NCP Crisis LIVE: अजित पवार की एंट्री से शिंदे विधायक नाराज, CM एकनाथ ने बुलाई बैठक, समस्या का करेंगे समाधान
Advertisement
trendingNow11766201

NCP Crisis LIVE: अजित पवार की एंट्री से शिंदे विधायक नाराज, CM एकनाथ ने बुलाई बैठक, समस्या का करेंगे समाधान

Breaking News Latest Update of 5th July: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

NCP Crisis LIVE: अजित पवार की एंट्री से शिंदे विधायक नाराज, CM एकनाथ ने बुलाई बैठक, समस्या का करेंगे समाधान
LIVE Blog
05 July 2023
20:30 PM

NCP के आने से बढ़ी शिवसेना की मुश्किलें

सूत्रों के मुताबिक NCP के सरकार में अचानक प्रवेश के कारण शिवसेना पार्टी (शिंदे गुट) के सामने कई मसले खड़े हो गए है. अब जिस जगह पर विधानसभा सीट के लिए शिवसेना ने तैयारी की थी, वहां पर एनसीपी के उम्मीदवार सामने आ गए हैं, तो ऐसी जगह पर उम्मीदवारों में असंतोष काफी बढ़ गया है. राष्ट्रवादी पार्टी के साथ कैसे तालमेल बिठाया जाए इस पर भी चर्चा होगी.

19:52 PM

कम हो सकता है वंदे भारत का किराया

वंदे भारत ट्रेनों के किराये की होगी समीक्षा, इसे और व्यावहारिक बनाने की तैयारी है. रेल मंत्रालय पहले छोटे रूट्स जैसे दिल्ली- देहरादून की समीक्षा करेगा, उसके बाद अन्य रूट पर विचार होगा.

18:49 PM

एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई

एकनाथ शिंदे द्वारा अपने विधायकों की  बैठक बुलाई गई है. CM शिंदे के पहुंचने के बाद बैठक शुरू हो गई है. एनसीपी के सरकार में शामिल होने के बाद शिवसेना के विधायकों की नाराजगी दूर करने के लिए आज बैठक बुलाई गई है.

18:26 PM

BMC ने लगाया कोविड घोटाले का आरोप

मुंबई में कुछ बिल्डरों के घरों और कार्यालयों सहित विभिन्न स्थानों पर ईडी द्वारा तलाशी अभियान जारी है: प्रवर्तन निदेशालय

17:56 PM

केंद्र सरकार के खिलाफ SC में याचिका

केंद्र सरकार द्वारा रूरल डेवलपमेंट फंड रोके जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने SC में याचिका दायर की है.

17:52 PM

'72 हुरे' की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध की मांग

सोशल वर्कर सैय्यद अरिफाली महम्मोदली ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के समक्ष एक शिकायत दर्ज कर फिल्म '72 हुरे' की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

17:05 PM

वकील मनीष शर्मा का लाइसेंस सस्पेन्ड 

दिल्ली बार कॉन्सिल ने तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले आरोपी वकील मनीष शर्मा का वकालत का लाइसेंस सस्पेन्ड किया.

16:51 PM

जेपी नड्डा की विदेशी राजनयिकों संग बैठक शुरू

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पार्टी मुख्यालय में पश्चिम एशिया,अफ्रीका, यूरोपीय संघ और कैरेबियाई देशों के मिशन प्रमुख से मुलाकात शुरू. इस मुलाकात के दौरान नड्डा इन राजनयिकों को राष्ट्र निर्माण में भाजपा के योगदान से अवगत कराएंगे.

16:26 PM

अजित पवार पर अनिल देशमुख का पलटवार

अजित पवार की शरद पवार के लिए 'सेवानिवृत्ति' वाली टिप्पणी पर अनिल देशमुख ने कहा है कि 82 साल का शेर अभी भी जिंदा है. वे आज भी एक शेर की तरह लड़ रहे हैं.

 

16:17 PM

शरद पवार का बीजेपी पर हमला

NCP में मची सियासी हलचल के दौरान शरद पवार ने बीजेपी लेकर कहा है कि उन्हें भाजपा की विचारधारा पसंद नहीं है.

