Delhi Flood News Live: दिल्ली के जहांगीरपुरी में बड़ा हादसा, पानी में डूबकर तीन बच्चों की मौत
Advertisement
trendingNow11778773

Delhi Flood News Live: दिल्ली के जहांगीरपुरी में बड़ा हादसा, पानी में डूबकर तीन बच्चों की मौत

Delhi Yamuna Flood Live: यमुना नदी (Yamuna River) के बढ़ते जलस्तर की वजह से आई बाढ़ ने दिल्लीवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कई रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है. सड़कें भी कई इलाकों में पानी में डूब गई हैं जिसकी वजह से दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है.

फाइल फोटो
LIVE Blog

Delhi Flood News live Updates: दिल्ली (Delhi) में यमुना के जलस्तर (Yamuna Water Level) का असर बड़े-बड़े इलाकों में दिखाई दिया. सुबह यमुना का जलस्तर 206 मीटर पार हुआ तो कई इलाके डूब गए लेकिन शाम होते ये जलस्तर 208 मीटर तक पहुंच गया. ऐसा लगता है कि दिल्ली में यमुना का बढ़ता जलस्तर सब कुछ डुबाने की फिराक में है. दिल्ली का सिविल लाइंस, यमुना बाजार, निगम बोध घाट, मोनेस्ट्री मार्केट, मजनू का टीला, वजीराबाद, गीता कॉलोनी और शाहदरा बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. लाल किले तक भी यमुना का पानी पहुंच गया है. निचले इलाकों से लोगों को निकाला गया है. सभी स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद कर दिए गए हैं. सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम और प्राइवेट दफ्तरों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है. इस बीच पीएम मोदी ने फ्रांस से गृहमंत्री अमित शाह को फोन लगाया और दिल्ली में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली. गृहमंत्री ने पीएम को बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए विस्तृत इंतजाम किए हैं. एक दर्जन से ज्यादा NDRF टीम ग्राउंड में सक्रिय हैं. यह भी जानकारी दी कि अगले 24 घंटों में यमुना का जलस्तर कम होने की संभावना है. इसके अलावा और राहत बचाव कार्य पूरे समन्वय से चल रहा है ये भी जानकारी पीएम को दी गई. दिल्ली की बाढ़-बारिश से जुड़ा हर अपडेट यहां जानिए.

14 July 2023
20:57 PM

बाढ़ पर वी. के. सक्सेना का बयान

दिल्ली के LG वी. के. सक्सेना ने कहा है कि हमारे जवानों ने बहुत मेहनत के साथ काम किया है. इसके बंद होने से पानी का प्रेशर जो रेगुलेटर पर आ रहा था. वह रुक गया है और अब पानी यमुना की ओर जा रहा है. ITO का एक बैराज भी खोला गया है, जिससे यमुना के जलस्तर में कमी होगी.

18:47 PM

सुप्रीम कोर्ट से 'राजघाट'...दिल्ली में बाढ़ से 'हाहाकार'

17:53 PM
ITO पुल पर पहुंचे सीएम केजरीवाल
 
Arvind Kejriwal: आईटीओ यमुना पुल पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल. आईटीओ बराज के पांच बंद गेट खोलने की कल से कोशिशें हो रही हैं आज नेवी की टीम भी यहां पहुंची है. इसी का निरीक्षण करने सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे. ये पांच गेट बंद होने के कारण पानी का प्रवाह ठीक से नहीं हो पा रहा है.
17:47 PM

बाढ़ पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान

बाढ़ के हालात पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा है कि यमुना बैराज में 32 में से 5 गेट बंद हैं जिसकी वजह से पानी बाहर नहीं निकल रहा है. 5 गेट खुल जाएंगे तो पानी का बहाव कम हो जाएगा. कई दशकों से यह गेट नहीं खुले हैं.

17:42 PM

खुले मैदान में जमा था बाढ़ का पानी

दिल्ली के मुकंदपुर चौक पर खुले मैदान में बारिश के जमा पानी मे नहाने गए 3 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि ये बाढ़ का पानी नहीं है, बारिश का पानी खुले मैदान में जमा था, उसमें बच्चे नहा रहे थे.

