Live Breaking News: हमास ने इजरायल पर दागे 150 रॉकेट; आयरन डोम ने कुछ रॉकेट्स को किया नेस्तनाबूद
Advertisement
trendingNow11903741

Live Breaking News: हमास ने इजरायल पर दागे 150 रॉकेट; आयरन डोम ने कुछ रॉकेट्स को किया नेस्तनाबूद

Breaking News 7 October: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर अपडेट यहां जानिए.

Live Breaking News: हमास ने इजरायल पर दागे 150 रॉकेट; आयरन डोम ने कुछ रॉकेट्स को किया नेस्तनाबूद
LIVE Blog
07 October 2023
23:05 PM

हमास ने फिर दागे इजरायल पर रॉकेट

19:26 PM

नेतन्याहू और जो बाइडेन के बीच होगी चर्चा

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल पर आतंकी संगठन हमास के हमले को लेकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच अगले घंटे में फोन पर चर्चा हो सकती है. गाजा से इजरायली शहरों में हुई आतंकी घुसपैठ के बीच हुए हमलों में कारण दर्जनों लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए हैं. इस हमले के दौरान दक्षिणी इजरायल और मध्य इजरायल में एक साथ हजारों रॉकेट दागे गए.

18:57 PM

इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले पर संयुक्त राष्ट्र का बयान

मिडिल ईस्ट में शांति प्रक्रिया के प्रयासों की निगरानी कर रहे संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक, टोर वेन्नेसलैंड ने कहा, 'गाजा के पास इजरायली कस्बों और शहरों पर चारों ओर से हमास के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों, खासकर इजरायल पर हुई रॉकेटों की बौछार की कड़ी निंदा करता हूं. ये नागरिकों को निशाना बनाने वाले जघन्य हमले हैं, जिन्हें फौरन रोका जाना चाहिए.'

18:57 PM

अमेरिका ने किया इजरायल की खुली मदद का ऐलान

गाजा पर हुए हमले के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान आया है. अमेरिकी डिफेंस सेक्रेट्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रॉन के साथ बातचीत हो चुकी है. उन्होंने ये भी कहा- कहा है कि हम ये सुनिश्चित करेंगे कि इजराइल के पास अपनी रक्षा के लिए किसी चीज की कमी न हो.

18:10 PM

क्रिकेट वर्ल्ड कप में बना अनोखा रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में एक नहीं कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए हैं. साउथ अफ्रीका वनडे विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है. इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया (417/6) के नाम था.

18:09 PM

गाजा पर हुए हमलों में 160 की मौत

इजरायल पर हमास के हमले के बाद इजरायली एयरफोर्स ने हमास की कमर तोड़ने की कसम खाई है. इजरायल पर घात लगाकर हुए आतंकी हमले में अबतक इजरायल के 40 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. पीएम नेतन्याहू ने इसे युद्ध का ऐलान मानते हुए दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इजरायल के बम और मिसाइले हमास के आतंकवादियों का काल बनपर टूट रही है. हमास के हमले के बाद, फिलिस्तीनी मीडिया ने दावा किया है कि गाजा पर हुए हवाई हमलों में अबतक 160 लोग मारे गए हैं.

17:20 PM

इजरायल पर हुए हमले पर भारत की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल पर आतंकी संगठन हमास के हमले को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इजराइल में हुए आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. 

15:38 PM

इजरायल हमले पर ब्रिटेन का बयान

इजरायल के खिलाफ हुए आतंकवादी संगठन हमास के हमले को लेकर ब्रिटिश पीएम सुनक ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इजरायल को अपनी रक्षा का पूरा अधिकार है.

15:07 PM

दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी: इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमारा देश युद्ध में हैं. ये कोई ऑपरेशन या सामान्य कार्रवाई नहीं है. आज सुबह हमास ने इज़राइल और उसके नागरिकों पर एक जानलेवा हमला किया. दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम युद्ध में हैं और हम इसे जीतेंगे. 