 

 

16:14 PM

शरद पवार ने कहा- नहीं जाने दूंगा चुनाव चिन्ह 

अजित पवार ने NCP और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा पेश किया है लेकिन शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह पार्टी के चुनाव चिन्ह को जाने नहीं देंगे.

16:11 PM

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं के बीच दिया भाषण

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके दम पर पार्टी यहां तक पहुंची है, जो हो रहा है वो देश देख रहा है. उन्होंने कहा कि NCP ने कई बड़े नेता तैयार किए हैं, जो शिवसेना के साथ हुआ वही NCP के साथ हो रहा है. अगर अजित पवार को कोई दिक्कत थी तो मुझसे बात करते.

14:56 PM

मंच से अजित पवार को बड़ा दावा, बोले- मोदी के बिना कोई विकल्प नहीं

अजित पवार ने मंच से बड़ा बयान दिया है और कहा है कि मोदी के बिना कोई विकल्प नहीं है. अजित पवार ने कहा, 'मोदी के बिना कोई विकल्प नहीं, तो अलग रुख क्यों अपनाएं. अड़ंगा लगाने का काम क्यों किया जाता है? मोदी का करिश्मा हर जगह लोगों पर हावी है.'

14:48 PM

शरद पवार के इस्तीफे पर बोले अजित पवार

अजित पवार ने कहा, 'लोगों के सामने मुझे विलन बनाया जा रहा है. मेरे क्या गलती है. अगर कोई नौकरी में लगे तो 58 की उम्र में रिटायर हो जाता है. नए लोग सामने आते हैं. मेरी गलती है तो बताओ ना, अजित तेरी गलती है ऐसा कर पवार के लिए. आज आपकी इतनी उम्र हो गई. 82 साल, आप कभी रुकने वाले हैं या नहीं. आपने राजीनामा दिया तब सब बैठो और सुप्रिया को अध्यक्ष बनाओ, हमने मान लिया. फिर आपने राजीनामा वापस ले लिया, जब वापस लेना था तो दिया ही क्यों.'

14:44 PM

शरद पवार के कहने पर ली फडणवीस के साथ शपथ

अजीत पवार ने मुंबई में अपने गुट के एनसीपी नेताओं की बैठक में बड़ा बयान दिया और कहा कि शरद पवार के कहने पर ही देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ ली थी. उन्होंने कहा, 'जब देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनना था तो हमे शरद पवार ने कहा कि तुमको शपथ विधि के लिए जाना है और मैं शपथ विधि के लिए गया. अगर मैं गलत बोल रहा हूं तो मैं अपने पिता की औलाद नहीं.'

14:39 PM

2 साल में क्या बदल गया: अजित पवार

अजित पवार ने कहा, साल 2019 में, हमने एक उद्यमी के रूप में हमारे वरिष्ठ नेताओं (शरद पवार), प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार के साथ-साथ फडनवीस के साथ बैठक की. मैं नहीं चाहता कि किसी की बदनामी हो, लेकिन अचानक परिवर्तन हुआ और सेना के साथ जाने का निर्णय लिया गया। 2017 सेना सांप्रदायिक हो गई और दो साल 2019 में सेना का क्या हुआ?'

14:28 PM

अजित पवार ने 2004 के विधानसभा चुनाव को किया याद

मुंबई में अपने गुट के एनसीपी नेताओं की बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, '2004 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे. अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता.'

14:24 PM

शरद पवार के समर्थन में पहुंचे 13 विधायक और 3 एमएलसी

मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली बैठक में कुल 13 विधायक, 3 एमएलसी और 5 सांसद मौजूद हैं.

13 विधायकों में अनिल देशमुख, रोहित पवार, राजेंद्र शिंगणे, अशोक पवार, किरण लहमाटे, प्राजक्ता तानपुरे, बालासाहेब पाटिल, जीतेंद्र अव्हाड, चेतन विट्ठल तुपे, जयंत पाटिल, राजेश टोपे, संदीप क्षीरसागर और देवेंद्र भुयार शामिल हैं।

5 सांसदों में श्रीनिवास पाटिल (लोकसभा), सुप्रिया सुले (लोकसभा), अमोल कोल्हे (लोकसभा), फौजिया खान (राज्यसभा) वंदना चव्हाण (राज्यसभा) शामिल हैं.

