Live Breaking News: मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे पर लगी रोक, मुस्लिम पक्षकारों की याचिका पर मिला स्टे
Advertisement

Live Breaking News: मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे पर लगी रोक, मुस्लिम पक्षकारों की याचिका पर मिला स्टे

Breaking News Latest Update of 5 April 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

 

Live Breaking News: मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे पर लगी रोक, मुस्लिम पक्षकारों की याचिका पर मिला स्टे
LIVE Blog
05 April 2023
12:59 PM

मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे पर रोक

मथुरा से बड़ी खबर आ रही है, जहां शाही ईदगाह के सर्वे पर रोक लग गई है. मुस्लिम पक्षकारों के प्रार्थना पत्र पर स्टे मिलने की वजह से ऐसा हुआ है. शाही ईदगाह के अमीन सर्वे पर रोक लग गई है. आपको बताते चलें कि कमुस्लिम पक्षकारों ने अमीन रिट जारी होने के बाद ऑब्जेक्शन दाखिल किया था. सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट की रूलिंग दाखिल करने के बाद अदालत ने ये स्टे दिया है. सर्वे के दौरान अदालत ने अमीन को सुरक्षा दिए जाने के आदेश दिए थे.

12:59 PM

कोलकाता हाईकोर्ट का राज्य सरकार को आदेश

ब्रेकिंग: कोलकाता हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस टीएस शिवगणनम और जस्टिस हीरनाम भट्टाचार्य की बेंच ने राज्य सरकार को हनुमान जयंती के जुलूसों के दौरान कानून व्यवस्था संभालने और लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों की सहायता लेने का आदेश दिया है.

 

11:52 AM

जेपीसी की मांग को लेकर संसद में हंगामा जारी, दोनों सदन दो बजे तक स्थगित

अडानी मसले पर जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग को लेकर बुधवार को भी संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. इस वजह से लोक सभा और राज्य सभा, दोनों की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा. बुधवार सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू हुई, काले कपड़े पहने कांग्रेस सांसद अडानी मसले पर जांच के लिए JPC गठन करने की मांग को लेकर वेल में आ गए. हंगामे और नारेबाजी के बीच पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया. वे लगातार विपक्षी सांसदों से प्रश्नकाल चलने देने की अपील करते रहे लेकिन नारेबाजी और हंगामा जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. राज्य सभा में भी जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा जारी रहा, जिसके चलते सभापति एवं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उच्च सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

 

11:35 AM

बिहार विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

बिहार विधानसभा विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से मार्सल आउट किया गया है. जीवेश मिश्रा बिहार हिंसा मामले में लगातार सदन में विरोध कर रहे थे और सीएम नीतीश कुमार से जवाब देने की मांग कर रहे थे.

11:19 AM

बिहार में हिंदुओं पर कार्रवाई: BJP

बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने हंगामा किया है. सदन की कार्रवाई के बीच बीजेपी नेताओं ने कहा कि सरकार हिंसा रोकने में नाकाम रही है और इस मामले में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है. दंगाइयों को बिहार की सरकार बचा रही है इसलिए दंगाइयों पर एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

10:50 AM

ओवैसी बीजेपी के एजेंट: नीतीश

केंद्र पर हमलावर हुए नीतीश कुमार ने ओवैसी की बिहार में दिलचस्पी और बिहार की घटना को लेकर दिए गए बयान पर कहा है कि ओवैसी बीजेपी की भाषा बोलते हैं, क्योंकि वो बीजेपी के एजेंट है. 

10:50 AM

केंद्र सरकार पर भड़के नीतीश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार को बदनाम करने की साजिश हो रही है. नीतिश कुमार ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा, ' दो लोग बिहार के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. बिहार में जानबूझकर हिंसा कराई गई है. केंद्र सरकार बिहार सरकार के बजाए राज्यपाल से बात कर रही है. उन दो लोगों में एक राज कर रहा है और दूसरा उसका एजेंट है. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में हुई हिंसा प्रायोजित है. क्योंकि हमारे यहां जानबूझ कर माहौल खराब किया गया.' 

10:42 AM

प्रधानमंत्री की मंत्रियों के साथ बैठक शुरू

राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी की अहम बैठक शुरू हो गई है. इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रह्लाद पटेल और अन्य वरिष्ठ मंत्री मौजूद है. इस मुलाकात में संसद की आज की गतिविधियों पर चर्चा होने के साथ रणनीति बनेगी.

10:27 AM
10:24 AM

सिंधिया का कांग्रेस पर हमला

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंदिया ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस की अब कोई विचारधारा नहीं बची है, इसलिए अब कांग्रेस देश के खिलाफ काम कर रही है.

