Live Breaking News: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को 2 दिन की अंतरिम जमानत, यौन शोषम के मामले में हैं आरोपी
Advertisement
trendingNow11784284

Live Breaking News: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को 2 दिन की अंतरिम जमानत, यौन शोषम के मामले में हैं आरोपी

Breaking News Latest Update of 18th July: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Live Breaking News: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को 2 दिन की अंतरिम जमानत, यौन शोषम के मामले में हैं आरोपी
LIVE Blog
18 July 2023
14:40 PM

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को 2 दिन की अंतरिम जमानत

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 2 दिनों की अंतरिम जमानत दी है. कोर्ट ने कहा कि जो लोग सुनवाई से नहीं जुड़े है, वो बाहर जाए ताकि कोर्ट सुचारू रूप से काम कर सके. बृजभूषण शरण सिंह की ओर से वकील राजीव मोहन पेश हुए. उन्होंने धाराओं का जिक्र किया और कहा कि जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया है, उनके अधिकतम पांच साल की सजा हो सकती है. दिल्ली पुलिस की ओर से जमानत अर्जी का विरोध किया गया और सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि ये गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

14:23 PM

बृजभूषण शरण सिंह राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए रवाना

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपने आवास से राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं. पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में कोर्ट ने आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए उन्हें तलब किया है.

13:55 PM

पौडी गढ़वाल में अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ा

उत्तराखंड में श्रीनगर बांध से 3000 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद से पौडी गढ़वाल में अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है.

13:39 PM

अमित शाह ने लॉन्च किया सहारा रिफंड पोर्टल 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय पंजीयक- सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया है.

13:29 PM

सचिन मीणा से सोशल मीडिया अकाउंट से चौंकाने वाले खुलासे

सचिन मीणा के सोशल मीडिया अकाउंट से भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं और पता चला है कि सचिन ने भी इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बना रखा था. सचिन ने अपने अकाउंट में अपनी तस्वीर नहीं लगा रखी थी. सचिन के इंस्टाग्राम अकाउंट का सिर्फ एक ही फॉलोअर था और सिर्फ सीमा हैदर ही सचिन के अकाउंट को फॉलो करती थी. सचिन मीना ने अपने अकाउंट को प्राइवेट कर रखा था. सचिन ने फेसबुक अकाउंट को भी प्राइवेट कर रखा था.

13:19 PM

सीमा के फोन का डेटा रिट्रीव करने में लगी एटीएस

सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर के पाकिस्तान नंबर वाले फोन का डाटा डिलीट किया गया था, जिसे रिट्रीव करने में एटीएस की टीमें लगी हुई हैं. सीमा हैदर के पास से 4 मोबाइल फोन चालू हालत में मिले थे और एक टूटा हुआ मोबाइल मिला था. वहीं, सचिन के पास से भी एक टूटा मोबाइल फोन मिला था, जिसका डाटा निकाला जा रहा है. सीमा हैदर के पास से मिले दो वीडियो कैसेट पर उसने बताया बचपन का वीडियो और शादी का वीडियो है. एटीएस ने छोटे-छोटे वीडियो और फोटो तैयार करवाए. सीमा हैदर के बच्चों से फोटो में मिले चेहरों और जगहों की पहचान करवाई जाएगी.

12:50 PM

सचिन से पहले सीमा ने अन्य लोगों से किया था संपर्क

सीमा हैदर से कल (17 जुलाई) हुई यूपी एटीएस की पूछताछ में पता लगा है कि सचिन से पहले भी सीमा हैदर ने पबजी खेलते वक्त भारत में कुछ लोगों से संपर्क किया था. सीमा ने जिन लोगों से संपर्क किया था वो ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर के थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीमा हैदर से सोमवार को एटीएस ने अंग्रेजी की कुछ लाइन पढ़वाई थी, जिसे सीमा ने न सिर्फ अच्छे से पढ़ा, बल्कि उसका पढ़ने का तरीका भी अच्छा था.

12:39 PM

PM मोदी का पोर्ट ब्लेयर को बड़ा तोहफा, वीर सावरकर एयरपोर्ट टर्मिनल का किया उद्घाटन

12:38 PM

Pakistani महिला को लेकर निकली UP ATS, IB की विशेष टीम भी जांच में जुटी

12:36 PM

Rahul Gandhi Defamation Case को लेकर 21 July को Supreme Court में सुनवाई

12:28 PM

सीमा हैदर को लेकर ATS ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि उसने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट मरियम खान नाम से बनाई थी. एटीएस को अहम जानकारी मिली है. सीमा ने यूपी एटीएस को बताया कि सचिन ने पाकिस्तान जाने के लिए पासपोर्ट का आवेदन किया था, लेकिन वो नहीं चाहती थी कि सचिन पाकिस्तान आए.

12:19 PM

मुंबई-नासिक हाईवे पर भीषण सड़क हादसा

मुंबई-नासिक हाईवे पर कार और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में मरने वालों का अकड़ा चार से बढ़कर छह हो गया है, जबकि घायलों की संख्या तीन है.

11:19 AM

विपक्ष की बैठक पर PM मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में चल रही विपक्ष की बैठक पर हमला बोला है और कहा कि बेंगलुरु में कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन चल रहा है. उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष एक चेहरे पर कई चेहरे लगा रहा है. विपक्ष जातिवाद का जहर बेचता है. 