3 एमएलसी में शशिकांत शिंदे, बाबाजानी दुरानी, ​​एकनाथ खडसे शामिल हैं.

14:10 PM

मंच से अजित पवार का बड़ा बयान

अजित पवार ने बैठक को संबोधित करते हुए शरद पवार के राजनीतिक सफर को याद किया और कहा कि मैंने हर समय उनका साथ दिया. इसके साथ ही अजित पवार ने कहा कि शरद पवार ने जब भी जहां कहा, तब उनके साथ गए.

14:05 PM

एनसीपी विधायकों ने किया था बीजेपी के साथ जाने का अनुरोध: प्रफुल्ल पटेल

अजित पटेल गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि जब एमवीए सरकार गिरने वाली थी तो सभी एनसीपी विधायकों और मंत्रियों ने शरद पवार से बीजेपी के साथ जाने का अनुरोध किया था.

13:55 PM

एनसीपी प्रमुख शरद पवार यशवंतराव चव्हाण केंद्र पहुंच गए हैं.

13:40 PM

धनंजय मुंडे बोले- शरद पवार के आदेश पर काम करते थे अजित दादा

अजित पवार गुट की बैठक के दौरान धनंजय मुंडे ने कहा, 'जिस व्यक्ति को सबसे ज्यादा अपमान सहना पड़ा और सबसे ज्यादा दुख भोगना पड़ा वो अजित पवार हैं, लेकिन उन्होने बड़ा मन कर सबको साथ लिया है. अजित दादा शरद पवार के आदेश पर काम करते थे. शब्द को पार नहीं किया गया है. आज फैसला होना है.'

13:19 PM

जयंत पाटिल पर बरसे छगन भुजबल

जयंत पाटिल पर बरसे अजित पाटिल गुट के नेता छगन भुजबल. कहा कि सबका चुनाव करा रहे है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव नही हो रहा है. छगन भुजबल ने दावा किया कि 40 से अधिक विधायक और एमएलसी हमारे साथ हैं. हमने शपथ लेने से पहले पूरी मेहनत की है. हमने शपथ ऐसे ही नहीं ली.

13:10 PM

शरद पवार सिल्वर ओक से YB चौहान सेंटर के लिए रवाना हो गए हैं, जहां उनके गुट की बैठक होनी है.

13:08 PM

अभी ट्रैफिक में फंसे हुए हैं कुछ विधायक: छगन भुजबल

अजित पवार गुट की बैठक चल रही है. बैठक को संबोधित करते हुए छगन भुजबल ने मंच से दावा किया कि कुछ विधायक ट्रैफिक में फंसे हुए हैं, जबकि कुछ विधायक महाराष्ट्र से बाहर हैं. बता दें कि अब तक अजित पवार की बैठक में अब तक करीब 30 विधायक पहुंचे हैं.

12:46 PM

अजित पवार के मंच पर फलों की माला

अजित पवार गुट की बैठक में नेताओं को फलों की माला पहनाई गई है. फिलहाल मंच पर करीब 30 विधायक मौजूद हैं.

12:41 PM

अजित पवार मंच पर पहुंचे

बैठक में शामिल होने के लिए अजित पवार मंच पर पहुंच गए हैं. अजित पवार के समर्थन में भारी संख्या में समर्थक भी पहुंचे हैं. मंच पर प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, दिलीप वालसे, दिलीप मोहिते, निलेश लंके, इंद्रनील नाईक, अनिल पाटिल, अदिति तटकरे समेत कुल 26 विधायक पहुंचे हैं.

12:37 PM

जितेंद्र आव्हाड YB सेंटर एनसीपी ऑफिस पहुंच गए हैं.

12:34 PM

राज्यसभा सांसद फौजिया खान YB सेंटर एनसीपी ऑफिस पहुंच गए हैं.

12:30 PM

अजित पवार के साथ कितने विधायक?

अजित पवार के साथ जुड़ने वाले विधायकों की संख्या पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमारे साथ सभी लोग हैं. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

12:25 PM

शरद पवार के समर्थन में 8 MLA और 1 एमएलसी

शरद यादव के समर्थन में 8 MLA और 1 एमएलसी अभी तक YB सेटर एनसीपी ऑफिस पहुंचे हैं. 

