पूर्व सीजेआई को असम वैभव सम्मान, रंजन गोगोई को मिला इस प्रदेश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान
Advertisement
trendingNow12107888

पूर्व सीजेआई को असम वैभव सम्मान, रंजन गोगोई को मिला इस प्रदेश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसे में हुए 2.44 करोड़ के नुकसान की भरपाई मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को करना होगा, जिसके लिए प्रशासन ने नोटिस भेजा है. पीएम मोदी आज यूएई के दौरे पर रवाना होंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने आज राजनीतिक मामलों की समिति PAC की बैठक बुलाई है. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

पूर्व सीजेआई को असम वैभव सम्मान, रंजन गोगोई को मिला इस प्रदेश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान
LIVE Blog

Haldwani Violence Latest Update: उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया, अब वहां पुलिस थाना बनाया जाएगा. उधर हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को प्रशासन ने करीब ढाई करोड़ की वसूली का नोटिस भेजा है. अब्दुल मलिक को राशि जमा करवाने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में गिरफ्तार 25 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सभी पर दंगा भड़काने, पुलिस थाने में आगजनी, पुलिस पर फायरिंग और हथियार लूटने का आरोप है.

लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली में आज 3 राज्यों के लोकसभा उम्मींदवारों के नाम पर मंथन होगा. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने आज राजनीतिक मामलों की समिति PAC की बैठक बुलाई है. पार्टी मुख्यालय में बैठक के दौरान लोकसभा उम्मींदवारों  के नाम पर मंथन होगा. मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी आज यूएई के दौरे पर रवाना होंगे. यूएई यात्रा के दौरान पीएम मोदी की राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ कई मुद्दों पर चर्चा होगी. मोदी आज भारतीय प्रवासियों को  संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है. 14 फरवरी को पीएम मोदी अबूधाबी में भव्य हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. ये मंदिर शेख जायेद हाइवे पर करीब 27 एकड़ जमीन पर बनाया गया है. इस मंदिर का निर्माण कार्य 2019 से चल रहा था जो अब पूरा हो गया है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

13 February 2024
23:58 PM

पूर्व सीजेआई को असम वैभव सम्मान, रंजन गोगोई को मिला इस प्रदेश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के न्याधिशो के पीठ के प्रधान तत्कालीन देश के प्रधान नयाधीश रंजन गोगोई को मिला असम का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, असम वैभव सम्मान. उपराष्ट्रपति जगदीप धनकर, असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा शर्मा के उपस्थिति में मंगलवार गुवाहाटी में श्री शंकरदेब कलाक्षेत्र में राज्यसभा सांसद रिटायर्ड जस्टिस रंजन गोगोई को सम्मानित किया गया. असम सरकार का कहना है, की जस्ट्रिस गोगोई के प्रति असमिया जाति का गर्व है की वो देश के मुख्य न्यायाधीश केपद पर आसीन हुए थे और देश की विचार ब्याबस्था में उनकी योगदान अहम रही है. इसीलिए उन्हें असम सरकार सम्मानित करने का निर्णय लिया.

21:00 PM

अबूधाबी के स्टेडियम में पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूएई के अबूधाबी में स्थित जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में ‘मोदी मोदी’ के नारों के बीच ‘अहलन मोदी’ कार्यक्रम में शामिल हुए भारतवंशी लोगों का अभिवादन ‘नमस्कार’ कहकर किया. उन्होंने कहा कि वह भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में इस स्नेह से अभिभूत हैं. मोदी ने कहा, ‘‘भारत और यूएई प्रगति में साझेदार हैं. हमारे संबंध प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति के हैं.

वहां भारतीयों को संबोधित करते हुए तीसरे टर्म की गारंटी दे दी और 2047 तक का वादा भी कर दिया. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते दुनिया के लिए आदर्श हैं और वे 21वीं सदी के तीसरे दशक में नया इतिहास रच रहे हैं. मोदी ने कहा कि हमारी साझेदारी सभी क्षेत्रों में मजबूत हो रही है और नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है. भारत की कामना है कि हमारी साझेदारी हर दिन मजबूत होती रहे.

20:00 PM

यूएई में भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, स्टेडियम में पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर यूएई की राजधानी अबूधाबी में हैं. वे थोड़ी ही देर में भारतीय समुदाय को वहां संबोधित करेंगे. 'Ahlan Modi' नाम के इस कार्यक्रम में लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं. 

