Live: जयपुर धरना स्थगित, कल होगा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार
trendingNow11996336

Live: जयपुर धरना स्थगित, कल होगा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case Live Updates: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई, जिसके बाद करनी सेना ने बंद बुलाया है. गोगामेड़ी हत्याकांड से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें...

Live: जयपुर धरना स्थगित, कल होगा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार
LIVE Blog

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live and Latest Update: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. गोगामेड़ी के साथ-साथ उनके बॉडीगार्ड को भी गोलियां मारी गईं. महज 18 सेकेंड में 17 गोलियां चलीं और हत्याकांड को अंजाम दे दिया गया. हत्याकांड को जयपुर के श्यामनगर थाना क्षेत्र में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर पर ही अंजाम दिया गया. राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी आए ही थे कि जयपुर में इतने बड़े हत्याकांड को अंजाम दे दिया गया. इस बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने जिम्मेदारी ली है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में करणी सेना ने आज राजस्थान बंद बुलाया है. सर्व समाज और व्यापारी वर्ग ने भी इस बंद का समर्थन किया है. बंद को लेकर पुलिस महकमा भी अलर्ट पर है. कल (5 दिसंबर) भी इस हत्याकांड के बाद राजस्थान के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन भी हुआ था. वहीं, व्यापारी समाज ने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग भी की है. वहीं, श्रीराजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा है कि जब तक एनकाउंटर नहीं होगा, तब तक ना तो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शव लिया जाएगा, ना ही नई सरकार का शपथ ग्रहण होने दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने सवाल उठाया है कि बार-बार सुरक्षा की मांग करने के बाद बावजूद सुरक्षा नही दी गई?

06 December 2023
22:27 PM

कल होगा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार

जयपुर में कल दिन से चल रहा गतिरोध आज रात खत्म हुआ. कई दौर की वार्ता के बाद मांगों पर सहमति बनी है. कल से मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना चल रहा था. आज सर्व समाज के आह्वान पर राजस्थान भी बंद रहा. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों की मांग पर एक्शन लेते हुए श्याम नगर थानाधिकारी मनीष गुप्ता और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. आपको बता दें कि कल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

21:43 PM

गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में चौथे दौर की वार्ता सफल

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में चौथे दौर की वार्ता सफल रही है. सुखदेव सिंह के समर्थकों ने श्याम नगर थानाधिकारी और बीट कांस्टेबल को सस्पेंड करने के साथ 72 घंटे के अंदर शूटर्स को गिरफ्तार करने की मांग रखी है. प्रशासन की ओर से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत को आश्वासन दिया गया है. प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद मेट्रो मास अस्पताल से बाहर लोग निकल गए हैं.

21:35 PM

मुझे बदनाम किया जा रहा है: छात्र रोहित गोदारा

राजस्थान में हुए सुखदेव सिंह मर्डर केस को लेकर एक छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है. छात्र का नाम रोहित गोदारा है. वह अपील कर रहा है कि मैं आम छात्र हूं और जयपुर की घटना से मेरा कोई संबंध नहीं है. उसे बेकार में बदनाम किया जा रहा है.

19:38 PM

शीला शेखावत ने प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए, कहा है कि धोखे से 'शेर को गीदड़ों' ने मारा है, जो घर से चला गया उसकी कमी पूरी नहीं हो सकती. अब मेरी एक मांग है कि जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक यहां से हिलना नहीं है. 

19:32 PM

कल सुबह होगा गोगामेड़ी के शव का पोस्टमार्टम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में राजपूत समाज की मांगों को लेकर सहमति बन गई है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सुरक्षा देने में जिन अधिकारियों की लापरवाही रही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा दी जाएगी. NIA पूरे मामले की जांच करेगी. नई सरकार जब बनेगी तब आर्थिक मदद की जाएगी. खबरों की मानें तो संभवतः अब कल सुबह गोगामेडी के शव का पोस्टमार्टम किया जा सकता है.

17:01 PM

उषा शर्मा ने राज्यपाल को दी रिपोर्ट

उषा शर्मा ने सुखदेव गोगामेडी हत्याकांड मामले में कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को रिपोर्ट दी है. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा है कि जिला कलेक्टर स्तर पर हालातों की मॉनिटरिंग की जा रही है. केंद्र सरकार के स्तर पर भी तीन कंपनियां तैनात की गई हैं. अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

16:55 PM

गोगामेड़ी की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या के बाद राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. आपको बता दें कि धोरीमन्ना में एक सर्व समाज की रैली निकाली गई. इस दौरान प्रदर्शन करने वालों ने तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर फांसी की मांग की.

14:24 PM

गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित

डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए एसआईटी गठित की है. एडीजी क्राइम दिनेश एनएम के पर्यवेक्षण में एसआईटी गठित की गई है. गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई. एफआईआर दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित होगा. अभियुक्तों के बारे में जानकारी देने वालों को 5-5 लाख रुपये का इनाम मिलेगा. डीजीपी ने बताया कि पुलिस ततपरता से हत्यारों की तलाश कर रही है.