12:24 PM

विधायकों ने फिर बदला पाला, Sharad Pawar ने दिया जोर का झटका!

12:13 PM

बैठक के लिए पहुंचे अजित पवार

शक्ति प्रदर्शन और बैठक के लिए अजित पवार बेठक स्थल पर पहुंच गए हैं, जहां भारी संख्या में समर्थक पहुंचे हैं.

12:08 PM

बैठक के लिए घर से निकले Ajit Pawar, उमड़ी समर्थकों की भारी भीड़

12:05 PM

Maharashtra Political Crisis: थोड़ी देर में Ajit Pawar की बैठक, नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी

12:05 PM

थोड़ी देर में बैठक के लिए निकलेंगे शरद पवार

शरद पवार थोड़ी देर में सिल्वर ओक से YB चौहान सेंटर के लिए निकलेंगे, जहां उनके खेमे की बैठक होनी है.

 

11:25 AM

अजित पवार खेमे ने चुनाव आयोग को दी जानकारी

एनसीपी के अजित पवार खेमे ने भी चुनाव आयोग को महाराष्ट्र के हाल के घटनाक्रम की जानकारी दी.

11:11 AM

शरद पवार के पोते का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर एनसीपी विधायक और शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कहा है कि पवार साहब को 60 सालों का अनुभव है और उनको पता है कि क्या करना है. जब रोहित पवार से पूछा गया कि क्या शरद पवार विधायकों को वापस ला पाएंगे तो उन्होंने कहा कि वो सबको साथ लाएंगे.

10:43 AM

NCP में टूट पर बोले Narendra Singh Tomar, 'विपक्ष के बोझ से फूट'

10:42 AM

Monsoon 2023: मैदान में सैलाब, पहाड़ों पर भूस्खलन, Kashmir To Karnataka बारिश बनी आफत

10:15 AM

शरद पवार खेमे ने बनवाया 100 रुपये के स्टांप पेपर पर प्रतिज्ञा पत्र

शक्ति प्रदर्शन को लेकर होने वाली बैठक से पहले अजित पवार गुट को बड़ा झटका लगा है और शरद पवार ग्रुप की तरफ से विधायकों व पदाधिकारियों का एफिडेविट यानी प्रतिज्ञा पत्र  बनाया जा रहा है. 100 रुपये के स्टांप पेपर पर प्रतिज्ञा पत्र बनवाया जा रहा है, जिसमें विधायकों और पदाधिकारियों से ये लिखावाया जा रहा है कि वो शरद पवार के प्रति वफादार हैं और उनकी शरद पवार पर निष्ठा है. शरद पवार ही उनके नेता हैं.

10:02 AM

America में एक बार फिर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलीबारी में 5 लोगों की मौत

10:02 AM

Ajit Pawar को चाहिए वित्त मंत्रालय, Eknath Shinde हुए नाराज -सूत्र

09:57 AM

Manipur Violence: सेना के आगे दंगाइयों की साज़िश नाकाम, हथियार छीनने की कोशिश की

09:57 AM

Jammu Kashmir के Rajouri और UP के Agra में भयंकर सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत

09:57 AM

Madhya Pradesh में आदिवासी युवक पर पेशाबकांड को लेकर CM Shivraj ने दिए सख्त 'ACTION' के निर्देश

09:57 AM

NCP में वर्चस्व की लड़ाई तेज़, Sharad Pawar ने बुलाई समर्थकों की बैठक

09:20 AM

महाराष्ट्र में शक्ति प्रदर्शन से पहले मुंबई में लगे पोस्टर

महाराष्ट्र में आज शरद पवार और अजित पवार का शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं. इससे पहले मुंबई में शरद पवार के समर्थन में पोस्टर लगाए हैं और उन्हें योद्धा बताया गया है. पोस्टर में लिखा गया है, '83 साल का योद्धा अकेले लड़ने चला.' बता दें कि शरद पवार और अजित पवार ने मुंबई में अलग-अलग जगह बैठक बुलाई है. शरद पवार दोपहर एक बजे तो अजित पवार 11 बजे बैठक करेंगे.

