दिल्ली मेयर का चुनाव स्थगित, नहीं हो पाई पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति
Advertisement
trendingNow12220122

दिल्ली मेयर का चुनाव स्थगित, नहीं हो पाई पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति

Breaking News Live update: देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

दिल्ली मेयर का चुनाव स्थगित, नहीं हो पाई पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति
LIVE Blog

News Brief: संसद सुरक्षा चूक (Parliament  security breach) मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की रिमांड मांगी. इसके बाद कोर्ट ने 30 दिन में जांच खत्म करने का निर्देश दिया है. आरोपियों की रिमांड बढ़ा दी गई है. लैंड फॉर जॉब (Land for Job Case) मामले में आरोपी और लालू प्रसाद यादव के करीबी बिजनेसमैन अमित कात्याल की जमानत याचिका पर राउज ऐवन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में राउज ऐवन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ED द्वारा दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लेकर सुनवाई कर रही है. झारखंड जमीन घोटाला (Jharkhand Land Scam) मामले मे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. प्रेम की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में हुई थी. 

25 April 2024
20:12 PM

बारामुला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

- बारामुला जिले के सोपोर के नौपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे पास दो आतंकवादियों के होने की सूचना है, जिसके बाद हमने सेना और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त अभियान चलाया.

- उन्होंने कहा कि जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एकत्र की गई थी. जैसे ही हमने ऑपरेशन शुरू किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि रात होने वाली है और आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा सकते हैं, इसलिए घटनास्थल पर और अधिक सुरक्षा बल खरीदे गए हैं, हमने बड़ी सर्च लाइटें लगाई हैं और प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया है.

17:57 PM

दिल्ली मेयर का चुनाव स्थगित, नहीं हो पाई पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति

- 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली में महापौर चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि चुनाव कराने वाले अधिकारी, जिन्हें पीठासीन अधिकारी कहा जाता है, की अभी तक नियुक्ति नहीं हो पाई है.

15:56 PM

पटना फायर केस पर क्या बोले अधिकारी 

पटना केएम प्रसाद डिप्टी एसपी, लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि 30 से ज़्यादा लोग का रेस्क्यू 15 के आसपास गंभीर घायल जिसमें 5-6 लोगों की मौत आग बुझ चुकी है एफएसएल की टीम जांच कर रही एनडीआरएफ की टीम अभी काम कर रही.

14:30 PM

Salman Khan house firing case: सलमान खान के घर फायरिंग का मामला

आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल को COURT में पेश किया. आज उनकी कस्टडी खत्म हुई है.

14:12 PM

ED on Patra Chawl case: पात्रा चॉल मामले में एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), मुंबई ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत पात्रा चॉल पुनर्विकास मामले में 73.62 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। कुर्क की गई संपत्तियों में आरोपी प्रवीण राउत और उनके करीबी सहयोगियों के पालघर, दापोली, रायगढ़ और ठाणे एवं उसके आसपास स्थित कई भू-खण्ड शामिल हैं। ईडी ने इस मामले में अब तक रुपये 116.27 करोड़ की अचल संपत्तियां कुर्क की हैं।

13:44 PM

Ethylene Oxide case: मसालों में कैंसरकारक तत्व का मामला

मसालों पर हांगकांग और सिंगापुर में प्रतिबंध को लेकर मसाला बोर्ड का एक्शन. जिन एक्सपोर्टर्स के consignmemt पर एक्शन हुआ उनके संपर्क में बोर्ड. जल्द सभी एक्सपोर्टर्स के लिए जारी होगी एडवाइजरी. Ethylene Oxide से जुड़े सभी तथ्यों को लेकर एक्सपोर्टर्स को जागरूक किया जाएगा. भारतीय मसाला और ब्रांड इमेज के लिए हर कन्साइनमेंट को जांच अनिवार्य.

13:31 PM

Parliament security breach case : संसद की सुरक्षा में सेंध की जांच 30 दिन में पूरी करें

पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले 6 आरोपियों ललित झा, महेश कुमावत, अनमोल, सागर शर्मा और मनोरंजन डी, नीलम आज़ाद की न्यायिक हिरासत की अवधि 25 मई तक बढाई. पुलिस ने जांच पूरी करने के लिए कोर्ट से 45 दिन का वक्त और दिए जाने की मांग की थी. कोर्ट ने 30 दिन में ( 25 मई तक ) जांच पूरी करने की मोहलत दी है. संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में कोर्ट ने कहा है कि 30 दिन में पुलिस अपनी जांच पूरी करे. पुलिस ने इस केस की जांच पूरी करने के लिए अदालत से 45 अतिरिक्त दिनों की मांग की थी और कहा था कि इसके बाद वो चार्जशीट फाइल करेगी. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जांच पूरी करने के लिए 30 दिन का वक्त दिया है. आपको बता दें कि 13 दिसंबर, 2023 को कुछ लोगों ने संसद के अंदर बवाल मचाया था. इन्होंन संसद में कलर स्प्रे का इस्तेमाल किया था. संसद के अंदर के साथ ही साथ संसद भवन के बाहर भी प्रदर्शन किया गया था. 

