अगस्ता वेस्टलैंडः रतुल पुरी की कोर्ट में पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांग सकती है ED
Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंडः रतुल पुरी की कोर्ट में पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांग सकती है ED

 3 सितंबर को बैंक फ्रॉड के एक अन्य मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रतुल पुरी को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में लिया था.

फाइल फोटो.

नई दिल्लीः अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी ने रतुल पुरी को औपचारिक तौर पर बुधवार को गिरफ्तार किया था. ईडी आज कोर्ट से रतुल पुरी की 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगेगी. बता दें कि इससे पहले रतुल पुरी ब्रैंक फ्रॉड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में जेल में हैं. 

बता दें कि 3 सितंबर को बैंक फ्रॉड के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रतुल पुरी को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में लिया था. रतुल पुरी को 17 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. इस बीच उनके वकीलों ने कोर्ट से अपील की थी कि उन्के क्लाइंट को जेल में जरूरी सेवा मुहैया कराई जाए. जैसे कि, सोने के लिए बेडिंग की उचित व्यवस्था हो साथ ही डॉक्टरों ने जो दवाई लिखी है वह उन्हें जेल में उपलब्ध करवाई जाए.

कोर्ट ने भी जेल अधीक्षक को आदेश दिया कि वह जेल के विजिटिंग डॉक्टर से सलाह के बाद आरोपी को दवाई मुहैया कराए. इसके अलावा अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर कोर्ट ने कहा कि जेल अधीक्षक नियम के अनुसार उनकी अपील पर विचार कर सकते हैं.

रतुल पुरी पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ 354 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. CBI ने 17 अगस्त को इस मामले में FIR दर्ज की थी. बाद में ED की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया था. रतुल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं.

Trending news