09:05 AM

अजित और शरद पवार, NCP पर किसका दावा मजबूत? आज साफ हो जाएगी तस्वीर!

09:00 AM

दिल्ली में 8 साल की मासूम से रेप, पुलिस ने मोहम्मद शहजाद को किया गिरफ्तार

09:00 AM

दिल्ली में 8 साल की मासूम से रेप, पुलिस ने मोहम्मद शहजाद को किया गिरफ्तार

08:25 AM

Investment Tips: आज शेयर बाजार का क्‍या हाल रहेगा? एक्‍सपर्ट से जान‍िए

07:53 AM

धीरेंद्र शास्त्री आज दिल्ली में करेंगे हनुमत कथा

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हनुमत कथा करेंगे. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के जुटने का दावा किया जा रहा है. पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में धीरेंद्र शास्त्री महाराज के कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि इसके लिए आईपी एक्सटेंशन में एक बड़ा पंडाल लगाया गया है, जहां धीरेंद्र शास्त्री कथा करेंगे और अनुमान लगाया जा रहा है कि एक लाख से अधिक लोग कार्यक्रम में आ सकते हैं.

07:35 AM

IREO के मालिक ललित गोयल गिरफ़्तार

जज को रिश्वत देने के कथित मामले में ED ने IREO के मालिक ललित गोयल को गिरफ़्तार किया है. M3M के डायरेक्टर और प्रोमोटर बसंत और पंकज बंसल की पहले ही गिरफ़्तारी हो चुकी है.

07:22 AM

शक्ति प्रदर्शन से शरद पवार को बड़ी राहत

मुंबई में शक्ति प्रदर्शन से पहले शरद पवार को बड़ी राहत मिली है और  अजीत पवार खेमे में शामिल हुए अमोल कोल्हे ने सांसद पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई. ट्वीट कर शरद पवार का साथ देने की बात कही.

07:06 AM

महाराष्ट्र में आज शरद और अजित पवार का शक्ति प्रदर्शन

महाराष्ट्र में आज शरद पवार और अजित पवार का शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं. दोनों ने मुंबई में अलग-अलग जगह बैठक बुलाई है. शरद पवार दोपहर एक बजे तो अजित पवार शाम 7 बजे पार्टी विधायकों और सांसदों से मुलाकात करेंगे.

06:57 AM

अजित अगरकर को BCCI ने बनाया चीफ सेलेक्टर

पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज अजित अगरकर को बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है, जो चेतन शर्मा की जगह लेंगे. बता दें कि ज़ी न्यूज़ के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कई राज खोले दिए थे, जिसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था.

06:43 AM

UCC के समर्थन में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) के समर्थन में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसे लागू करने में अब देरी नहीं होनी चाहिए. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इसको लेकर आज बैठक बुलाई है. बोर्ड के तैयार ड्राफ्ट पर चर्चा होगी. 

06:21 AM

सीधी वायरल वीडियो पर पुलिस की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के सीधी के वायरल वीडियो मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और पुलिस ने देर रात आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ़्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने एक शख्स के ऊपर पेशाब किया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया है. इस मामले में सीएम ने NSA के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस मामाले में आरोपी का बीजेपी कनेक्शन आने पर कांग्रेस ने हमला बोला है और कहा है कि आदिवासियों का सम्मान सिर्फ दिखावा है. बीजेपी विधायक ने आरोपी से किसी भी तरह संबंध होने से इनकार किया.

06:00 AM

मणिपुर में उपद्रवियों ने बंदूक लूटने की कोशिश की

मणिपुर में एक बार फिर उपद्रवियों ने बंदूक लूटने की कोशिश की. हालांकि, इस कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. बताया जा रहा है कि उपद्रवियों की भीड़ ने पहले तो सुरक्षाबलों ने रास्ते पर नाकाबंदी उनका काफिला रोका और फिर हथियार लूटने की कोशिश की. हालांकि, असम राइफल्स और रैपिड एक्शन फोर्स की अतिरिक्त टुकड़ियां होने से दंगाई नाकामयाब हो गए. जवाबी कार्रवाई में एक दंगाई मारा भी गया, जबकि कई और घायल हो गए.

Trending news