13:10 PM

Sandeshkhali case: CBI ने संदेशखाली मामले में केस दर्ज किया

सीबीआई ने संदेशखाली मामले को लेकर 5 आरोपियों समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ किया गया केस दर्ज. ज़मीन विवाद को लेकर किया गया केस दर्ज.

12:55 PM

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाला

आबकारी नीति मामले में आरोपी अरुण पिल्लई की याचिका पर दिल्ली HC ने CBI से जवाब मांगा. पिल्लई ने आरोप तय करने पर बहस शुरू करने के निचली अदालत के आदेश को दिल्ली HC में चुनौती दी है. याचिका में कहा गया है कि जब तक जांच पूरी न हो जाए, तब तक आरोप तय होने पर बहस शुरू नहीं होनी चाहिए. दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 3 मई को होगी.

12:35 PM

Neha Murder case: हुबली लव जिहाद मामला

कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने हुबली नेहा मर्डर केस को सीबीआई को सौंपने की बीजेपी की मांग पर कहा है कि जब वे सत्ता में थे तो क्या उन्होंने कोई मामला सीबीआई को दिया था? उन्हें मुझसे मामले को सीबीआई को देने के लिए कहने का क्या नैतिक अधिकार है? जब मैं पिछले कार्यकाल में सत्ता में था, तो मैंने कई मामले सीबीआई को दिए... इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। नेहा के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ है, मैंने इसकी कड़ी निंदा की है। बीजेपी को राजनीतिक लाभ के लिए इस मामले का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मैंने हत्या की कड़ी निंदा की है और हमने पहले ही मामला सीआईडी ​​को दे दिया है। मैंने फास्ट ट्रैक कोर्ट केस के लिए सरकारी वकील से बात की है ताकि जल्द से जल्द न्याय हो सके...मैंने नेहा के पिता से भी बात की है और जो भी कार्रवाई की गई है, उससे अवगत कराया है।

12:12 PM

Rajnath Singh news: दुश्मन देशों को चीन की दो टूक

लखीमपुर खीरी में राजनाथ सिंह ने कहा, 'कांग्रेस के कार्यकाल में सीमा की सुरक्षा से जुड़ी कई चुनौतियां थीं. उस दौर की सरकार भारत-चीन की सीमा पर डर के मारे सड़क नहीं बनाती थी की चीनी हमारी सीमा में घुस जाएंगे. क्या ऐसे कमज़ोर दिल वाले लोग भारत की सुरक्षा का ज़िम्मा लेंगे? आज सड़के बानी है. हम हमेशा जवाब देने को तैयार रहते हैं. भारत की सीमा में घुसने वालों को माकूल जवाब मिलेगा. पहले बंदूक की गोली, टैंक, मिसाइल सब बाहर से आती थी. मगर आज हम भारत की सेना की सभी ज़रूरते हम पूरी कर रहे हैं. आज हमने ब्रम्होस मिसाइल निर्यात की है. आज भारत के किसी दुश्मन की हिम्मत नहीं है कि वो हमारी ओर आंख उठा के देख सके.'

11:44 AM

Ranchi bird flue: रांची में बर्डफ्लू

INFO रांची के होटवार में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है. जिसके बाद एपिसेंटर के 1 किमी की रेंज में सभी तरह के पक्षियों की खरीदारी और बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है. इलाके के सभी घरों में भी सर्वे किया जाता है. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा अनुग्रह राशि सभी पक्षियों के मालिकों को उपलब्ध कराई जा रही है. इसकी जानकारी उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने दी है.

11:10 AM

patna hotel fire: पटना में भीषण आग

 पटना जंक्शन के पास एक होटल में आग. होटल में लगी आग में कई लोग फंसे, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

10:35 AM

Jaisalmer Plane crash: जैसलमेर से बड़ी खबर वायु सेना का टोही विमान हुआ क्रैश

जैसलमेर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर हुआ हादसा. रोजानियों की ढाणी जजिया गांव के पास हुआ हादसा. कोई जनहानि नहीं. हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के साथ वायु सेना के अधिकारी पहुंचे मौके पर. फायर ब्रिगेड से टोही विमान में मलबे में लगी आग पर पाया काबू. यह विमान मानव रहित होता है जो की आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखता है. बोलचाल की भाषा में इस जासूसी विमान भी कहते हैं.

