Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता
Advertisement

Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Live Updates and Breaking News of 16th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता
LIVE Blog
16 November 2022
22:20 PM

हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती

हिमाचल प्रदेश के मंडी से 27 किमी उत्तर-पश्चिम में आज बुधवार रात करीब 9.32 बजे 4.1 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी.

20:19 PM

जम्मूः मारवाह सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत

जम्मू के किश्तवाड़ के मारवाह इलाके में बुधवार को एक दर्दनाक हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि किश्तवाड़ जिले के मारवाह के रचल इलाके में एक दर्दनाक हादसे में टाटा सूमो के रेनी नाले में गिर जाने से चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि सभी आठों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी पहचान की जा रही है.

19:10 PM

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट

17:55 PM

बाली से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने और इंडोनेशिया से जी20 की अध्यक्षता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को भारत के लिए रवाना हुए. बाली की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री ने आठ से नौ देशों के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं और इंडोनेशिया में G20 शिखर सम्मेलन के मौके पर भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत की.

14:02 PM

आफताब का होगा नार्को टेस्ट

दिल्ली पुलिस अब श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट कराएगी. साकेत कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने नार्को टेस्ट की इजाजत के लिए अर्जी लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने इजाजत दे दी. दरअसल, पुलिस ने कहा था कि आफताब कोऑपरेट नहीं कर रहा है और वह जांच भटकाने की कोशिश कर रहा है.

13:07 PM

EC ऑफिस के बाहर धरने पर मनीष सिसोदिया

गुजरात के सूरत (पूर्व) से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला के अपहरण का आरोप लगाते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली में चुनाव आयोग के कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं और बीजेपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. गुजरात के सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कंचन जरिवाला अचानक लापता हो गए थे और मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर किडनैप करने का आरोप लगाया था.

12:37 PM

इंडोनेशिया ने भारत को सौंपी जी-20 की अध्यक्षता

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पीएम नरेंद्र मोदी को जी-20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता सौंप दी है. भारत आधिकारिक रूप से 1  दिसंबर से जी-20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा. पीएम मोदी 2023 में भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में जी20 सदस्यों को व्यक्तिगत निमंत्रण देंगे.

11:48 AM

अजय माकन ने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

राजस्थान में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है और कांग्रेस नेता अजय माकन ने राजस्थान के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है. 

10:37 AM

दिल्ली में AAP विधायक का रिश्तेदार गिरफ्तार

दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट दिलाने के आरोप में दिल्ली ACB ने आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी के रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है. एसीबी ने ओम सिंह समेत 3 लोगों को एमसीडी टिकट दिलाने और पैसे लेने के नाम पर गिरफ्तार किया है.

10:22 AM

पीएम मोदी की मैक्रों से मुलाकात

इंडोनेशिया के बाली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 समिट 2022 के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की.

10:20 AM

बेंगलुरु टेक समिट-2022 के 25वें संस्करण के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो संदेश में कहा कि बेंगलुरु प्रौद्योगिकी का गढ़ है. यह एक समावेशी और एक इनोवेटिव शहर है. कई सालों से बेंगलुरू इंडिया इनोवेटिव इंडेक्स के पहले पायदान पर रहा है.

10:05 AM

मिजोरम: पत्थर खदान हादसे में PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी ने मिजोरम में पत्थर खदान गिरने से हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

08:25 AM

इंडोनेशिया: पीएम मोदी G20 समिट 2022 के दूसरे दिन बाली के मैंग्रोव जंगल पहुंचे

08:07 AM

बाली से लौटते चुनावी तैयारियों में जुट जाएंगे PM मोदी

इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद लौटते ही पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी तैयारियों में जुट जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी गुजरात में 3 दिनों में 8 रैलियां करेंगे. तो दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार अभियान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संभालेंगे.

06:39 AM

राजस्थान में एक और पुल उड़ाने की साजिश नाकाम

राजस्थान में एक और पुल उड़ाने की साजिश नाकाम हो गई है. डूंगरपुर में 3 बोरी विस्फोटक मिले हैं. नदी से जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं. अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बरामद किए गए विस्फोटक उसी तरह का है, जिससे उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर ओड़ा पुल को उड़ाने की साजिश हुई थी. पुलिस विस्फोटक की जांच उस एंगल से भी कर रही है.

06:25 AM

जी-20 में पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश

जी-20 शिखर सम्मेलन में रूस और यूक्रेन युद्ध रोकने को लेकर ड्राफ्ट में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संदेश को प्रमुखता से शामिल किया गया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि ये युद्ध का समय नहीं है.

06:08 AM

पीएम मोदी आज 8 बड़े देशों के नेताओं से करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

इंडोनेशिया के बाली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 8 बड़े देशों के नेताओं से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी की ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों और जर्मन चांसलर शोल्ज से मुलाकात होगी.

Trending news