Udaipur Murder Case Live Updates: कन्हैया लाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर 7-8 वार के निशान
Advertisement
trendingNow11236887

Udaipur Murder Case Live Updates: कन्हैया लाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर 7-8 वार के निशान

Udaipur Murder Case Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की हत्या के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी है. प्रशासन ने एहतियातन 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया है. तो वहीं NIA और IB भी इस मामले में लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे. देशभर की हर छोटी-बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट यहां देखिए...

Udaipur Murder Case Live Updates: कन्हैया लाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर 7-8 वार के निशान
LIVE Blog

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की गला काटकर हत्या मामले के बाद पूरे राज्य में अलर्ट है. इस घटना के बाद राज्य में कई जगहों पर पथराव और आगजनी की घटनाएं भी सामने आई हैं. एहतियातन के तौर पर प्रशासन ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. इस मामले में जिहादी ग्रुप के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. इसके चलते NIA के सीनियर रैंक के अधिकारियों की टीम उदयपुर भेजी गई. IB के अधिकारी केद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे. 

उदयपुर मर्डर केस में VIdeo भी आया सामने

उदयपुर घटना का वीडियो भी सामने आया था. आरोपियों ने हत्या के वक्त वीडियो भी शूट किया. इतना ही नहीं उन्होंने बाद में एक अन्य वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी.

सूत्रों के मुताबिक,  NIA के अधिकारी ये जांच करेंगे कि क्या रेडिकल ग्रुप के संबंध ग्लोबल टेरर ग्रुप से हैं? कुछ दिन पहले अलकायदा ने धमकी थी कि कई बड़े शहरों में हमले होंगे. इस एंगल से भी जांच की जा रही है. घटना के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि घटना के बाद उदयपुर में तनाव की स्थिति है. उदयपुर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं.  ADG जंगी श्रीनिवास राव और दिनेश एमएन उदयपुर के लिए रवाना हुए हैं. आरएसी की टुकड़ियों को मौके पर भेजा गया. 600 पुलिसकर्मियों का अतिरिक्त दस्ता मौके पर तैनात है. 

29 June 2022
13:12 PM

कन्हैया लाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

उदयपुर घटना में मारे गए कन्हैया लाल की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है, जिससे पता चला है कि उनके गर्दन पर सात से आठ वार किए गए थे. इसके अलावा बॉडी के कई हिस्सों पर तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा घाव के निशान मिले हैं. कन्हैया लाल का एक हाथ भी कटा हुआ मिला.

12:42 PM

कन्हैया लाल के परिवार ने लगाई न्याय की गुहार

उदयपुर में हुई हत्या मामले में मृतक कन्हैया लाल के परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है. परिवार ने दोषियों को फांसी की सजा सुनाने की मांग की है. साथ ही पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. परिवार ने कहा है कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की. 

11:21 AM

Udaipur Killing News: NIA करेगी मामले की जांच

उदयपुर मामले में गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को आदेश दिए हैं कि वो इस केस की जांच अपने हाथ में लें. गृहमंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस मामले में किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय कनेक्‍शन की गहन जांच की जाएगी.

10:42 AM

Udaipur Man Murdered Video: सुरक्षा की मांग कर रहा था मृतक कन्हैया लाल

राजस्थान के एलओपी गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि निश्चित रूप से ये घटना प्रशासनिक चूक की वजह से हुई है. उन्होंने कहा, मृतक कन्हैया लाल ने नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इसके चलते उसे गिरफ्तार भी किया गया. बाद में समझौते के बाद उसकी जमानत हुई. लेकिन वो बार-बार पुलिस से सुरक्षा मांग रहा था. उसने 4-5 दिन दुकान भी बंद रखी थी. मगंलवार को जब उसने दुकान खोली तो उसकी हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा, 'पुलिस को इतना दिमाग तो होना चाहिए कि ये सुरक्षा मांग रहा है और आज दुकान खोल रहा है तो इसको कम से कम सिक्योरिटी देनी चाहिए.'fallbackहा है तो इसको कम से कम 

10:27 AM

Udaipur Killing Viral Video: उदयपुर मर्डर पर SP मनोज कुमार का बयान

उदयपुर के SP मनोज कुमार ने कहा है कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है, जिसने भी अपराध किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. मैं सभी से कानून में विश्वास रखने की अपील करता हूं. कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है. हत्या के बाद कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

09:45 AM

उच्च स्तरीय बैठक करेंगे सीएम अशोक गहलोत

उदयपुर घटना के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजधानी जयपुर पहुंचेंगे. वो अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. उन्होंने उदयपुर की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. और हमला करने वाले लोगो के नेटवर्क की होगी पूरी जांच के लिए SIT का गठन करके जयपुर भेजा है.

06:35 AM

दिल्ली के मंगोलपुरी फेज 1 इलाके की एक फैक्ट्री में आग लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक, आग से कोई हताहत नहीं है.

06:26 AM

अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था जम्मू के बेस कैंप से रवाना हो गया है. कल से पारंपरिक पहलगाम और बालटाल मार्ग से पवित्र गुफा की ओर यात्रा शुरू होगी. 43 दिन की ये यात्रा 11 अगस्त तक चलेगी.

Trending news