 

10:02 AM

encounter in Delhi's Rohini: दिल्ली में एनकाउंटर हुआ है. रोहिणी सेक्टर 36 इलाके में रात स्पेशल सेल ने नीरज बवानिया के शूटर राहुल डबास को एक मुठभेड़ के बाद हथियारों के साथ दबोच लिया. बदमाश के पैर में गोली लगी है. आरोपी के कब्जे से पिस्तौल कारतूस और वाहन बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. स्पेशल सेल की टीमें गैंगस्टर और उनके गुर्गों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. इस बीच नवीन बाली गैंग का सक्रिय बदमाश राहुल डबास का इनपुट स्पेशल सेल को मिला. नवीन बाली गैंग इस वक्त नीरज बवानिया गैंग के साथ जुड़ा हुआ है.

09:31 AM

Delhi Sharab Ghotala: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को दाखिल हलफनामे में दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री और AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया है. ED ने गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए कहा है कि केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्रियों, 'AAP' नेताओं और अन्य लोगों की मिलीभगत से मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध को अंजाम देने में प्रमुख भूमिका निभाई है. वहीं ED के हलफनाफे पर AAP का बयान आया है कि ED बस झूठ बोलने की मशीन है. आप ने कहा, ईडी, BJP के राजनीतिक दल की तरह काम कर रही है. उसके पास एक भी सबूत नहीं हैं. ये कोई ED जांच नहीं, ये BJP की जांच है जो बीजेपी अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार से रोकना चाहती है.

09:08 AM

Ajit Doval News: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल (Ajit Doval) ने बुधवार को अपने रूसी समकक्ष निकोलाई पेत्रुशेव (Nikolai Patrushev) से मुलाकात की. अपने रूस दौरे में डोवल ने द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति की समीक्षा की और आपसी हित के अहम मुद्दों पर चर्चा की. मॉस्को में भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Moscow) ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, 'डोभाल ने सेंट पीटर्सबर्ग में सुरक्षा मामलों के लिए जिम्मेदार उच्च रैंकिंग अधिकारियों की 12वीं इंटरनेशनल मीटिंग के मौके पर खास चर्चा हुई.

08:45 AM

Delhi Clash: दिल्ली में बवाल

पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी पीवीआर पर आधी रात कुछ लोगों के बीच में किसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा. सोशल मीडिया पर यह बात फैलने लगी की यहां पर फायरिंग भी हुई है. झगड़े में कई लोग घायल भी हुए हैं. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम और जिले के आला ऑफिसर पहुंच गए. इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने बताया कि देर रात 12:30 बजे पीसीआर कॉल मिली थी. झगड़ा के बारे में और बताया गया था कि कुछ लोग झगड़े में घायल हुए हैं. फायरिंग की बात भी सामने आई है, लेकिन अभी तक मौके से इस तरह का कुछ भी नहीं मिला है. उन्होंने लोगों से अपील किया है कि यदि किसी के पास कोई इसकी पुख्ता जानकारी हो तो वह पुलिस को बता सकते हैं. फिलहाल पुलिस की टीम पूरे मामले की छानबीन कर रही है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. सीसीटीवी फुटेज से ही पता चल पाएगा की फायरिंग हुई भी है या नहीं. इस मारपीट में और भगदर में कितने लोगों को चोट लगी है. यह अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

08:15 AM

Election Freebies: फ्रीबीज पर सुनवाई

चुनाव में राजनीतिक दलों द्वारा मुफ़्त सुविधाओं की घोषणाओं पर अंकुश लगाने की मांग वाली  याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से चुनावी घोषणापत्रों पर नज़र रखने के लिये कमेटी के गठन की मांग की गई है.

08:10 AM

Lucknow school timings changed: स्कूलों का समय बदला

लखनऊ में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का टाइम सुबह 7:30 से अधिकतम 1:00 तक निर्धारित किया है. सरकारी आदेश न मानने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी.

08:01 AM

ice cream vendor stabbed at india gate: इंडिया गेट में हत्या

दिल्ली (Delhi) के इंडिया गेट के आउटर सर्किल पर एक आइस क्रीम वेंडर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान प्रभात के तौर पर हुई है. शुरुआती जांच में पता चला है कि प्रभात, आइसक्रीम बेच रहा था, तभी एक शख्स उसके पास आया और आइसक्रीम के रुपए देने पर विवाद हो गया. इसके बाद आइसक्रीम लेने आए शख्स ने उसे चाकू मार दिया और मौके से फरार हो गया. पुलिस की 12 टीमें मामले की जांच में लगीं तो नतीजे भी फौरन ही आए. आसपास के CCTV से पुलिस के हाथ हत्या से जुड़ा सुराग लग गया.

Trending news