10:23 AM

कार्यस्थगन का नोटिस 

सांसद राघव चड्ढा ने बेमौसम बारिश से ख़राब हुई फसलों के मुद्दे पर बहस करने और किसानों के मुआवज़े के लिए पैकेज की मांग रखते हुए संसद में कार्यस्थगन नोटिस दिया है.

10:22 AM

एजेंसियों के दुरुपयोग पर 'सुप्रीम' सुनवाई

केंद्रीय एजेंसियों जैसे सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) के दुरुपयोग को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा दाखिल याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court on Misuse of Central agencies) सुनवाई करेगा. CJI डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच 14 विपक्षी दलों की याचिका पर सुनवाई करेगी.

10:17 AM

बंगाल में हिंसा पर रिपोर्ट मांगी गई: सूत्र

गृह मंत्रालय ने बंगाल में हुई हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि गृह मंत्रालय ने तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है. इस मामले को लेकर बीजेपी और टीएमसी के नेता आमने-सामने हैं.

10:07 AM

बिहार विधानसभा में हंगामा

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहां सूबे में हुई हिंसा को साजिश बताते हुए कहा है कि बीजेपी बस अपने प्रचार में जुटी है और सीधे राज्यपाल से बात कर रही है. इस बीच बिहार के कई शहरों में हुई हिंसा को लेकर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा हुआ है.

09:44 AM

दिल्ली से मुंबई तक कोरोना बेकाबू

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, दिल्ली से लेकर कई राज्यों तक संक्रमित बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना की दर बढ़ गई है.  बीते 24 घंटे में 4435 नए कोरोना मरीज मिले है. इसके बाद कुल मरीजों की तादाद 23091 हो गई है.

08:47 AM

मुलायम सिंह यादव को मिलेगा पद्म विभूषण

समाजवादी पार्टी संस्थापक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण से नवाजा जाएगा. मुलायम सिंह के पुत्र अखिलेश यादव ये सम्मान ग्रहण करेंगे. अखिलेश यादव के साथ डिंपल यादव भी रहेंगी मौजूद. आज राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सौंपेंगी पद्म विभूषण सम्‍मान. राष्ट्रपति भवन में आज सम्मान समारोह का आयोजन होना है. इसके लिए समाजवादी पार्टी (SP) राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दिल्ली पहुंचेंगे.

08:46 AM

भगवा झंडे को पैरों से कुचने के मामले में FIR

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में राम नवमी मे लगाए गए भगवा झंडे को पैरों से कुचने के मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है. शास्त्री पार्क इलाके मे रहने वाले सागर ने अपनी गली नंबर 8 में रहने वाले अजीम पर आरोप लगाया था कि अजीम ने गली में लगे हिंदू धार्मिक ध्वज का अपमान किया है. सागर के आरोप पर पुलिस ने IPC U/s 153A, 295A के तहत मामला दर्ज किया है.

07:37 AM

ट्रंप का बाइडेन सरकार पर हमला

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडेन प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा है कि अगर वो राष्ट्रपति होते तो रूस, यूक्रेन पर हमला नहीं करता. ये बाइडेन प्रशासन की नाकामी है. अब चीन आगे आकर युद्ध रोकने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. गौरतलब है कि पोर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए किए गए भुगतान के मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद ट्रंप ने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि ये उन्हें 2024 का चुनाव न लड़ने देने की साजिश है.

07:36 AM

Bihar MLC Election result 2023 एमएलसी चुनाव के नतीजे

बिहार विधान परिषद (Bihar MLC Election 2023) की 5 सीटों पर आज नतीजे आ जाएंगे. सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो गई है. Bihar MLC Election 2023 में मुख्य मुकाबला BJP और महागठबंधन के बीच है. इस चुनाव में कुल 48 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. बिहार विधान परिषद की पांच सीटों पर 31 मार्च को हुए चुनाव में 61 फीसदी मतदान हुआ था. वोटिंग बैलेट पेपर से हुई थी.

06:19 AM

दिल्ली पहुंचा गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

देश के टॉप-10 गैंगस्टर में शुमार दीपक पहल उर्फ बॉक्सर को दिल्ली पुलिस भारत ले आई है. बॉक्सर अमेरिका भागने की फिराक में था. दीपक मानव तस्करी करने वाले एजेंटों के जरिए 5 देशों से होकर मैक्सिको पहुंचा था. बहुवांछित अपराधी और खतरनाक सरगना दीपक पहल को स्पेशल सेल ने मैक्सिको से एफबीआई (FBI) की मदद से पकड़ा है. बॉक्सर कि फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर 4.40 बजे लैंड कर चुकी है.

 

 

Trending news