Lok Sabha Election: 2024 चुनाव के लिए बनेगा तीसरा मोर्चा! अखिलेश यादव ने दिया ये बड़ा संकेत
Advertisement
trendingNow11727569

Lok Sabha Election: 2024 चुनाव के लिए बनेगा तीसरा मोर्चा! अखिलेश यादव ने दिया ये बड़ा संकेत

SP अध्यक्ष अखिलेश यादव ने थर्ड फ्रंट की संभावना पर कहा, थर्ड फ्रंट बोलें या विकल्प बोलें. मुझे लगता है विपक्ष मिलकर इस बारे में कुछ ना कुछ जरूर सोचेगा.

Lok Sabha Election: 2024 चुनाव के लिए बनेगा तीसरा मोर्चा! अखिलेश यादव ने दिया ये बड़ा संकेत

Akhilesh Yadav Statement: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे के गठन का संकेत दिया है. उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में इस ओर इशारा किया. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वे 2024 में लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. सपा अध्यक्ष ने थर्ड फ्रंट की संभावना पर कहा, थर्ड फ्रंट बोलें या विकल्प बोलें. मुझे लगता है विपक्ष मिलकर इस बारे में कुछ ना कुछ जरूर सोचेगा.

अखिलेश यादव चुनाव की तैयारियों में भी जुट गए हैं. वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. उन्होंने बीते दिनों लखीमपुर खीरी में पार्टी कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में भाग लिया था. इस दौरान सपा प्रमुख ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बूथ से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने निकले यादव ने यहां पूर्व विधायक आर ए उस्मानी के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है और सरकार 'टिफिन पर चर्चा' करा रही है. भाजपा का ये टिफिन कार्यक्रम क्या है? क्या आप उन्हें (बच्चों को) जूते दे रहे हैं.'

पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने आरोप लगाया, जो बच्चों को खाना नहीं दे रहे हैं और खुद टिफिन खा रहे हैं, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है कि वे बच्चों का भविष्य संवारेंगे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने 30 मई से जनसंपर्क अभियानों की एक श्रृंखला शुरू की है और यह 30 जून तक जारी रहेगी. इस कड़ी में टिफिन पर चर्चा कार्यक्रम भी शामिल किया गया है, जिसकी शुरुआत योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में की थी.

ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए यादव ने कहा, जो ‘ट्रिपल इंजन’ का सपना दिखा रहे थे, उनके ‘ट्रिपल इंजन’ ही आपस में भिड़ गए. केंद्र, राज्य और नगर निकाय चुनावों में भाजपा की जीत के मद्देनजनर भाजपा नेताओं द्वारा ट्रिपल-इंजन शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सपा प्रमुख यादव ने दावा किया कि 2024 में भाजपा प्रदेश ही नहीं देश से भी साफ होगी. अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंचे और दुधवा में रात्रि विश्राम से पहले पूर्व विधायक आर ए उस्मानी के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं से मुलाकात की.

जरूर पढ़ें...

प्रदर्शनकारी पहलवानों को सरकार ने फिर दिया बातचीत का न्योता, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बात
सरिता विहार फ्लाईओवर पर आज से 50 दिनों तक चलेगा मरम्मत कार्य, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

 

Trending news