MP Election: मध्य प्रदेश में अखिलेश के बाद डिंपल ने संभाला मोर्चा, इतनी सीटों पर SP की जीत का दावा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1954000

MP Election: मध्य प्रदेश में अखिलेश के बाद डिंपल ने संभाला मोर्चा, इतनी सीटों पर SP की जीत का दावा

Niwadi Vidhansabha Seat: मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी इस बार पूरा जोर लगा रही है. खास बात यह है कि अखिलेश यादव के बाद डिंपल यादव ने भी प्रचार की कमान संभाल ली है. 

MP Election: मध्य प्रदेश में अखिलेश के बाद डिंपल ने संभाला मोर्चा, इतनी सीटों पर SP की जीत का दावा

Niwadi Vidhansabha Seat: समाजवादी पार्टी इस बार मध्य प्रदेश में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है. सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में लगातार प्रचार में जुटे हैं. अखिलेश के बाद उनकी पत्नी और सांसद डिंपल यादव ने भी प्रचार का मोर्चा संभाल लिया है. मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने निवाड़ी विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी मीरा यादव के लिए प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने सपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. 

डिंपल का प्रचार 

मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी इस बार 72 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. खास बात यह है कि पार्टी ने यूपी से सटी सीटों पर पूरा जोर लगाया है. निवाड़ी जिला उत्तर प्रदेश से सटा है, पिछले चुनाव में सपा ने यहां ठीक प्रदर्शन किया था. ऐसे में पार्टी का यादव बहुल इन सीटों पर पूरा फोकस हैं. डिंपल यादव ने रोशनी यादव के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा कि इस बार पार्टी सभी 72 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. हमारी पार्टी यहां बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी और सपा नई ताकत बनकर उभरेगी.

2018 में मिली थी एक सीट 

बता दें कि अब तक अखिलेश यादव ही लगातार समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे थे. लेकिन अब उनकी पत्नी ने भी मोर्चा संभाला है. 2018 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मध्य प्रदेश में एक सीट पर जीत मिली थी. जबकि कई सीटों पर पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर तक पहुंची थी. ऐसे में पार्टी इस बार भी इन्हीं सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है. इसलिए अब सपा ने महिला प्रत्याशियों के पक्ष में डिंपल यादव को चुनाव प्रचार में उतारा है. 

निवाड़ी विधानसभा सीट

2018 में यहां पर कुल 37 प्रतिशत वोट पड़े थे. पिछले चुनाव में यहां से भाजपा के अनिल जैन कुल 9000 के मार्जिन से जीत हासिल की थी. मीरा दीपक यादव दूसरे स्थान पर आई थी. इनको लगभग 40 हजार वोट मिले थे. ऐसे में सपा को इस बार इस सीट पर जीत की उम्मीद है. 

समाजवादी पार्टी ने 72 प्रत्याशी उतारे 

मध्यप्रदेश में सपा 2023 के विधानसभा चुनाव में अपने कुल 72 प्रत्याशियों को मैदान में उतार रही है. सपा पिछले विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट ही जीत पाई थी. निवाड़ी सीट में ये दूसरे स्थान पर आई थी. तो इस लिहाज से ये सीट सपा के लिए महत्वपूर्ण है.

Trending news