लिए बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे. उनका ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया. 

केंद्र छत्तीसगढ़ से खरीदेगा उसना चावल
इधर, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के अनुरोध पर भारत सरकार सेन्ट्रल पूल में 15 लाख मेट्रिक टन उसना चावल लिए जाने की सहमति दे दी. मुख्यमंत्री ने आज ही केन्द्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था. उन्होंने राज्य हित में उसना चावल लिए जाने का आग्रह किया था. भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ शासन को पत्र भेजकर सहमति की सूचना दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह डबल इंजन की सरकार का असर है. लंबित मांग एक ही दिन में पूरी की गई. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री को राज्य की ओर से धन्यवाद दिया.

 

Trending news