Lok Sabha Polls: 2024 की तैयारी, कौन किस पर भारी? NDA-PDA में कौन ज्यादा ताकतवर? यहां होगा शक्ति प्रदर्शन
Advertisement

Lok Sabha Polls: 2024 की तैयारी, कौन किस पर भारी? NDA-PDA में कौन ज्यादा ताकतवर? यहां होगा शक्ति प्रदर्शन

Opposition Bengaluru Meeting: 2024 चुनाव के लिए मोदी वर्सेस ऑल की लड़ाई तेज हो गई है. NDA और विपक्ष की PDA एकजुट होकर एक दूसरे को टक्कर देने में जुट गई हैं. 18 जुलाई को दिल्ली में NDA की बड़ी बैठक है.

Lok Sabha Polls: 2024 की तैयारी, कौन किस पर भारी? NDA-PDA में कौन ज्यादा ताकतवर? यहां होगा शक्ति प्रदर्शन

NDA Meeting Update: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) यानी अगले साल होने हैं. देश में होने वाले इन सबसे बड़े चुनावों में बस 7-8 महीने का वक्त बचा है. ऐसे में अब सियासी पार्टियां अपनी शक्ति साधने में जुट गई हैं और उसके खिलाफ एकजुट हो रहे विपक्ष में बड़े पैमाने पर रणनीति बनाने का काम चल रहा है. विपक्ष के नेताओं ने पीडीए (PDA) नाम से गठबंधन बनाया है. इस गठबंधन के नेताओं की एक राउंड बैठक पटना में बीते दिनों हुई थी. उनकी अगली बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होनी है. 17 जुलाई को विपक्ष के नेता बेंगलुरु में रात्रिभोज करेंगे तो वहीं, 18 जुलाई को विपक्ष के नेता एक साथ बैठकर बीजेपी विरोधी रणनीति तय करने वाले हैं. और उसी दिन दिल्ली में NDA अपने सहयोगियों को एकजुट कर बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने वाली है.

विपक्ष को चित करने के लिए NDA का बड़ा दांव

24 चुनाव से पहले 18 जुलाई की ये तारीख काफी अहम है क्योंकि विपक्ष की बैठक से इतर NDA अपने सहयोगियों के जरिए अपना कद दिखाकर विपक्ष को चित करने की कोशिश में जुट गई है. इसी बानगी में आज गृह मंत्री ने बड़ा ऐलान कर विपक्ष का आत्मविश्वास डगमगाने की कोशिश कर दी. यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल कर लिया गया. शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी है. उसके बाद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया है.

ओपी राजभर ने थामा NDA का दामन

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं. ओपी राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा.

24 दलों के साथ एकजुट हो रहा विपक्ष

वहीं, NDA में आने के बाद राजभर ने कहा कि पीएम मोदी की सोच को आगे बढ़ाएंगे. वहीं, राजभर के पाला बदलने पर सियासत भी शुरू हो गई है. विपक्ष के नेताओं की होने वाली बैठक में 24 दलों के हिस्सा लेने की बात सामने आ रही है. तो एक-एक पुराने साथियों को साथ लेकर विपक्ष की एकजुटता को देखते हुए बीजेपी ने भी अपने एनडीए गठबंधन से पार्टियों को जोड़ने का काम तेज कर दिया है.

18 जुलाई को NDA Vs PDA

उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से लेकर पश्चिम तक बीजेपी लगातार पार्टियों को जोड़ रही है. बिहार में एनडीए के पुराने सहयोगी और खुद को पीएम नरेंद्र मोदी का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान को भी गठबंधन में वापस लिया जा रहा है. हम पार्टी के जीतनराम मांझी पहले ही एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं. वहीं, इसी बीच पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना पार्टी 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की बैठक में हिस्सा लेगी. पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि पवन कल्याण इस बैठक में शामिल होने के लिए 17 जुलाई को ही दिल्ली पहुंच जाएंगे. साफ है NDA की 28 तो PDA के साथ 24 दलों की 2 अलग-अलग जगहों पर होने वाली बैठक में सियासी सरगर्मी तेज होगी.

जरूरी खबरें

UAE से लौटते ही एक्शन में PM Modi, LG से मांगी बाढ़ की रिपोर्ट कार्ड
चंद्रयान-3 पृथ्वी से कितनी दूर पहुंचा? सामने आया बड़ा अपडेट, ISRO ने दी ये जानकारी

Trending news