12:23 PM

Today Rajasthan Latest News: सभी जिलों के कलेक्टर्स-एसपी को निर्देश

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बैठक ली, जिसमें प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार, DGP उमेश शर्मा भी मौजूद रहे. बैठक के बाद सभी जिलों के कलेक्टर्स-एसपी को निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर्स और एसपी को कहा गया है कि अपने-अपने जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने ना दें. सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर निगरानी रखें, ताकि अफवाहों को रोका जा सके. सभी जिलों में शांतिपूर्ण ज्ञापन लिए जाए.

11:17 AM

राजस्थान में गुंडों के लिए कोई जगह नहीं है: केंद्रीय मत्री

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा, 'राजस्थान में गुंडों के लिए कोई जगह नहीं है. आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए.'

10:35 AM

Rajasthan Bandh: लोगों को नहीं मिल रहे गैस सिलेंडर

जयपुर में आज बंद की वजह से LPG की सप्लाई भी बाधित हुई है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज सर्व समाज के आह्वान पर जयपुर समेत पूरा रास्थान बंद है. LPG गैस डिस्ट्रीब्यूटर फैडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा LPG वितरकों को एहतियात बरतने को कहा गया है. इसलिए, BPC, HPC, इंडेन की LPG वितरण बाधित रहेगी.

10:19 AM

क्या राज्य सरकार सो रही थी: दीया कुमारी

राजस्थान में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर बीजेपी नेता दीया कुमारी ने कहा, '...कल उनकी हत्या कर दी गई. पूरा राजस्थान स्तब्ध और दुखी है...इसे टाला जा सकता था. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी, लेकिन हम उनका रवैया जानते हैं. राजस्थान में कानून व्यवस्था शून्य है. क्या हुआ है गलत है... मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाना चाहिए और उन्हें सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए... यह योजना बनाई गई थी, यह रातोंरात नहीं हुआ... क्या राज्य सरकार सो रही थी? इसके बारे में जानते हैं? इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से खुफिया और कानून-व्यवस्था की विफलता है...' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि आप किसी की सुरक्षा कैसे घटा सकते हैं, जो अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए आपको लिख रहा है. उसकी सुरक्षा कैसे कम कर सकते हैं? उन्होंने टीवी चैनलों के सामने कहा था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं. फिर भी कुछ नहीं किया गया. इसकी जांच होनी चाहिए कि सरकार ने ऐसा क्यों किया.'

09:40 AM

Rajasthan Closed Today: झालावाड़ पूरी तरह बंद

गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजपूत समाज में आक्रोश है. करणी सेना के आव्हान के बाद आज झालावाड़ शहर पूरी तरह बंद है. करणी सेना के सदस्यों द्वारा शहर में बाइक रैली निकालकर बंद करवाया गया. आक्रोशित युवा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और फांसी की मांग कर रहे हैं. राजपूत समाज संगठनों द्वारा बैठक में आगे का निर्णय लिया जाएगा.

09:18 AM

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी केस में हिरासत में लिए गए 2 लोग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लेने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि दोनों लोगों को मकराना के आसपास डिटेन किया गया है. हालांकि, पुलिस अभी आधिकारिक पुष्टि करने से बच रही है. पुलिस की कोशिश पहले शिनाख्त करने की होगी.

08:38 AM

Today Rajasthan Latest News: राजस्थान में दिखने लगा बंद का असर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या के खिलाफ राजस्थान में बंद का असर दिखने लगा है. ज्यादातर बाजारों में प्रतिष्ठान बंद नजर आ रहे हैं. सुबह खुलने वाली किराना दुकानें भी आज बंद है. जयपुर के टोंक रोड, सी-स्कीम, MI रोड आदि इलाकों में बाजार बंद है. राजापार्क और अन्य क्षेत्रों में भी बंद का असर नजर आ रहा है. हालांकि, कुछ हलवाई और चाय की दुकानें सुबह-सुबह खुली हुई हैं. मेडिकल की दुकानें भी खुली नजर आ रही हैं.

08:14 AM

जयपुर: राजपूत समाज के नेताओं ने मेट्रो मास अस्पताल के बाहर यातायात रोका

जयपुर में मेट्रो मास अस्पताल के बाहर राजपूत समाज का धरना जारी है. राजपूत समाज के नेता और युवा मौजूद पुलिस ने अस्पताल के बाहर सड़क पर दोनों तरफ बैरिकेटिंग लगाकर यातायात रोक दिया है. मेट्रो मास अस्पताल में ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की डेड बॉडी रखी हुई है. आज सुबह 11:00 बजे मुख्य सचिव उषा शर्मा पूरे मामले को लेकर एक प्रदेश स्तरीय समीक्षा करेंगी. बैठक में हर जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक मौजूद रहेंगे. जयपुर से डीजीपी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

07:50 AM

अजमेर में स्कूल बंद

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में करनी सेना ने अजमेर बंद का भी ऐलान किया है. शहर सहित विभिन्न कस्बों में भी बंद का असर दिख रहा है. एहतियातन स्कूलों ने आज बंद रखा गया है. पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल रखा है.