16:46 PM

दिल्ली के बाढ़ ने ली तीन मासूमों की जान

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अचानक बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. पानी में डूबने के बाद आनन-फानन में बच्चों को नजदीकी बाबू जगजीवन राम अस्पताल में ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

16:41 PM

सीलमपुर के SDM का बयान, किसी जनहानी की सूचना नहीं

सीलमपुर के SDM शरत कुमार ने कहा है कि जब तक पानी का स्तर स्थिर नहीं हो जाता है, तब तक हमारी पूरी तैयारी पहले की तरह ही रहेगी. हमने अभी तक कई लोगों (850-900) को बाहर निकाल लिया है, इसके साथ ही मवेशियों को भी बाहर निकाला है. हमने कई बार जांच की है कि अगर कोई फंसा हो तो उसे बाहर निकाल लें, मगर हमें नहीं लगता है कि अब कोई फंसा हुआ है. अभी तक हमारे पास किसी भी जनहानी की सूचना नहीं है.

15:57 PM

केजरीवाल बेनकाब हो गए: गौतम गंभीर

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के सीएम पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि पिछले 9 साल में कितना पैसा प्रचार पर खर्च किया गया और कितना पैसा इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च किया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री आज बेनकाब हो गए हैं, उन्होंने 9 साल में दिल्ली के लिए कुछ नहीं किया. 

15:44 PM

अगले 5 दिनों तक दिल्ली-हरियाणा में बारिश की संभावना

अगले 5 दिनों तक दिल्ली, हरियाणा और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हम 17 और 18 जुलाई को बारिश में मामूली वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली में बाढ़ स्थानीय बारिश के कारण नहीं है, बल्कि इसलिए है क्योंकि यमुना नदी में हिमाचल और अन्य राज्यों से बहुत सारा पानी छोड़ा है: सोमा सेन रॉय, आईएमडी वैज्ञानिक

15:35 PM

दिल्ली में बाढ़ का तांडव-महाराष्ट्र में यलो अलर्ट

IMD की ओर से आज के लिए मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़ और महाराष्ट्र के अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

15:01 PM

डूबती दिल्ली देख मांगी सेना की मदद! बाढ़ का जायजा लेने ITO पहुंचे Kejriwal

14:57 PM

बारिश का रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने उप-हिमालयी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 14 जुलाई को भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है.

13:38 PM

दिल्ली की बाढ़ पर कांग्रेस का बयान

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि इसी दोषारोपण की वजह से दिल्ली के लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर कहा कि हथिनी कुंड से पानी न छोड़ा जाए. क्या हरियाणा के लोग डूब जाएं? वहां से पानी छोड़ा जाना था और पानी आगे निकलना था. आपने नाले साफ नहीं किए. आप अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर का रखरखाव नहीं रखते तो इसका खामियाजा लोगों को भुगतना था.

12:28 PM

दिल्ली की सड़के बनीं दरिया, जगह-जगह फंसे लोग, देखिए Ground Zero से खास रिपोर्ट

12:00 PM

Delhi Flood Updates: ड्रोन से देखिए दिल्ली की 'महाप्रलय', ऐसी तस्वीरें विचलित कर देगी!

11:55 AM

LG वीके सक्सेना भी पहुंचे ITO

दिल्ली के ITO पहुंच CM केजरीवाल ने बाढ़ का जायजा लिया. LG वीके सक्सेना भी मौके पर पहुंचे और हालात को देखा.

11:35 AM

बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल अपनी टीम के साथ दिल्ली के ITO पहुंचे हैं. वहां, वे बाढ़ का जायजा लेंगे. ITO पर सड़कें जलमग्न हैं.

11:16 AM

Delhi Flood Updates: ड्रोन से देखिए दिल्ली की 'महाप्रलय', ऐसी तस्वीरें विचलित कर देगी!

11:12 AM

आवाजाही के लिए खुला प्रगति मैदान टनल

दिल्ली में बाढ़ के बीच राहत भरी खबर है. आवाजाही के लिए प्रगति मैदान टनल खुल गया है. ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. कई रास्ते बंद है और रूड डायवर्ट भी किए गए हैं.

10:38 AM

Delhi Flood Updates: यमुना नदी का रौद्र रूप, लहरों ने सुप्रीम कोर्ट के अदंर ली Entry!