 

14:30 PM

इजरायल में भारतीयों के लिए एडवाइजरी

इजरायल पर हमास के हमले के चलते भारत ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

14:00 PM

Baba Bageshwar News: बाबा बागेश्वर का बड़ा बयान, साधु किसी पार्टी का नहीं होता

13:30 PM

India Canada Tension: ब्रिटेन के सिख ने खोली Khalistan की पोल,धमकाने-फायरिंग

13:00 PM

Baba Bageshwar News: बाबा बागेश्वर का बड़ा बयान, साधु किसी पार्टी का नहीं होता

12:30 PM

India Canada Tension: ब्रिटेन के सिख ने खोली Khalistan की पोल,धमकाने-फायरिंग

11:57 AM

केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठे अभिषेक बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर मनरेगा में कम फंड देने का आरोप लगाया है.

10:45 AM

संजय सिंह से ED की पूछताछ जारी

दिल्ली शराब घोटाला केस में आप सांसद संजय सिंह से ईडी की पूछताछ जारी है. ईडी संजय सिंह के साथी से सवाल कर रही है. संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड में हैं.

10:00 AM

Sikkim Cloudburst Update: भगवान भरोसे सिक्कम ! देवदूत बनकर आई भारतीय सेना

09:30 AM

भारत की झोली में एक और Gold Medal

09:03 AM

जीएसटी परिषद की 52वीं बैठक आज

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज नई दिल्ली स्थित सुषमा स्वराज भवन में जीएसटी परिषद की 52वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगी. वित्त मंत्रालय ने ये जानकारी दी है.

08:32 AM

Top News Today: अभी की 100 बड़ी खबरें

07:57 AM

एशियन गेम्स में भारत के मेडल्स की सेंचुरी

एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास रच दिया है. भारत ने मेडल्स की सेंचुरी लगा दी है. भारत ने अबतक 100 मेडल जीत लिए हैं. महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड जीता.

07:45 AM

भारत की झोली में एक और Gold Medal

07:15 AM

Sanjay Singh Arrested Update: सांसद संजय सिंह से जुड़ी बड़ी खबर

07:00 AM

तीरंदाजी में ज्योति सुरेखा ने जीता गोल्ड

एशियन गेम्स में भारत ने 1 और गोल्ड जीत लिया है. तीरंदाजी में ज्योति सुरेखा ने स्वर्ण पदक हासिल किया. भारत अब तक एशियन गेम्स में 97 मेडल जीत चुका है.

06:56 AM

सिक्किम में 142 लोगों की तलाश जारी

सिक्किम तबाही में सेना के 7 जवानों समेत 26 शव बरामद हुए हैं. लापता 142 लोगों की तलाश में सेना-NDRF की टीम लगी हुई है. मृतक के परिजनों को 4-4 लाख मदद का ऐलान किया गया है.

06:30 AM

Sanjay Singh Arrested Update: संजय सिंह पर ED का सबसे बड़ा खुलासा!

06:02 AM

संजय सिंह का ED के सवालों से सामना

रिमांड के पहले दिन संजय सिंह का ED के सवालों से सामना हुआ. संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा समेत 3 आरोपियों से 9 घंटे तक पूछताछ हुई. पूछताछ के लिए सवालों की लंबी लिस्ट है.

06:02 AM

संजय सिंह का ED के सवालों से सामना

रिमांड के पहले दिन संजय सिंह का ED के सवालों से सामना हुआ. संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा समेत 3 आरोपियों से 9 घंटे तक पूछताछ हुई. पूछताछ के लिए सवालों की लंबी लिस्ट है.

06:00 AM

नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई

नक्सली हिंसा से जूझ रहे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गृहमंत्री ने बैठक की है. उन्होंने कहा कि वामपंथी उग्रवाद से लड़ाई निर्णायक दौर में है. अगले 2 साल में खात्मा कर देंगे.

05:57 AM

छत्तीसगढ़-राजस्थान में होगी जातिगत जनगणना

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी जातिगत जनगणना की तैयारी है. गहलोत कैबिनेट ने प्रस्ताव पास किया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में फिर से सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराएंगे.

05:54 AM

कनाडा का बड़ा कदम

भारत के दबाव के आगे कनाडा नतमस्तक हो गया है. उसने डेडलाइन से पहले ही दूसरे देशों में राजनयिकों को भेजा. भारत ने 10 अक्टूबर तक का वक्त दिया था.

05:51 AM

LIVE TV

05:46 AM

एशियन गेम्स में आज भारत रचेगा इतिहास

आज एशियन गेम्स में मेडल्स की सेंचुरी के साथ भारत इतिहास रचेगा. अब तक 22 गोल्ड के साथ कुल 95 पदक हो चुके हैं.

Trending news