11:07 AM

PM मोदी का पोर्ट ब्लेयर को बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोर्ट ब्लेयर को बड़ा तोहफा दिया है और उन्होंने वीर सावरकर एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन किया है, जो 710 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है.

10:52 AM

राहुल गांधी मानहानि केस की SC में 21 जुलाई को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है, जिसमें गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है. बता दें कि राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद गुजरात हाई कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया गया था.

10:43 AM

पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों पर हमला, सीमा मामले पर पाकिस्तान का बदला ?

10:28 AM

सीमा पार से आई सीमा का सच क्या है? UP ATS ने की 6 घंटे की कड़ी पूछताछ

10:15 AM

Breaking News: हरियाणा के पंचकूला में लैंडस्लाइड, किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

10:12 AM

यमुना का कहर, बढ़ा ताजमहल के डूब जाने का खतरा !

10:11 AM

बाढ़ के चपेट में आए अगरा और मथुरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद यमुना का कहर आगरा और मथुरा में भी दिखने लगा है. इसके बाद मथुरा और आगरा भी बाढ़ के चपेट में आ गए हैं. यमुना का जलस्तर बढ़ने अब उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में परेशानी का सबब बन रहा है.

10:02 AM

केरल के पूर्व CM ओमान चांडी का निधन, 79 उम्र में ली आखिरी सांस

09:52 AM

दिल्ली में यमुना का जलस्तर 205.62 मीटर

दिल्ली में एक बार फिर यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है और सुबह 9:00 बजे यमुना का जलस्तर 205.62 मीटर हो गया है.

09:24 AM

फिर सीमा हैदर से पूछताछ करेगी एटीएस

आज फिर सीमा हैदर को एटीएस ले गई है और एटीएस आज भी सीमा से पूछताछ करेगी.

08:55 AM

सेना ने पुंछ में 4 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है और घुसपैठ की कोशिश कर रहे 4 आतंकियों को मार गिराया है. पुंछ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

08:38 AM

सीमा हैदर का हो सकता है लाई डिटेक्टर और पॉलीग्राफ टेस्ट

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान से हिंदुस्तान आई सीमा हैदर का लाई डिटेक्टर और पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जा सकता है. एटीएस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीमा प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से भारत तो नहीं आई है. सीमा के बिना वीजा भारत आने और 50 दिन से रबूपुरा में रहने के बारे में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने केंद्र और प्रदेश के जजों को पत्र लिखे थे, जिसके बाद एजेंसियां सीमा हैदर, उसके पति सचिन और उसके पिता नेत्रपाल से पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों का दावा है की सीमा हैदर से बरामद पहचान पत्र के आलावा बाकी दस्तावेजों के भी विदेश मंत्रालय से जांच हो रही है. IB के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा से पूछताछ शुरू की है. एजेंसियों को ना केवल सीमा के भाई के पाकिस्तान सेना में होने, बल्कि उसके चाचा के भी सेना में सूबेदार होने की जानकारी मिली है. सीमा के फोन में नष्ट किए गए चैट और सेटेलाइट फोन इस्तेमाल की आशंका पर भी पूछताछ कर सकती है.

08:30 AM

Market Tips: आज क्या रहेगा शेयर बाजार का हाल?

07:45 AM

दिल्ली में बारिश का येलो और उत्तराखंड में रेड अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) दिल्ली में आज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है और बताया है कि आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मुंबई में भी बारिश हो सकती है.

07:24 AM

सहारा इंडिया में फंसे पैसे होंगे वापस

सहारा इंडिया में फंसे करोड़ों लोगों के पैसे वापस होंगे. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (18 जुलाई) रिफंड पोर्टल लॉन्च करेंगे.

07:02 AM

बृजभूषण शरण सिंह की आज कोर्ट में पेशी

बृजभूषण शरण सिंह की आज कोर्ट में पेशी होगी, जिन पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. दायर चार्जशीट के बाद कोर्ट ने तलब किया है.

06:43 AM

सीमा हैदर के खिलाफ जांच तेज

नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल होने वाली पाकिस्तानी सीमा हैदर के खिलाफ जांच तेज हो गी है. IB की विशेष टीम जांच में जुटी है. इसके साथ ही यूपी ATS जासूसी एंगल से भी जांच करेगी.

06:27 AM

केरल के पूर्व CM ओमान चांडी का निधन

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमान चांडी का निधन हो गया है. उन्होंने 79 साल की उम्र में बेंगलुरु में आखिरी सांस ली, जहां उनका कैंसर का इलाज चल रहा था.

06:13 AM

NDA का शक्ति-प्रदर्शन आज

विपक्षी एकता के जवाब में एनडीए (NDA) का भी आज शक्ति-प्रदर्शन हैं और इसमें बीजेपी समेत 38 सियासी दल शामिल होंगे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस ने बताया विपक्षी दलों की एकता का नतीजा है.

05:53 AM

विपक्ष की बैठक का आज दूसरा दिन

बेंगलुरू में विपक्ष की बैठक का आज दूसरा दिन है. समान विचारधारा वाले 26 दलों के नेताओं की मीटिंग सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसके बाद शाम 4 बजे सभी पार्टियों के नेता देश को संबोधित करेंगे.

Trending news