J&K Assembly Polls: जम्मू कश्मीर को लेकर इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान, बताया कब होंगे विधानसभा चुनाव?
Advertisement
trendingNow12276083

J&K Assembly Polls: जम्मू कश्मीर को लेकर इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान, बताया कब होंगे विधानसभा चुनाव?

Assembly Polls in J&K: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम से एक दिन पहले चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सात चरणों में संपन्न हुए चुनावी प्रक्रिया के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कब होंगे. 

 

J&K Assembly Polls: जम्मू कश्मीर को लेकर इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान, बताया कब होंगे विधानसभा चुनाव?

Assembly Elections in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा ऐलान किया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि हम बहुत जल्द ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू करेंगे. 

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद और परिणाम आने से एक दिन पहले चुनाव आयोग ने आज प्रेस वार्ता की. इस दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि इस लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर में मतदान प्रतिशत पिछले चार दशकों में सबसे अधिक है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे पूछा गया कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग का क्या प्लान है?

J&K में जल्द होंगे विधानसभा चुनावः राजीव कुमार

इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, " जम्मू कश्मीर की जो स्टोरी है वो बहुत ही आशा देनी वाली स्टोरी है. इस लोकसभा चुनाव में लोगों ने जिस तरह से भाग लिया है. यह दिखाती है कि लोग कितना ज्यादा लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में हिस्सा लेकर आगे आना चाहते हैं. मेरी ख्वाहिश है कि यह जोश बरकरार रहे. लोग आपस में ना लड़े.और उन्होंने जो इच्छा दिखाई है उसको बहुत जल्दी हमे पूरा करेंगे. वो अपनी सरकार अपने हाथों में लेकर अपने से चुन कर कर सकें. हम बहुत जल्द ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करेंगे.हम भी इस चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं. यह हम सब लोगों के लिए एक संतोषजनक पल होगा."

हमारे ऊपर मीम्स बनाए गएः चुनाव आयुक्त

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अपने ऊपर बने उन मीम्स को लेकर भी टिप्पणी की, जिसमें चुनाव आयोग को 'लापता जैंटलमैन' बताते हुए ट्रोल किया जा रहा था. उन्होंने कहा, " 'लापता जैंटलमैन' टैगलाइन के साथ हमारे ऊपर कई मीम्स बनाए गए. लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि हम कभी भी लापता नहीं हुए थे, हम हमेशा यहीं थे. हम आपलोगों से प्रेस नोट के माध्यम से जुड़ रहे थे. भारतीय चुनाव के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब हम 100 से ज्यादा प्रेस नोट और एडवाइजरी जारी की गई. हम आप लोगों से पर्दे के पीछे से जु़ड़े हुए थे.'

Trending news