18:40 PM

यूएई में भी यूपीआई, पहले पेमेंट के साथ पीएम मोदी ने की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मिलकर अबूधाबी में यूपीआई रुपे पेमेंट (UPI Rupay Payment) की शुरुआत की. पीएम मोदी और शेख मोहम्मद ने पहले पेमेंट के साथ इस सर्विस की शुरुआत की.

17:00 PM

पीएम मोदी को UAE में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी UAE पहुंचे हैं. वहां पहुंचने के बाद पीएम मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले. पीएम मोदी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

16:30 PM

दो दिन के UAE दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, अबूधाबी में हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के UAE दौरे पर पहुंच गए हैं. वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 13 फरवरी को ही अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम 'अहलान मोदी' को संबोधित करेंगे. वहीं दौरे के अगले दिन 14 फरवरी को UAE की राजधानी में BAPS हिंदू मंदिर में समारोह में शामिल होंगे.

14:53 PM

लॉ एंड ऑर्डर पर कंट्रोल नहीं, RJD थी या बीजेपी है: ओवैसी

बिहार के गोपालगंज में AIMIM के प्रदेश सचिव और जिला अध्यक्ष अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने तोहफा दिया. गोपालगंज में हमारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता अब्दुल सलाम की हत्या कर दी गई है. सिवान में भी दो महीने पहले हमारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की हत्या कर दी गई थी. ऐसा लग रहा है कि नीतीश कुमार के शासन में कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. वहां राजद नहीं, बल्कि भाजपा है, लेकिन कानून एवं व्यवस्था का मुद्दा अभी भी जारी है. दुर्भाग्य से, सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिम्मेदारी सरकार की है.'

14:29 PM

ये गठबंधन मोदी हटाओ नहीं, कांग्रेस घटाओ है: शहजाद पूनावाला

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'ये पूरा गठबंधन (INDIA) मोदी हटाओ नहीं, कांग्रेस घटाओ गठबंधन है. ये सारी पार्टियां जो एक हैं, ये कांग्रेस को अपने-अपने राज्य में दफनाकर ही जीवित हुई हैं. राहुल गांधी जब से यात्रा पर निकले हैं, कोई न्याय की बात तो कर नहीं रहा है, लेकिन उन्हीं के साथी लोग उनको बाय-बाय जरूर कह रहे हैं. जिस स्थिति में वे (कांग्रेस) आज हैं, मुझे लगता है उन्हें पहले INDI जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए.'

13:45 PM

लालू यादव के साले सुभाष यादव ने कोर्ट में किया सरेंडर

लालू यादव के साले और पूर्व सांसद सुभाष यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया है. पटना सिविल कोर्ट में सरेंडर के बाद जेल भेजने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि बिहटा थाना कांड संख्या 428/ 23 मामले में सरेंडर किया है. सुभाष यादव ने एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया है. 

13:29 PM

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी आप

आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कांग्रेस पर संदीप पाठक ने तंज कसते हुए कहा कि अगर बीजेपी को हराना है तो परिवारवाद से बाहर आना होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है, इसलिए हरियाणा को लेकर जल्द बातचीत होनी चाहिए. पंजाब में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. आज पार्टी इंपॉर्टेंट नहीं है, देश इंपॉर्टेंट है. आज भारी मन से बात कर रहा हूं. बैठक न होने से ये मजबूरी में निर्णय लिया है.

13:25 PM

आप ने कांग्रेस को दिल्ली में दिया 1 सीट का ऑफर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा कि इंडिया गठबंधन को जब देश के सामने लाया गया था तब देश में उत्साह दिखा था. साउथ गोवा से भी आज हम अपना प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं. अपने विधायक को प्रत्याशी बनाया है. गुजरात से दो उम्मीदवार घोषित किया. दिल्ली में आप ने अलायन्स के तहत कांग्रेस को एक सीट देने का ऑफर दिया और कहा जल्द ही हम अपने 6 उम्मीदवार घोषित करेंगे.

13:18 PM

बीजेपी में शामिल हुए अशोक चव्हाण

कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद ही महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गए हैं. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अशोक चव्हाण को पार्टी की सदस्यता दिलाई. अशोक चव्हाण ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी अपना इस्तीफा भेज दिया था और विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी.

12:53 PM

पीएम मोदी के स्वागत के इंतजार में भारतीय समुदाय के लोग

पीएम नरेंद्र मोदी आज अबू धाबी में अहलान मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे. भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. स्टेडियम के अंदर भारतीय समुदाय के लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. गीत संगीत के साथ भारतीय पीएम मोदी के स्वागत के इंतज़ार में हैं.