10:18 AM

PWD मंत्री आतिशी का बयान

लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली वालों के लिए अच्छी खबर ये है कि पानी का लेवल बढ़ नहीं रहा है. अभी धीमी गति से पानी घटना शुरू हो गया है. पानी का लेवल नीचे जाने में अभी 1 दिन लगेगा. सारे नाले भर गए हैं, जिसके बैक फ्लो के कारण कई इलाकों में पानी भर रहा है. अभी पंपिंग संभव नहीं है. हम दिल्ली वालों से अपील करेंगे कि जिसको घर से निकलने की जरूरत नहीं है वे घर में ही रहें.

10:15 AM

दिल्ला के स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट

दिल्ला के स्वास्थ्य मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया कि सारी रात रेगुलेटर को रोकने का काम चला है, पूरी रात CM अरविंद केजरीवाल जानकारी लेते रहे हैं. वहां मौजूद रहे अफसरों और मजदूरों का हौसला बढ़ाने खुद CM 11 बजे पहुंच रहे हैं.

09:52 AM

Delhi Flood Updates: लाल किला डूबा...! अब इंडिया गेट पहुंचने वाला है Yamuna का पानी

09:47 AM

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा बाढ़ का पानी

बाढ़ का पानी सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. पानी और बढ़ता है तो पानी सुप्रीम कोर्ट परिसर के अंदर भी घुस सकता है. जिस रास्ते से सुप्रीम कोर्ट के अंदर जज जाते हैं उस पर पानी भरा हुआ है.

09:35 AM

लाल किला, राजघाट के बाद अब डूब जाएगा इंडिया गेट!

09:23 AM

ITO से दिल्ली सचिवालय जाने का रास्ता बंद

बाढ़ के पानी और जलभराव की वजह से ITO से दिल्ली सचिवालय जाने का रास्ता भी बंद हो गया है. आवाजाही में लोगों को परेशानी हो रही है.

08:57 AM

दिल्ली पर पानी का 'डबल प्रहार'!

दिल्ली पर पानी का 'डबल प्रहार' हो रहा है. एक तरफ दिल्ली बाढ़ और जलभराव से जूझ रही है तो दूसरी तरफ ITO के पास इलाके में धीमी बारिश शुरू हो गई है.

08:52 AM

भयंकर हुई यमुना की लहरें, पलायन को मजबूर लोग..

08:40 AM

यमुना के जलस्तर में आई गिरावट

राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर लगातार घट रहा है. सुबह 5 बजे यमुना का जलस्तर 208.48 मीटर दर्ज हुआ. वहीं, सुबह 7 बजे यमुना का जलस्तर 208.44 मीटर दर्ज किया गया.

08:15 AM

आउटर रिंग रोड पर हर तरफ भरा पानी

दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर हर तरफ पानी दिख रहा है. विधानसभा रेड लाइट के पास सड़क के दोनों तरफ पानी भरा है. घरों के ग्राउंड फ्लोर पानी में डूबे हुए हैं.

07:55 AM

Delhi Flood LIVE: Yamuna के पानी में डूब गई महात्मा गांधी की समाधि! राजघाट हुआ पानी-पानी

07:50 AM

यमुना नदी के पास धारा 144 लागू

दिल्ली में यमुना के पास धारा 144 लागू है. यमुना बाजार से लेकर GT करनाल रोड तक बाढ़ का पानी दिख रहा है.

07:15 AM

16 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद

बाढ़ के कारण दिल्ली में पढ़ाई पर ब्रेक लगा. 16 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद हैं. 3 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद किए गए.

07:03 AM

07:00 AM

दिल्ली में बाढ़ का 'उभनता' हुआ वीडियो विश्लेषण, ड्रेनेज सिस्टम पर हुई कागजी कार्रवाई का पोलखोल

07:00 AM

बापू की समाधि तक पहुंचा बाढ़ का पानी

यमुना के रौद्र रूप से राजधानी बेहाल हुई. बापू की समाधि राजघाट तक बाढ़ का पानी पहुंचा. राजघाट पर काफी तेज पानी का बहाव दिखा.

06:50 AM

यमुना के जलस्तर में मामूली गिरावट

दिल्ली में यमुना का जलस्तर मामूली सी गिरावट के साथ 208.48 मीटर पर पहुंचा है. बाढ़ के पानी के कारण कई रास्ते बंद हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

06:47 AM

यमुना के पानी से लोगों में दहशत

दिल्ली में यमुना के पानी से लोगों में दहशत का माहौल है. ITO पर सुबह-सुबह पानी के कारण गाड़ियां रेंगती नजर आईं.

Trending news