07:15 AM

गोगामेड़ी की हत्या पर जयपुर में धरना प्रदर्शन जारी

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजधानी जयपुर में आक्रोश जारी है. करनी सेना के सदस्य जयपुर में मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

07:10 AM

गोगामेड़ी के हत्यारों की हुई पहचान

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल दोनों शूटर्स को आईडेंटिफाई करने के बाद उनके नाम सामने आए हैं. शूटर्स के नाम रोहित राठौड़ मकराना और नितिन फौजी हरियाणा है. दोनों बदमाशों के संभावित ठिकानों पर पुलिस की दबिश जारी है.

07:07 AM

पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को भेजा था अलर्ट

ज़ी न्यूज़ के पास वह गुप्त दस्तावेज है जिसमें यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि पंजाब पुलिस ने पहले संपत नेहरा गैंग द्वारा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश के बारे में राजस्थान पुलिस को अलर्ट भेजा था. राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एडीजी पुलिस सुरक्षा को भी अलर्ट कर दिया. खुद गोगामेड़ी ने भी खतरों को लेकर चिंता जताई और सार्वजनिक मंचों से लेकर सरकारी दफ्तरों तक हर जगह सुरक्षा की मांग की. इस अवधि के दौरान, चुनाव की प्रत्याशी में निजी सुरक्षा से हथियार एकत्र किए गए थे. यह मामला सरकारी तंत्र के भीतर घातक लापरवाही या साजिश पर सवाल उठाता है. मुख्य प्रश्न यह है कि उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं दी गई?

07:04 AM

नवीन सिंह शेखावत के जरिए गोगामेड़ी के घर तक पहुंचे थे शूटर्स

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि शूटर्स ने गोगामेड़ी तक पहुंचने के लिए नवीन सिंह शेखावत का इस्तेमाल किया था. नवीन सिंह शेखावत काफी लंबे समय से गोगामेडी के परिचित हैं और उनका लगातार गोगामेड़ी के घर पर आना-जाना था, जिसका फायदा उठाकर दोनों शूटर्स गोगामेड़ी तक पहुंचे. पहली गोली गोगामेड़ी को मारने के बाद शूटर ने दूसरी गोली नवीन को मारी. नवीन का विश्वास जीतने के बाद ही दोनों शूटर्स गोगामेड़ी तक पहुंचे थे.

06:57 AM

करनी सेना ने किया राजस्थान बंद का ऐलान

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर करणी सेना ने आज राजस्थान बंद का ऐलान किया है. करनी सेना ने आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की है. इसके साथ ही नई सरकार का शपथ ग्रहण नहीं होने की चेतावनी दी है. इसके बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. श्रीराजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि राजस्थान बंद रहेगा. जब तक एनकाउंटर नहीं होगा, ना सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शव लिया जाएगा. ना ही नई सरकार का शपथ ग्रहण होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि बार-बार सुरक्षा की मांग करने के बाद भी सुरक्षा क्यों नहीं दी गई?

06:51 AM

गोगामेड़ी की हत्या पर सियासत शुरू

इसके साथ ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर सियासत शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पिछली सरकार पर दोष मढ़ा है. उन्होंने कहा कि राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी प्राथमिकता है. वहीं, प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ऐसे अपराधियों का एनकाउंटर किया जाए. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अशोक गहलोत पर निशाना साधा है और कहा है कि करणी सेना के अध्यक्ष ने गहलोत से सुरक्षा मांगी थी.

06:45 AM

हत्या के बाद पूरे शहर में पुलिस की नाकाबंदी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद मंगलवार को जयपुर में जोरदार हंगामा हुआ. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सदस्य सड़कों पर उतर गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. सुखदेव सिंह की हत्या के बाद राजस्थान में बवाल मच गया है, जिसे देखते हुए IG लॉ एंड ऑर्डर ने सर्कुलर जारी किया है और  पूरे प्रदेश में इंटेलीजेन्स सिस्टम को अलर्ट रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही राज्यपाल कलराज मिश्र ने डीजीपी से हत्याकांड की जानकारी ली है और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

06:40 AM

लॉरेंस गैंग के सदस्य ने ली हत्या की जिम्मेदारी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने ली है. रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है.

06:36 AM

हमलावरों ने घर में घुसकर की 17 राउंड फायरिंग

हमलावरों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर में घुसकर 17 राउंड फायरिंग की. आरोपी हत्या के बाद मौके से फरार हो गए. दोनों शूटर्स की पहचान हो गई है.

06:33 AM

जयपुर में दिनदहाड़े सुखदेव सिंह की हत्या

जयपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई.  गोलीबारी में एक हमलावर भी मारा गया. घर में घुसकर बदमाशों ने सुखदेव सिंह को गोली मारी. फायरिंग में गनमैन भी मारा गया.

Trending news