11:45 AM

जमानत के लिए अतीक के वकील ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

माफिया अतीक के वकील विजय मिश्रा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. जमानत के लिए विजय मिश्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. विजय मिश्रा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं. उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के आरोप में विजय मिश्रा की गिरफ्तारी हुई है. निचली अदालत से जमानत खारिज होने के बाद विजय मिश्रा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

11:25 AM

बीजेपी जॉइन करेंगे अशोक चव्हाण

कांग्रेस छोड़ने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण बीजेपी जॉइन करने वाले है. उन्होंने कहा, 'आज (13 फरवरी) करीब 12-12:30 बजे मैं अपने राजनीतिक करियर की एक नई यात्रा शुरू करने जा रहा हूं, मैं बीजेपी में शामिल होने जा रहा हूं.'

11:07 AM

पीएम मोदी की गारंटी है कि आप सरकार में नहीं आएंगे: तेजस्वी पर गिरिराज सिंह

बिहार विधानसभा में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'उन्होंने (तेजस्वी यादव) कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी है कि नीतीश कुमार फिर से नहीं पलटेंगे? प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी है कि आप अब सरकार में नहीं आएंगे. आपको जनता नहीं आने देगी. अच्छी-अच्छी बातें करने से कुछ नहीं होता है. नौकरी देने का काम किसी और ने किया और श्रेय आप लेंगे?'

10:35 AM

सपा ने तय किए 3 प्रत्याशियों के नाम, जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन को भेजेगी राज्यसभा

राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 3 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. पार्टी जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन को राज्यसभा भेजेगी. सपा के तीनों प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे. बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होगी और सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. वोटिंग के बाद इसी दिन चुनाव के नतीजों का ऐलान किया जाएगा. उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख 15 फरवरी है.

10:01 AM

थोड़ी देर में शुरू होगी AAP PAC की बैठक

आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक थोड़ी देर में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के घर पर होगी. बैठक में गुजरात, गोवा और हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर निर्णय होगा. मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा मौजूद रहेंगे.

09:34 AM

राशन भ्रष्टाचार मामले में ईडी का एक्शन, कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी

पश्चिम बंगाल में राशन भ्रष्टाचार मामले में कोलकाता में 6 जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. ED को संदेह है कि भ्रष्टाचार से कमाया हुआ काला धन विदेशो में भेजा गया है और इसके लिए फायरेक्स कंपनियों की सहायता ली गई है. उसी सिलसिले में सुबह से ही ED का ऑपरेशन चल रहा है.

09:15 AM

सुप्रीम कोर्ट से बार एसोसिएशन की अपील

बार एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर किसान आंदोलन में गलती करने वाले किसानों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. साथ ही वकीलों द्वारा अदालती कार्यवाही में भाग लेने में विफल रहने की स्थिति में कोई प्रतिकूल आदेश नहीं देने का भी निर्देश दिया गया है.

09:09 AM

आज यूएई दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी आज यूएई के दौरे पर रवाना होंगे. यूएई यात्रा के दौरान पीएम मोदी की राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ कई मुद्दों पर चर्चा होगी. मोदी आज भारतीय प्रवासियों को  संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है. 14 फरवरी को पीएम मोदी अबूधाबी में भव्य हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. ये मंदिर शेख जायेद हाइवे पर करीब 27 एकड़ जमीन पर बनाया गया है. इस मंदिर का निर्माण कार्य 2019 से चल रहा था जो अब पूरा हो गया है.

08:55 AM

आम आदमी पार्टी के पीएसी की बैठक आज

लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली में आज 3 राज्यों के लोकसभा उम्मींदवारों के नाम पर मंथन होगा. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने आज राजनीतिक मामलों की समिति PAC की बैठक बुलाई है. पार्टी मुख्यालय में बैठक के दौरान लोकसभा उम्मींदवारों  के नाम पर मंथन होगा. मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा मौजूद रहेंगे.

08:43 AM

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 2.44 करोड़ का नोटिस

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया, अब वहां पुलिस थाना बनाया जाएगा. उधर हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को प्रशासन ने करीब ढाई करोड़ की वसूली का नोटिस भेजा है. अब्दुल मलिक को राशि जमा करवाने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में गिरफ्तार 25 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सभी पर दंगा भड़काने, पुलिस थाने में आगजनी, पुलिस पर फायरिंग और हथियार लूटने का आरोप है.

Trending news